Bulandshahr News : दुकान तक राशन ना पहुंचाने का आरोप लगा राशन डीलरों ने किया प्रदर्शन

दुकान तक राशन ना पहुंचाने का आरोप लगा राशन डीलरों ने किया प्रदर्शन
UPT | ज्ञापन सौंपते राशन डीलर

Jul 09, 2024 18:25

कोटेदारों की दुकानों तक राशन न पहुंचाने के मामले में मंगलवार को राशन डीलरों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इस दौरान राशन विक्रेता कल्याण समिति के पदाधिकारियों के साथ...

Jul 09, 2024 18:25

Bulandshahr News : कोटेदारों की दुकानों तक राशन न पहुंचाने के मामले में मंगलवार को राशन डीलरों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इस दौरान राशन विक्रेता कल्याण समिति के पदाधिकारियों के साथ कोटेदारों ने प्रदर्शन करते हुए डीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। राशन डीलरों ने आरोप लगाया कि परिवहन ठेकेदार पहले राशन पहुंचाने में जानबूझकर देरी करते हैं और फिर राशन उठान के लिए दबाव बनाते हैं। 

राशन डीलरों को जानबूझकर किया जा रहा परेशान 
राशन विक्रेता कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रबोस सिंह रावत के नेतृत्व में मंगलवार को कोटेदारों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इस दौरान चंद्रबोस सिंह रावत ने कहा कि कोटेदारों को जानबूझकर परेशान किया जा रहा है। आरोप लगाया कि परिवहन ठेकेदार दुकान तक माल नहीं पहुंचाया जा रहा है। पिछले दो वर्षों से लगातार राशन की सप्लाई में देरी की जा रही है और वितरण का समय नजदीक आते ही कोटेदारों पर राशन उठान के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इसके अलावा कोटेदारों को माल तोलकर देने के बजाए प्रति कट्टा 50 किलोग्राम का औसत मानकर माल दिया जा रहा है। जबकि एफसीआइ से गाड़ी तोलकर माल दिया जा रहा है। 

परिवहन ठेकेदार की मनमानी के कारण परेशान कोटेदार
प्रदर्शन कर रहे राशन डीलरों ने आरोप लगाते हुए बताया कि परिवहन ठेकेदार की मनमानी के कारण कोटेदारों को आर्थिक रूप से नुकसान झेलना पड़ रहा है। कोटेदारों की दुकान तक माल पहुंचाने के बजाए 10-12 किमी दूर गाड़ी खड़ी करके माल उठाने के लिए बाध्य किया जाता है। आरोप लगाया कि नगर क्षेत्र की छोटी गलियों में राशन पहुंचाने के दौरान परेशानियों, रूट डायवर्जन और नो एंटी का बहाना बनाकर मंडी में ही गाड़ियों को खड़ी करके राशन उठान के लिए कोटेदारों को बुलाया जा रहा है, जो कि नियमों के मुताबिक नहीं है। 

सामूहिक तोर पर इस्तीफा देने की चेतावनी
इस दौरान राशन डीलरों ने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ और समय पर कोटेदारों को पूरा राशन नहीं पहुंचाया गया, तो वह सामूहिक तौर पर इस्तीफा देने के लिए योजना बना रहे हैं। मौके पर मुबारिक, पूनम देवी, सुरेंद्र कुमार शर्मा, दिनेश, आलोक कुमार, अजीत सिंह मौजूद रहे।

Also Read

हापुड़ में एसपी और एएसपी के बाद अब कोतवाली प्रभारी का भी हुआ तबादला

18 Jul 2024 12:22 AM

हापुड़ Hapur News : हापुड़ में एसपी और एएसपी के बाद अब कोतवाली प्रभारी का भी हुआ तबादला

मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की शिकायत पर शासन ने मंगलवार देर रात को एसपी अभिषेक वर्मा और एएसपी राजकुमार अग्रवाल को हटा दिया था। उनको मुख्यालय से अटैच किया गया था। और पढ़ें