कैदी ने दी यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा : एक हाथ में हथकड़ी, दूसरे से लिखा भविष्य, हत्या के प्रयास में काट रहा है सजा

एक हाथ में हथकड़ी, दूसरे से लिखा भविष्य, हत्या के प्रयास में काट रहा है सजा
UPT | कैदी ने दी यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा

Aug 31, 2024 20:44

बुलंदशहर में एक अभ्यर्थी को हथकड़ियों के साथ पुलिसकर्मियों की निगरानी में परीक्षा केंद्र पर लाया गया। यह अभ्यर्थी हत्या के प्रयास के आरोप में जेल में सजा काट रहा है...

Aug 31, 2024 20:44

Bulandshahr News : उत्तर प्रदेश में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का अनोखा मामला सामने आया है। शनिवार को उत्तर प्रदेश के 67 जिलों में स्थित 1,174 परीक्षा केंद्रों पर पुलिस भर्ती परीक्षा का पांचवां और अंतिम दिन आयोजित किया गया। इस दौरान बुलंदशहर में एक अभ्यर्थी को हथकड़ियों के साथ पुलिसकर्मियों की निगरानी में परीक्षा केंद्र पर लाया गया। यह अभ्यर्थी हत्या के प्रयास के आरोप में जेल में सजा काट रहा है और उसे विशेष सुरक्षा के तहत परीक्षा देने का मौका मिला।

जेल में रहकर की तैयारी
जानकारी के अनुसार, हथकड़ी में बंद आकाश कुमार, जो अलीगढ़ के चंडौस का निवासी है, को जिला कारागार अलीगढ़ से बुलंदशहर के गवर्नमेंट कॉलेज परीक्षा केंद्र में लाया गया। पुलिस के मुताबिक, आकाश कुमार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत एफआईआर दर्ज है और वह फिलहाल अलीगढ़ की जेल में बंद है। जेल में रहते हुए आकाश कुमार यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहा था।
कैदी ने कोर्ट में लगाई अर्जी
आकाश कुमार ने कोर्ट में परीक्षा देने के लिए अर्जी लगाई, जिसे स्वीकार कर लिया गया और उसे परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी गई। परीक्षा केंद्र से बाहर निकलने के बाद, आकाश ने मीडिया को बताया कि उसने जेल में रहते हुए लगातार परीक्षा की तैयारी की थी। उसने कहा कि आज की परीक्षा अच्छी रही और प्रश्न पत्र आसान था। आकाश ने पिछली बार भी यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा दी थी, लेकिन परीक्षा पत्र लीक हो जाने के कारण उसका सपना पूरा नहीं हो सका।

बुलंदशहर परीक्षा केंद्र पर पहुंचा कैदी
एसएसपी श्लोक कुमार ने जानकारी दी कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन, द्वितीय पाली में, एक बंदी जिला कारागार अलीगढ़ से बुलंदशहर परीक्षा केंद्र पर पहुंचा था। परीक्षा समाप्त होने के बाद, बंदी आकाश को पुलिस की निगरानी में अलीगढ़ जिला कारागार वापस भेज दिया गया।

Also Read

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ट्रैफिक से निजात दिलाओ

15 Sep 2024 12:12 AM

गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने सीएम को लिखी चिट्ठी : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ट्रैफिक से निजात दिलाओ

गौतम बुद्ध नगर विकास समिति की अध्यक्ष रश्मि पाण्डेय ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बढ़ती ट्रैफिक जाम की समस्या को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक पत्र... और पढ़ें