धर्म परिवर्तन : गैंग रेप पीड़िता को वीडियो कॉल पर हिजाब बांधना और नमाज पढ़ना सिखाया

गैंग रेप पीड़िता को वीडियो कॉल पर हिजाब बांधना और नमाज पढ़ना सिखाया
UPT | आठवीं की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में नया मोड़

Sep 02, 2024 17:22

परिजनों का कहना है कि कॉलोनी में उनके घरों के आसपास मुस्लिम वर्ग के लोगों के मकान हैं। जिससे रात में परिवार पर हमला होने का खतरा है। उन्होंने पुलिस से रात में सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की है। 

Sep 02, 2024 17:22

Short Highlights
  • कक्षा आठवीं की छात्रा के साथ दूसरे समुदाय के युवकों ने किया गैंगरेप 
  • घर से अगवा कर ले गए थे मुस्लिम समुदाय के युवक 
  • पहले बहला-फुसलाकर फोन पर शुरू की थी बातचीत 
Baghpat Gang Rape : बागपत में कक्षा आठवीं की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में नया मोड़ आ गया है। पीड़ित छात्रा का आरोप है कि उस पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा था। जब उसने धर्म परिवर्तन करने से मना कर दिया तो आरोपियों ने उसका अपहरण कर लिया और उसके साथ गैंगरेप किया। आरोपी धर्म परिवर्तन नहीं करने पर परिजनों को जान से मारने की धमकी दे रहे थे। 

धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया
छात्रा ने नमाज पढ़वाने का भी आरोप लगाया है। पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप है। पीड़ित परिवार और अन्य लोगों ने हंगामा किया। सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पीड़िता ने बताया कि आरोपी रिजवान ने उसे बहला फुसलाकर मोबाइल पर बात शुरू की थी। इसके बाद रिजवान ने वीडियो कॉल पर उसको हिजाब बांधना और नमाज पढ़ना सिखाया। छात्रा ने आरोप लगाया कि रिजवान ने वीडियो वायरल करने और परिवार को जान से मारने की धमकी देकर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया। 

पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की
छात्रा के परिजनों ने पुलिस पर आरोपी को बचाने का आरोप लगाकर कोतवाली में धरना दिया। उन्होंने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधिकारियों से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की।

कॉलोनी में तनाव की स्थिति
बागपत की जिस कॉलोनी में मामला हुआ है। वह मिश्रित आबादी की कॉलोनी है। घटना के बाद से कॉलोनी में दोनों पक्षों के बीच तनाव है। इसको लेकर पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। परिजनों का कहना है कि कॉलोनी में उनके घरों के आसपास मुस्लिम वर्ग के लोगों के मकान हैं। जिससे रात में परिवार पर हमला होने का खतरा है। उन्होंने पुलिस से रात में सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की है। 

Also Read

मेरठ, दिल्ली-NCR में बारिश, आने वाले 24 घंटों में इन जिलों में भीषण वर्षा और बिजली गिरने की संभावना

18 Sep 2024 09:03 PM

मेरठ Weather Update : मेरठ, दिल्ली-NCR में बारिश, आने वाले 24 घंटों में इन जिलों में भीषण वर्षा और बिजली गिरने की संभावना

दूसरी तरफ जलभराव से हालात काफी खराब हैं। मेरठ में जलभराव के चलते मोहल्लों में घरों तक पानी घुस गया है। सुबह से हो रही बारिश rain के चलते मोहल्ले तालाब बन चुके हैं।   और पढ़ें