advertisements
advertisements

Meerut News : सीसीएसयू मेरठ की बीएड परीक्षा 16 मई से शुरू, इन छह कालेजों के बदले परीक्षा केंद्र

सीसीएसयू मेरठ की बीएड परीक्षा 16 मई से शुरू, इन छह कालेजों के बदले परीक्षा केंद्र
UPT | सीसीएसयू बीएड परीक्षा 2024।

May 15, 2024 09:32

मेरठ में सर्वाधिक 38,  बुलंदशहर में 15 परीक्षा केंद्र, गाजियाबाद और बागपत में 13-13 परीक्षा केंद्र और गौतमबुद्धनगर में आठ परीक्षा केंद्र जबकि हापुड़ में...

May 15, 2024 09:32

Short Highlights
  • सीसीएसयू ने बीएड परीक्षा में छह कालेजों के केद्र में किया बदलाव
  • छात्रों को करने होंगे दोबारा से एडमिट कार्ड डाउनलोड 
  • सीसीएसयू ने बीएड परीक्षा के लिए बनाए 91 परीक्षा केंद्र
Meerut CCSU News : मेरठ चौधरी चरण सिंह विवि की बीएड परीक्षा 16 मई से शुरू हो रही हैं। सीसीएसयू ने बीएड परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली है। बीएड परीक्षा से पहले सीसीएसयू ने छह कालेजों के परीक्षा केंद्र में बदलाव किया है। इसके चलते बीएड परीक्षा दे रहे छात्रों को दोबारा से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। 

सबसे अधिक परीक्षा केंद्र मेरठ में 
सीसीएसयू ने बीएड परीक्षा के लिए 91 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। जिनमें से मेरठ में सर्वाधिक 38,  बुलंदशहर में 15 परीक्षा केंद्र, गाजियाबाद और बागपत में 13-13 परीक्षा केंद्र और गौतमबुद्धनगर में आठ परीक्षा केंद्र जबकि हापुड़ में चार परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 

इन कालेजों के परीक्षा केंद्र में बदलाव 
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की बीएड की परीक्षा बीएड  कालेजों में दो पाली में होंगी। बीएड प्रथम व द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं 16 मई को शुरू होगी। परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय ने मंगलवार को छह कालेजों के परीक्षा केंद्र बदले गए हैं।
जिन कालेजों के परीक्षा केंद्र बदले हैं उनमें ट्राइडेंट कालेज आफ एजुकेशन परतापुर से छह कालेजों के परीक्षार्थियों को संबद्ध किया है। इनमें ट्राइडेंट कालेज के अभ्यर्थियों के साथ वन दुर्गा इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट भूड़बराल, प्रेसीडेंसी कालेज शताब्दी नगर, पंचवटी इंस्टीट्यूट घाट रोड, इंस्टीट्यूट आफ प्रोफेशनल स्टडीज काशी और एकलव्य कालेज आफ एजुकेशन मोहिउद्दीनपुर के बीएड के छात्र  अब ट्राइडेंट कालेज में परीक्षा देने जाएंगे। इन कालेजों के छात्रों को बीएड परीक्षा के लिए संशोधित एडमिट कार्ड विश्वविद्यालय की वेबसाइट से फिर से डाउनलोड करना होगा। बदले परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को संशोधित एडमिट कार्ड के साथ ही परीक्षा देने पहुंचना है।

दो पाली में होगी बीएड की परीक्षा 
बीएड की परीक्षाएं 16 से शुरू होकर 31 मई और बीएड स्पेशल परीक्षाएं 10 जून तक होगी। बीएड व बीएड स्पेशल की प्रथम व द्वितीय वर्ष की मुख्य, एक्स व बैक पेपर परीक्षाएं होंगी। परीक्षा प्रथम पाली में सुबह 10 बजे से और द्वितीय पाली में दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी।
 

Also Read

महंत के फोन में मिलीं 300 से ज्यादा वीडियो फुटेज, ग‍िरोह के साथ ब्‍लैकमेलिंग की भी आशंका, खुलेंगे कई राज

26 May 2024 03:22 PM

गाजियाबाद मुरादनगर 'छोटा ह‍रिद्वार' में सनसनीखेज खुलासा : महंत के फोन में मिलीं 300 से ज्यादा वीडियो फुटेज, ग‍िरोह के साथ ब्‍लैकमेलिंग की भी आशंका, खुलेंगे कई राज

यूपी के गाज‍ियाबाद में मुरादनगर स्‍थ‍ित गंगनहर के क‍िनारे छोटे हरिद्वार के नाम से बनाया गया तीर्थ स्‍थल एक बार फ‍िर सुर्खियों में आ गया है। जहां महिलाओं के चेंज‍िंंग रूम में यहांं के महंत ने सीसीटीवी कैमरे लगा रखे थे। वह मह‍िलाओं को कपड़े बदलते हुए अपने मोबाइल  पर देखता था। इस... और पढ़ें