Bulandshahr News : विधायक अपर मुख्य सचिव से मिले, साथ में किसान रहे मौजूद

विधायक अपर मुख्य सचिव से मिले, साथ में किसान रहे मौजूद
UPT | अपर मुख्य सचिव से मिले विधायक।

Jun 26, 2024 03:13

सिकंदराबाद के विधायक लक्ष्मीराज सिंह ने औद्योगिक क्षेत्र के किसानों की समस्या को लेकर अपर मुख्य सचिव से मुलाकात की ओर किसानों की समस्या को रखा…

Jun 26, 2024 03:13

Bulandshahr News : सिकंदराबाद चोला औद्योगिक क्षेत्र की भूमि अधिग्रहण के मामले में विधायक लक्ष्मीराज ने किसानों को लखनऊ ले जाकर अपर मुख्य सचिव के साथ बैठक की। जिसके सकारात्मक परिणाम रहे है। बताते चलें कि चोला क्षेत्र के लगभग एक दर्जन गांव की भूमि अधिग्रहण का प्रकरण पिछले बीस वर्षों से चला आ रहा है। इसके लिए किसानों ने आंदोलन तक किया। अब इसके निस्तारण के लिए सिकंदराबाद के स्थानीय विधायक ठाकुर लक्ष्मीराज सिंह आगे आए हैं।

विधायक के नेतृत्व में अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह के साथ बैठक 
उन्होंने किसानों से वार्ता कर उनको अपने साथ मंगलवार को लखनऊ लेकर गए और पिकप भवन में विधायक के नेतृत्व में अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह के साथ बैठक संपन्न की। जिसमें बीकापुर के विधायक अमित सिंह चौहान व वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यूपीएसआईडीसी के एमडी मयूर माहेश्वरी व बुलंदशहर के जिलाधिकारी सीपी सिंह व आर एम यूपीएसआईडीसी भी जुड़े रहे। बैठक बहुत ही सकारात्मक और आशाजनक रही। विधायक ने किसानों के पक्ष में बहुत ही प्रभावशाली तरीके से  किसानों का पक्ष रखा। अधिकारियों ने यथाशीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया। बैठक में सांसद प्रतिनिधि सुरेश चंद्र शर्मा किसान संगठन के अध्यक्ष रविंद्र प्रधान, ओम प्रकाश शर्मा ,प्रधानाचार्य अदल सिंह, सत्येंद्र प्रधा,न राकेश प्रधान, रोहतास,नवीन, प्रेमपाल सिंह, लखबीर सिंह, छोटे सिंह ,अनुज पवार ,लोकेश शर्मा ,रणवीर सिंह, धर्मवीर सिंह, प्रेमपाल सिंह,  बाली सिंह, रणपाल सिंह, भंवर सिंह, जगपाल सिंह, लखीराम, मेघराज, मन्नू पंडित आदि मौजूद रहे।

पिछले 20 वर्षों से नहीं सुलझा चोला औद्योगिक क्षेत्र अधिग्रहण मामला पिछले 20 वर्षों से चोला औद्योगिक क्षेत्र की लगभग एक दर्जन गांव की भूमि अधिग्रहण का प्रकरण नहीं सुलझ पाया है ।इसको लेकर किसान संगठन के बैनर पर किसानों का सड़कों से सदन और हाई कोर्ट तक न्याय हित में संघर्ष जारी है। इसको लेकर समय-समय पर निस्तारण की मांग किसान उठाते रहे हैं। चोला औद्योगिक क्षेत्र की भूमिअधिग्रहण प्रकरण को स्थानीय विधायक ठाकुर लक्ष्मीराज सिंह ने जल्द से जल्द निस्तारण के लिए कार्यवाही शुरू की है। उन्होंने किसानों को लखनऊ ले जाकर अपर मुख्य सचिव के साथ बैठक की और उसके सकारात्मक परिणाम की बात कही साथी उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी भूमिका उचित मुआवजा मिले औद्योगिक क्षेत्र डेवलप हो जिससे कि यहां बेरोजगारों को रोजगार मिले जिससे क्षेत्र का विकास हो।

Also Read

बागपत में आइसक्रीम खाने से एक ही परिवार के चार लोग फ़ूड पॉइज़निंग के शिकार

1 Jul 2024 10:04 AM

बागपत Baghpat News : बागपत में आइसक्रीम खाने से एक ही परिवार के चार लोग फ़ूड पॉइज़निंग के शिकार

तबीयत बिगड़ने पर चारों को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर उपचार मिलने क बाद अब हालत में काफी सुधार बताया जा रहा है। और पढ़ें