Bulandshahr News : जमीन बेचने का झांसा देकर 20 लाख की ठगी

जमीन बेचने का झांसा देकर 20 लाख की ठगी
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

May 20, 2024 20:40

जनपद में जमीन बेचने का झांसा देकर 20 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई…

May 20, 2024 20:40

Bulandshahr News : गौतमबुद्धनगर निवासी हरद्वारीलाल से जमीन बेचने का झांसा देकर आरोपी ने 20 लाखों रुपये ठग लिए। आरोप है कि रुपये लेने के बावजूद आरोपी पक्ष ने जमीन का बैनामा करने से इन्कार कर दिया और रजिस्ट्री कार्यालय से फरार हो गए। पीड़ित की शिकायत पर एसएसपी ने जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
गौतमबुद्धनगर के कासना क्षेत्र निवासी पीड़ित हरद्वारीलाल ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर बताया कि अक्तूबर 2022 में उसने बुलंदशहर के कुछ लोगों से एक जमीन का सौदा 20 लाख रुपये में तय किया था। किसी कारणवश रुपयों की कमी होने के चलते पूर्व में जमीन का बैनामा नहीं हो सका था, इसके बाद अप्रैल 2024 में बैनामा होना तय हुआ। 9 अप्रैल को उनके द्वारा विक्रेतागण को बैनामे के लिए 5 लाख रुपये नगद और शेष रकम चेक के माध्यम से दे दी गई। पूरी रकम लेने के बाद भी आरोपियों ने बैनामा करने से इंकार कर दिया और रजिस्ट्री कार्यालय से फरार हो गया। पीड़ित ने बताया कि आरोपी पक्ष पहले भी धोखाधड़ी के मामले में जेल जा चुका है। जब उसके द्वारा आरोपी पक्ष के घर पहुंचकर बैनामा करने के लिए दबाव बनाया गया तो इंकार करते हुए उसके साथ अभद्रता की गई। साथ ही भविष्य में झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी जा रही है। एसएसपी ने कोतवाली पुलिस को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

डेविट कार्ड बंद होने का दिया झांसा
नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला देवीपुरा प्रथम निवासी राजीव कुमार ने बताया कि गत बृहस्पतिवार को उसके फोन पर एक अज्ञात नंबर से कॉल आई। कॉलकर्ता ने बताया कि उसके डेबिट कार्ड का समय समाप्त होने वाला है, इसलिए उसका पुराना डेबिट कार्ड बंद किया जा रहा है। नया डेबिट कार्ड घर पार्सल किया जा रहा है। पीड़ित आरोपी के झांसे में आ गया और उसको अपने डेबिट कार्ड और खाते की सभी जानकारी उपलब्ध करा दी। इसके बाद आरोपी ने पीड़ित के खाते से 21 हजार रुपये निकाल लिए। इसकी जानकारी उसे बैंक से आए मैसेज के माध्यम से हुई। पीड़ित ने बैंक जाकर पूछताछ की तो उसे जानकारी हुई कि उसके साथ ठगी हुई है। पीड़ित ने तहरीर देकर मामले में कार्रवाई की गुहार लगाई है।

Also Read

जल्द बदलेगी बागपत की तस्वीर, स्वच्छता ही सेवा अभियान में नागरिक देंगे सहयोग

16 Sep 2024 09:42 PM

बागपत स्वच्छ बागपत,स्वस्थ बागपत : जल्द बदलेगी बागपत की तस्वीर, स्वच्छता ही सेवा अभियान में नागरिक देंगे सहयोग

पखवाड़ा में मुख्यतः तीन गतिविधियां रखी गई हैं। स्वच्छता की भागीदारी, संपूर्ण स्वच्छता, सफाई मित्र सुरक्षा शिविर में सफाई मित्रों के सम्मान में... और पढ़ें