School Holidays : मेरठ सहित इन जिलों में 3 अगस्त तक सभी स्कूल बंद

मेरठ सहित इन जिलों में 3 अगस्त तक सभी स्कूल बंद
UPT | मेरठ।

Jul 26, 2024 01:59

बता दें सावन मास में कांवड़ यात्रा का आरंभ 22 जुलाई से हो चुका है। कांवड़ यात्रा का समापन दो अगस्त शिवरात्रि पर होगा। कांवड़ यात्रा के चलते मेरठ जनपद की सभी शिक्षण संस्थान...

Jul 26, 2024 01:59

Short Highlights
  • कांवड़ यात्रा के मददेनजर मेरठ प्रशासन ने लिया फैसला
  • सभी शिक्षण संस्थानों पर लागू होगा प्रशासन का आदेश 
  • स्कूल बंद का आदेश नहीं मानने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई  
Meerut School Holidays: मेरठ में कांवड़ यात्रा के मददैनजर कल 26 जुलाई से 3 अगस्त तक के लिए सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित किया गया है। मेरठ प्रशासन ने सभी स्कूल, कालेजों और कोचिंग सेंटरों को अवकाश करने के आदेश जारी किए हैं।  

मेरठ जनपद की सभी शिक्षण संस्थान में 26 जुलाई से तीन अगस्त तक अवकाश 
बता दें सावन मास में कांवड़ यात्रा का आरंभ 22 जुलाई से हो चुका है। कांवड़ यात्रा का समापन दो अगस्त शिवरात्रि पर होगा। कांवड़ यात्रा के चलते मेरठ जनपद की सभी शिक्षण संस्थान, जिसमें सभी प्राथमिक विद्यालय, उच्च प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों के साथ सीबीएसई और आइसीएससी बोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालय, मदरसा बोर्ड, डिग्री कालेज, डायट के साथ सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय और तकनीकि संस्थानों में 26 जुलाई से तीन अगस्त तक अवकाश रहेगा।

मेरठ डीएम दीपक मीणा ने आदेश जारी किए
इस संबंध में मेरठ डीएम दीपक मीणा ने आदेश जारी किए हैं। डीएम दीपम मीणा ने बताया कि अगर किसी शिक्षण संस्थान ने अवकाश की अवधि में संस्थान खोला तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुजफ्फरनगर, बागपत और गाजियाबाद में भी आदेश जारी 
कांवड़ यात्रा के मद्देनजर मुजफ्फरनगर में आज 25 जुलाई से शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है। वहीं बागपत और गाजियाबाद में कल 26 जुलाई से शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित किया जाएगा। अब इन जिलों में सभी प्रकार की शिक्षण संस्थान कांवड़ यात्रा के बाद ही यानी 3 अगस्त से खुलेंगे। 

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें