बुलंदशहर से बड़ी खबर : आदर्श चुनाव आचार संहिता मामले में पूर्व विधायक बंसी पहाड़िया को 3 साल 11 माह की हुई सजा 

आदर्श चुनाव आचार संहिता मामले में पूर्व विधायक बंसी पहाड़िया को 3 साल 11 माह की हुई सजा 
UPT | खुर्जा के पूर्व विधायक बंसी पहाड़िया

Aug 22, 2024 19:22

यह मामला 3 फरवरी 2022 की रात का है। खुर्जा नगर में सपा और रालोद गठबंधन के प्रत्याशी बंसी पहाड़िया के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी का जनसंपर्क यात्रा कार्यक्रम था। उपनिरीक्षक प्रदीप गौतम ने खुर्जा नगर कोतवाली में बंसी पहाड़िया और 400-450 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Aug 22, 2024 19:22

Short Highlights
  • अनूपशहर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने 51 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया
  • 3 फरवरी 2022 का है मामला, उपनिरीक्षक प्रदीप गौतम ने खुर्जा नगर कोतवाली में दर्ज कराया था मुकदमा
Bulandshahr News : खुर्जा के पूर्व विधायक और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव बंसी पहाड़िया को अनूपशहर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने तीन साल 11 महीने की सजा सुनाई है। उन पर आदर्श चुनाव आचार संहिता, आपदा प्रबंधन अधिनियम, महामारी संशोधन (अध्यादेश) 2020, और आईपीसी की धाराओं के उल्लंघन के मामला दर्ज था। इसके साथ ही कोर्ट ने उन पर 51 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

क्या है पूरा मामला
यह मामला 3 फरवरी 2022 की रात का है। खुर्जा नगर में सपा और रालोद गठबंधन के प्रत्याशी बंसी पहाड़िया के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी का जनसंपर्क यात्रा कार्यक्रम था। उपनिरीक्षक प्रदीप गौतम ने खुर्जा नगर कोतवाली में बंसी पहाड़िया और 400-450 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में आरोप लगाया गया था कि जनसंपर्क यात्रा के समाप्त होने के बाद बंसी पहाड़िया और उनके समर्थक आदर्श आचार संहिता और कोविड के नियमों का उल्लंघन करते हुए 30-40 गाड़ियों और बाइक के साथ रैली निकाली। साथ ही ढोल बजाते हुए नारेबाजी की और कालिंदी कुंज के सामने कार्यालय पर जमा हो गए।

उपनिरीक्षक गौतम की तहरीर के आधार पर खुर्जा नगर कोतवाली में बंसी पहाड़िया के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने आरोप पत्र दाखिल किया और कोर्ट ने सभी आरोपों को सही मानते हुए बंसी पहाड़िया को दोषी करार दिया। अदालत ने बंसी पहाड़िया को उत्तर प्रदेश लोक स्वास्थ्य महामारी अध्यादेश 2020 और अन्य धाराओं में तीन साल 11 महीने की सजा और 51 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। सजा के बाद पूर्व विधायक बंसी पहाड़िया को जेल भेज दिया गया है। 

Also Read

जल्द बदलेगी बागपत की तस्वीर, स्वच्छता ही सेवा अभियान में नागरिक देंगे सहयोग

16 Sep 2024 09:42 PM

बागपत स्वच्छ बागपत,स्वस्थ बागपत : जल्द बदलेगी बागपत की तस्वीर, स्वच्छता ही सेवा अभियान में नागरिक देंगे सहयोग

पखवाड़ा में मुख्यतः तीन गतिविधियां रखी गई हैं। स्वच्छता की भागीदारी, संपूर्ण स्वच्छता, सफाई मित्र सुरक्षा शिविर में सफाई मित्रों के सम्मान में... और पढ़ें