मेरठ में स्क्रैप के नाम पर चार करोड़ की ठगी : पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया, मुंबई भागने की फिराक में था

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया, मुंबई भागने की फिराक में था
UPT | ठगी का आरोपी नदीम मुंबई भागने की फिराक में था

Aug 27, 2024 16:47

आरोपी नदीम ने रिहान के साथ ही नहीं कई और लोगों के साथ ठगी की है। उसकी गिरफ्तारी का पता चलने पर लोग कोतवाली पहुंच गए। सभी ने पुलिस को बयान दिया कि उनसे आरोपी ने लाखों रुपये कारोबार के नाम पर लिए हैं।

Aug 27, 2024 16:47

Short Highlights
  • कई लोगों को फर्जी कागज दिखाकर ठग लिए लाखों
  • दुकान का बैनामा दिखाकर 28 लाख हड़पे 
  • पुलिस के हत्थे चढ़ा तो खुलते गए राज 
Meerut News : कोतवाली पुलिस ने चार करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में सराय बहलीम निवासी नदीम को गिरफ्तार किया है। ठगी का आरोपी नदीम मुंबई भागने की फिराक में था। आरोपी ने दुकान बेचने और कारोबार ने नाम पर 10 से अधिक लोगों से चार करोड़ रुपये की ठगी की थी। एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने इस मामले में विवेचक को तलब किया था।

जली कोठी में लोहे की दुकान
पाबली खास थाना कंकरखेड़ा निवासी रिहान ने जून माह में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें उसने बताया था कि वर्ष 2023 में उसके रिश्तेदार सुहेल ने नदीम निवासी सराय बहलीम से मुलाकात कराई। बताया कि नदीम का स्क्रैप का कारोबार है। उसकी जली कोठी में लोहे की दुकान है। जिसकी कीमत करीब 35 से 40 लाख रुपये के बीच है। नदीम उनसे रुपये उधार लेता और कुछ समय बाद वापस कर देता था। यह सिलसिला काफी समय तक चलता रहा। 16 जनवरी 2024 में नदीम ने उससे 80 हजार रुपये उधार मांगे। लोहे का काम ठीक न चलने की बात कहते हुए नदीम ने अपनी दुकान बेचने की बात कही। 

बैनामा कराने की बात पर टालमटोल
उसने कहा कि दुकान की कीमत 40 लाख रुपये है। लेकिन वह 35 लाख में बैनामा करेगा। 18 जनवरी को दुकान का सौदा तय हुआ। नदीम ने अलग-अलग तिथियों में करीब 28 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद बैनामा कराने की बात पर टालमटोल कर गया। शक होने पर रिहान ने जानकारी की तो पता चला कि उसने फर्जी कागजात दिखाकर उनके साथ ठगी की है। रकम वापस मांगने पर आरोपी जान से मारने की धमकी देने लगा। पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया।

थाने पहुंचने पर पता चला कई लोगों के साथ ठगी 
गिरफ्तारी का पता चलने पर कई लोग थाने पहुंच गए। आरोपी नदीम ने रिहान के साथ ही नहीं कई और लोगों के साथ ठगी की है। उसकी गिरफ्तारी का पता चलने पर लोग कोतवाली पहुंच गए। सभी ने पुलिस को बयान दिया कि उनसे आरोपी ने लाखों रुपये कारोबार के नाम पर लिए हैं। कई बार तकादा करने के बाद रकम वापस नहीं की और धमकी दे रहा है।

अन्य चार-पांच लोगों से भी आरोपी ने रकम ली
देहली गेट जली कोठी निवासी हाजी जाकिर से 28 लाख, शाहपीर गेट शहर कोतवाली निवासी तारिक से 70 लाख, खत्ता रोड निवासी साकिब से 45 लाख और खैरनगर निवासी खुर्रम से डेढ़ लाख रुपये उधार हैं। इसी तरह अन्य चार-पांच लोगों से भी आरोपी ने रकम ली है। सीओ कोतवाली आशुतोष कुमार का कहना है कि सभी की तहरीर और बयान लेकर मुकदमे में शामिल किया जाएगा। आरोपी को न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

Also Read

रालोद छोड़ने के बाद मेराजुद्दीन अहमद की पार्टी में वापसी, संविधान बचाओ सम्मेलन में हुए शामिल

18 Oct 2024 05:22 PM

गाजियाबाद पश्चिमी यूपी में कांग्रेस को मिलेगी मजबूती : रालोद छोड़ने के बाद मेराजुद्दीन अहमद की पार्टी में वापसी, संविधान बचाओ सम्मेलन में हुए शामिल

पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. मेराजुद्दीन अहमद ने शुक्रवार को गाजियाबाद में आयोजित कांग्रेस संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन में अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में घर वापसी की। उन्होंने हाल ही में राष्ट्रीय लोकदल... और पढ़ें