बदलता उत्तर प्रदेश : मेरठ कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे ने किया स्ट्रीट लाइब्रेरी का शुभारंभ

मेरठ कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे ने किया स्ट्रीट लाइब्रेरी का शुभारंभ
UPT | मेरठ कमिश्नरी मेें कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे स्ट्रीट लाइब्रेरी का उद्धाटन करती हुईं।

Jun 07, 2024 14:06

उन बच्चों को पढ़ने और कंप्टीशन की तैयारी में जुटे बच्चों को मदद मिलेगी। कमिश्नरी में स्ट्रीट लाइब्रेरी का शुभारंभ कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे ने करते हुए स्कूल के बच्चों को किताबें और नोटबुक का वितरण भी किया...

Jun 07, 2024 14:06

Short Highlights
  • बच्चों को किताबों और नोटबुक का वितरण किया 
  • स्ट्रीट लाइब्रेरी में मेडा की ओर से पूरा सेट 
  • किताबों के साथ ही बच्चों को दी जाएगी नोटबुक
Meerut News : मेरठ में कमिश्नरी में शुक्रवार को कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे ने स्ट्रीट लाइब्रेरी का शुभारंभ किया। इस स्ट्रीट लाइब्रेरी से उन बच्चों को पढ़ने और कंप्टीशन की तैयारी में जुटे बच्चों को मदद मिलेगी। कमिश्नरी में स्ट्रीट लाइब्रेरी का शुभारंभ कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे ने करते हुए स्कूल के बच्चों को किताबें और नोटबुक का वितरण भी किया।

सरकारी स्कूलों में सब फ्री होता
कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे ने कहा कि सरकारी स्कूलों में सब फ्री होता है। स्ट्रीट लाइब्रेरी के लिए मेरठ विकास प्राधिकरण यानी मेडा की ओर से पूरा सेट लिया जाएगा। स्ट्रीट लाइब्रेरी में प्रयोग में लाई गईं किताबें फिर से प्रयोग में लाई जा सकेंगी। किताबों के साथ ही नोटबुक भी दी जाएगी। जिससे कि बच्चों को किसी प्रकार की कोई असुविधा ना हो।

मेडा उपाध्यक्ष अभिषेक पांडे ने कहा
इस दौरान मेडा उपाध्यक्ष अभिषेक पांडे ने कहा कि ये एक अपनी तरह की नई पहल है। ये पहल उन बच्चों के लिए कारगर साबित होगी जो कि किताबों और संसाधनों के आभाव में पढ़ाई बीच में ही छोड़ देते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चे जिनमें पढ़ाई के प्रति लगन है और जो आगे बढ़कर कुछ बनने का हौसला रखते हैं उनके लिए ये स्ट्रीट लाइब्रेरी काफी मददगार साबित होगी। 
 

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें