Meerut Crime news : लॉरेंस बिश्नोई के शूटर दुबई भागे- फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले राजू को लेकर बीकानेर पुलिस पहुंची मेरठ

लॉरेंस बिश्नोई के शूटर दुबई भागे- फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले राजू को लेकर बीकानेर पुलिस पहुंची मेरठ
UPT | बीकानेर पुलिस की हिरासत में लारेंस विश्नोई गैंग के सदस्यों का पासपोर्ट बनाने वाला राजू वैध

Apr 30, 2024 14:36

बीकानेर पुलिस ने राजू वैध से पूछताछ के बाद फर्जी तरह से पासपोर्ट बनाने के मामले में सुबूत जुटाए हैं। राजस्थान पुलिस गाजियाबाद में राजू वैध के ऑफिस...

Apr 30, 2024 14:36

Short Highlights
  • राजू वैध के ऑफिस में लगे कंप्यूटर को भी पुलिस ने किया जब्त
  • साबरमती जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे 
  • पुलिस के सामने सारे फर्जीवाड़े को अंजाम देना कुबूल किया
Meerut Crime News : सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग के आरोपी कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के शूटर दुबई भाग गए हैं। उनके फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले राजू वैध को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। अब राजू को लेकर बीकानेर पुलिस मेरठ पहुंची है।

फर्जी तरह से पासपोर्ट बनाने के मामले में सुबूत जुटाए
कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के शूटर राहुल कुमार और महेंद्र कुमार के फर्जी दस्तावेजों पर पासपोर्ट बनवाने वाले आरोपी राजू वैध को लेकर बीकानेर पुलिस मेरठ पहुंची। बीकानेर पुलिस ने राजू वैध से पूछताछ के बाद फर्जी तरह से पासपोर्ट बनाने के मामले में सुबूत जुटाए हैं। राजस्थान पुलिस गाजियाबाद में राजू वैध के ऑफिस में लगे कंप्यूटर को जब्त कर अपने साथ ले गई है। 
गुजरात की साबरमती जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे श्रीडूंगरगढ़ बीकानेर राजस्थान निवासी राहुल कुमार पुत्र चेतन लाल और महेंद्र कुमार पुत्र खजोहर लाल के खिलाफ करोड़ों रुपए की रंगदारी मांगे जाने का मुकदमा दर्ज है।

दोनों के पासपोर्ट मेरठ के कंकरखेड़ा श्रद्धापुरी के पते पर बनवाए गए
राहुल और महेंद्र लॉरेंस विश्नोई के कहने पर राजस्थान में कई संगीन अपराध को अंजाम दे चुके हैं। वहीं बीकानेर पुलिस ने दोनों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी तो आरोपी फर्जी पासपोर्ट बनवाकर दुबई भाग गए।
बीकानेर क्राइम ब्रांच की जांच में पता चला कि दोनों के पासपोर्ट मेरठ के कंकरखेड़ा श्रद्धापुरी के पते पर बनवाए गए थे। इस पते पर दोनों के फर्जी आधार बनवाए गए थे। इस मामले में बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ थाना पुलिस ने कंकरखेड़ा के सुभाषपुरी में साइबर कैफे और गाजियाबाद पासपोर्ट ऑफिस के पास कैफे चलाने वाले राजू वैध को गिरफ्तार किया तो पूरे फर्जीवाड़े की परते खुलती चली गईं। 

गाजियाबाद पासपोर्ट ऑफिस से लेकर कंकरखेड़ा थाने और लखनऊ तक फर्जी दस्तावेजों पर रिपोर्ट
राजू ने बताया कि उसने राहुल और महेंद्र के फर्जी आधार कार्ड और दूसरे दस्तावेज तैयार कराकर तत्काल में पासपोर्ट आवेदन कराया था। आवेदन करते समय राजू ने मोबाइल नंबर अपना दिया था। इसी नंबर पर कंकरखेड़ा थाने से फोन करके बिना मौके पर गए फर्जी पते का सत्यापन किया गया था। गाजियाबाद पासपोर्ट ऑफिस से लेकर कंकरखेड़ा थाने और लखनऊ तक फर्जी दस्तावेजों पर रिपोर्ट लगती चली गई। 

श्रीडूंगरगढ़ पुलिस ने राजू को रिमांड पर लिया हुआ है। श्रीडूंगरगढ़ पुलिस राजू वैध को मेरठ लेकर पहुंची। पुलिस ने कंकरखेड़ा थाने से लगाई रिपोर्ट की जांच की। किस तरह से राजू ने पासपोर्ट के आवेदन किए, किन-किन लोगों ने इसमें राजू की मदद की। इन सभी तथ्यों को श्रीडूंगरगढ़ पुलिस तलाश रही है। 
 

Also Read

यूपी कांग्रेस ने पुलिस और सरकार पर हमला बोला, उद्योगपतियों की कठपुतली बताया

19 Oct 2024 11:31 PM

गौतमबुद्ध नगर नोएडा कैंब्रिज स्कूल केस : यूपी कांग्रेस ने पुलिस और सरकार पर हमला बोला, उद्योगपतियों की कठपुतली बताया

नोएडा के कैंब्रिज स्कूल में साढ़े तीन साल की बच्ची से हुए डिजिटल रेप के मामले ने बड़ा रूप ले लिया है। दरअसल, इस जघन्य वारदात को स्कूल प्रशासन... और पढ़ें