Baghpat News: उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमियों ने जिलाधिकारी बागपत के सामने रखीं अपनी समस्याएं

उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमियों ने जिलाधिकारी बागपत के सामने रखीं अपनी समस्याएं
UPT | उद्योग बंधुओं के साथ बैठक करते बागपत जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह।

Jun 20, 2024 16:38

उन्होंने कहा उद्यमियों की समस्याओं को गंभीरता से लिया जाए। इसमें कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

Jun 20, 2024 16:38

Short Highlights
  • जिलाधिकारी ने उद्यमियों के साथ की जिला उद्योग बंधु की बैठक*
  • उद्यमियों की समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारी को निर्देश 
  • निवेश मित्र पोर्टल पर कोई भी संदर्भ लंबित ना रहने के निर्देश 
     
Baghpat news: बागपत जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने विकास भवन सभागार में जिला उद्योग बंधु व व्यापार बंधु के साथ बैठक कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा उद्यमियों की समस्याओं को गंभीरता से लिया जाए। इसमें कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। कोई लापरवाही करेगा तो उनका उत्तरदायित्व तय किया जाएगा जो कार्य अधिकारियों को मिला है उन दायित्वों के प्रति अपनी सेवा दें। बैठक में उद्यमियों ने जिलाधिकारी बागपत के सामने अपनी समस्याएं रखीं। 

निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त होने वाले संदर्भों की समीक्षा की
जिलाधिकारी ने निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त होने वाले संदर्भों की समीक्षा की जिसमें निवेश मित्र के अंतर्गत कुल 371 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 294टोटल अप्रूव हुए निरस्त 14 आवेदन हुए इसके संबंध में उन्होंने विभागीय अधिकारियों से बिंदुवार चर्चा की उन्होंने कहा समय अंतर्गत निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त होने वाले संदर्भों को निस्तारण किया जाए और जिससे संबंधित आवेदक को भी जानकारी से अवगत कराया जाए किस वजह से आवेदन निरस्त किया गया है। जिलाधिकारी ने धारा 80 के संदर्भ में बताया कि धारा से नहीं हो पा रही है वह धारा 116 में आवेदन करें संबंधित तहसीलदार के रिपोर्ट के आधार पर एसडीएम के द्वारा आदेश पारित कर दिया जाएगा जो पोर्टल पर अपलोड कर दी जाएगी ।

उद्योग क्षेत्रों का विकास ब्रह्द स्तर पर होना चाहिए
जिलाधिकारी ने कहा उद्यमियों को योजनाओं से अधिक से अधिक लाभान्वित किया जाए उन्होंने कहा जनपद में उद्योग क्षेत्रों का विकास ब्रह्द स्तर पर होना चाहिए जिलाधिकारी ने कहा उद्यमी की समस्या को संबंधित अधिकारी त्वरित गति पर गुणवत्ता के साथ निस्तारित करें और आपस में समन्वय भी स्थापित करते रहें उद्यमी का और संबंधित अधिकारी का विभाग के प्रति समन्वय अच्छा रहना चाहिए।

पानी की लाइन से कनेक्ट हाइड्रेट लगाए जाने
बागपत इंडस्ट्री बेलेफेयर एसोसिएशन बागपत वॉटर ओवर हेड टैंक को क्रियाशील कराए जाने के साथ-साथ प्रत्येक पहुंच मार्ग पर पानी की लाइन से कनेक्ट हाइड्रेट लगाए जाने एवं एक भूमिगत पानी का स्टोरेज टैंक भी स्थापित कराई जाने की मांग की गई थी जिसमें 90 उद्यमियों की सहमति के आधार पर संबंधित विभाग से ₹500000 का बजट मिल गया है जिससे जल निगम द्वारा सर्वे कराकर इस पर शीघ्र ही कार्य कराया जाएगा जिससे उद्यमियों एवं आसपास के क्षेत्र को लाभ प्राप्त होगा।

धारा 116 के अंतर्गत आवेदन करने के निर्देश दिए
त्रिशिव टेक्सटाइल खेकड़ा धारा 80 संबंधित जो समस्या थी उसमें जिलाधिकारी ने धारा 116 के अंतर्गत आवेदन करने के निर्देश दिए और उन्होंने कहा कि इस प्रकरण को 15 दिन में हल किया जाए और अपर जिला अधिकारी बागपत को अवगत कराया जाए।

विद्युत विभाग को बिजली विभाग से अपेक्षा
आकृति ज्वेलरी क्राफ्ट्स प्राइवेट लिमिटेड सिसाना बागपत को विद्युत संयोजन की स्वीकृति भाग 400 किलोवाट को 600 किलोवाट करने के लिए विद्युत विभाग को बिजली विभाग से अपेक्षा की गई है इसके संदर्भ में जिलाधिकारी ने उपकरण 7 दिन में लगाए जाने के निर्देश दिए हैं अधीक्षण अभियंता ने बताया कि संबंधित प्रकरण का टेंडर कर दिया गया है जल्दी कार्य हो जाएगा।

गैस पाइपलाइन संबंधित समस्या का समाधान
कॉन्टिनेंटल होम फर्निशिंग खेकड़ा इकाई की गैस कनेक्शन संबंधित जो थिंक गैस से लंबी समस्या है इसके संबंध में जिलाधिकारी ने थिंक गैस के अधिकारियों को गैस पाइपलाइन संबंधित समस्या का समाधान 15 अगस्त तक करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी पंकज वर्मा ,जीएम डीआईसीअर्चना तिवारी , अधीक्षण अभियंता केपी खान ,उद्यमी अश्वनी शर्मा सहित आदि उपस्थित रहे।
 

Also Read

खाडी के देशों में महक रही मेरठ की बासमती, 152 देशों में है बासमती की डिमांड

5 Jul 2024 09:52 AM

मेरठ Meerut News : खाडी के देशों में महक रही मेरठ की बासमती, 152 देशों में है बासमती की डिमांड

देश में बासमती की फसल यूपी समेत सात राज्यों में की जाती है। यूपी की मिटटी में पैदा होने वाली बासमती के स्वाद के विदेशी भी दीवाने हैं। यहीं कारण है कि बासमती का निर्याय साल दर साल बढ़ता जा रहा है। इससे किसानों की आय में भी वृद्धि हो रही है। और पढ़ें