Baghpat News : रक्षाबंधन पर मिठाई खरीदने से पहले हो जाएं सावधान, मिठाई के नाम पर बिक रहा धीमा जहर

रक्षाबंधन पर मिठाई खरीदने से पहले हो जाएं सावधान, मिठाई के नाम पर बिक रहा धीमा जहर
UPT | बागपत में मिठाई की जांच करते एफडीए टीम के अधिकारी।

Aug 17, 2024 02:07

अल करीम रेस्टोरेंट बड़ौत में किचन में दुर्गंध आने एवं गंदगी मिलने पर नोटिस जारी किया गया। ख़राब रखे चिकेन को टीम ने मौके पर ही नष्ट कराया। इसी के साथ अलजहरा रेस्टोरेंट बड़ौत में मिले ख़राब आटे एवं चिकेन पीसेज को नष्ट कराया गया

Aug 17, 2024 02:07

Short Highlights
  • आगामी त्योहारों के दृष्टिगत चलाया अभियान
  • 100 किलो बंगाली रसगुल्ला कराया नष्ट 
  • मिठाई बनाने में किया जा रहा हानिकारक रंगों का प्रयोग 
Baghpat News : रक्षाबंधन पर मिठाई खरीदने से पहले सावधान हो जाएं! कहीं ऐसा ना हो मिठाई के नाम पर आप धीमा जहर घर पर ला रहे हैं और सबको खिला रहे हो। बाजार में मिठाई में मिलाया जाने वाला हानिकारक रंग से कैंसर और दूसरी घातक बीमारियों के होने की संभावना है। इसलिए रंग बिरंगी मिठाइयों के लालच में ना पड़े और अच्छी क्वालिटी की मिठाई ही खरीदें। राजेश कुमार मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने लोगों को बाजार से मिठाई खरीदने समय सतर्क रहने की सलाह दी है। 

19 जून तक विशेष अभियान चलाया जा रहा
बागपत में जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के निर्देश पर रक्षाबंधन के अवसर पर जनपद में खाद्य एवं पेय पदार्थों में मिलावट पर रोकथाम किए जाने के उद्देश्य से खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा 19 जून तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसके क्रम में टीम द्वारा मंगलम स्वीट्स गांधी रोड बड़ौत पर छापा मारा गया।

कई दुकानों में हानिकारक रंगों की मिठाई बिकती पाई गई
मौक़े पर बंगाली रसगुल्ले विक्रय हेतु रखे मिले। जिनमें हानिकारक रंग का प्रयोग होते पाया गया। टीम द्वारा तत्काल मौक़े पर रखे हुए करीब 100 किग्रा (1 क्विंटल) बंगाली रसगुल्ले नष्ट कराए गए। इसी के साथ बंगाली रसगुल्ला एवं मिठाइयों में प्रयोग होने वाला खोया के 2 नमूने जाँच हेतु प्रयोगशाला में भेजे गए हैं। मिठाई की कई दुकानों में हानिकारक रंगों की मिठाई बिकती पाई गई। जिसकों तुरंत हटाने के लिए बोला गया। 

नॉन वेज होटल्स एवं मीट शॉप्स का निरीक्षण किया
इसके अतिरिक्त टीम ने नॉन वेज होटल्स एवं मीट शॉप्स का निरीक्षण किया। जिसके अंतर्गत अल करीम रेस्टोरेंट बड़ौत में किचन में दुर्गंध आने एवं गंदगी मिलने पर नोटिस जारी किया गया। ख़राब रखे चिकेन को टीम ने मौके पर ही नष्ट कराया। इसी के साथ अलजहरा रेस्टोरेंट बड़ौत में मिले ख़राब आटे एवं चिकेन पीसेज को नष्ट कराया गया। मानवेंद्र सिंह सहायक आयुक्त खाद्य के नेतृत्व में अभियान चलाया जा रहा है। जिसमे राजेश कुमार मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी, अंकिता श्रीवास्तव, नेहा चौधरी खाद्य सुरक्षा अधिकारी शामिल रहे। 

Also Read

रिहाई के बाद भी सुंदर भाटी पर पुलिस की नजर, नोएडा के इस गांव में आ सकता है गैंगस्टर

26 Oct 2024 11:15 PM

गौतमबुद्ध नगर Noida News : रिहाई के बाद भी सुंदर भाटी पर पुलिस की नजर, नोएडा के इस गांव में आ सकता है गैंगस्टर

गौतमबुद्ध नगर और उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी सुंदर भाटी आज जेल से रिहा हो गया है, जिससे नोएडा पुलिस की चिंता बढ़ गई हैं... और पढ़ें