यति नरसिंहानंद के बयान पर बवाल : सिकंदराबाद में ईशा की नमाज के बाद पुलिस पर पथराव, इंस्पेक्टर घायल 

सिकंदराबाद में ईशा की नमाज के बाद पुलिस पर पथराव, इंस्पेक्टर घायल 
UPT | भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

Oct 05, 2024 00:09

यूपी के बुलंदशहर जिले में बड़ा बवाल हुआ है। बवाल के दौरान पुलिस और पीएससी के जवानों के ऊपर पथराव किया गया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार....

Oct 05, 2024 00:09

Bulandshahr News : यूपी के बुलंदशहर जिले में बड़ा बवाल हुआ है। बवाल के दौरान पुलिस और पीएससी के जवानों के ऊपर पथराव किया गया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर शाम गद्दिवाड़ा इलाके में ईशा की नमाज के बाद अचानक लोग आक्रोशित हो गए और नारेबाजी करने लगे। नारेबाजी की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने काफी देर तक लोगों को समझाती-बुझाती रही, तभी अचानक से लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव करना शुरू कर दिया। पथराव की सूचना पर PAC की एक बटालियन मौके पर भेजी गई, लेकिन नमाजियों ने PAC के जवानों पर भी पथराव किया। इस पत्थरबाजी में सिकंदराबाद कोतवाली के प्रभारी इंस्पेक्टर रवि रतन घायल हो गए। उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया।



गाजियाबाद के डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने ऐसा बयान दे दिया, जिससे एक समुदाय विशेष का गुस्सा फूट पड़ा। गाजियाबाद में ही एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पैगंबर मोहम्मद और कुरान को लेकर आपत्तिजनक बातें कहीं थीं। इसको लेकर उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी। हालांकि धीरे-धीरे जब उनके बयान का वीडियो वायरल हुआ तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। सोशल मीडिया के साथ-साथ सार्वजनिक तौर पर भी लोग उनके बयान का विरोध करना शुरू कर दिया।

बयान को लेकर विरोध प्रदर्शन करने लगे लोग
जिले में शुक्रवार दोपहर के समय जुमे की नमाज के दौरान तो सबकुछ शांत रहा, लेकिन शाम के समय ईशा की नमाज के बाद अचानक समुदाय विशेष का गुस्सा फूट पड़ा। महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती के बयान को लेकर लोग विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी करने लगे। गद्दिवाड़ा इलाके में बड़ी संख्या में नमाजियों की भीड़ इक्ट्ठा हो गई। हालांकि किसी ने इसकी सूचना सिकंदराबाद कोतवाली को दी। प्रदर्शन की सूचना पर प्रभारी इंस्पेक्टर रवि रतन पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास करने लगे। काफी देर तक उन्होंने लोगों से प्रदर्शन खत्म करने की मांग की, लेकिन लोग शांत नहीं हुए।

 प्रभारी इंस्पेक्टर रवि रतन हुए घायल
इसी दौरान नमाजियों की भीड़ में शामिल कुछ अराजकतत्वों ने पुलिस टीम पर पथराव करना शुरू कर दिया। पथराव होता देख मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। इसी दौरान प्रभारी इंस्पेक्टर रवि रतन पत्थर लगने से घायल हो गए। जैसे ही बवाल ही सूचना पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों की हुई तो आनन-फानन में पीएससी की एक बटालियन भेजी गई। नमाजियों ने PAC की टीम को देख उस पर भी पथराव कर दिया।

SSP श्लोक कुमार ने दी जानकारी
माहौल बिगड़ने की सूचना पर भारी फोर्स के साथ पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे, अधिकारियों ने उपद्रवियों को खदेड़ा और हालात को काबू में किया। वहीं घायल इंस्पेक्टर रवि रतन को हॉस्पिटल में भर्ती कराया। फिलहाल स्थिति काबू में करने की कोशिश की जा रही है। भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। वहीं जिले के आला अधिकारी भी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि पथराव करने के मामले में दो मुकदमे पुलिस ने दर्ज किए हैं। जबकि आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है। माहौल खराब करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read