राष्ट्रीय बैमिंटन टूर्नामेंट : सेमीफाइनल में थमा यूपी की मानसी सिंह का सफर, अनमोल खरब के खिलाफ मिली मात

सेमीफाइनल में थमा यूपी की मानसी सिंह का सफर, अनमोल खरब के खिलाफ मिली मात
UPT | राष्ट्रीय बैमिंटन टूर्नामेंट।

Oct 18, 2024 22:27

यूपी की उभरती शटलर मानसी सिंह डा. अखिलेश दास गुप्ता स्मारक राष्ट्रीय सीनियर रैंकिंग बैड़मिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने से चूक गईं।

Oct 18, 2024 22:27

Short Highlights
  • गुजरात की अदिति राव ने फाइनल में किया प्रवेश
  •  टूर्नामेंट में यूपी की चुनौती खत्म
Lucknow News : यूपी की उभरती शटलर मानसी सिंह डा. अखिलेश दास गुप्ता स्मारक राष्ट्रीय सीनियर रैंकिंग बैड़मिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने से चूक गईं। सेमीफाइनल मुकाबले में उन्हें अनमोल खरब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। महिला सिंगल्स में 82 मिनट तक चले मुकाबले में टाॅप सीड अनमोल खरब ने तीसरी वरीयता प्राप्त मानसी सिंह को तीन गेम तक चले मुकाबले में 21-18, 15-21, 23-25 से मात दी। इसके साथ ही उनका फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया।

भरत और राहुल ने फाइनल ने बनाई जगह
बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल के 30 मैच खेले गए। पुरुष सिंगल्स के पहले सेमीफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त हरियाणा के भरत राघव ने राजस्थान के शंकर सारस्वत को सीधे सेटों में 21-19, 21-12 से हराया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में एयर इंडिया के राहुल भारद्वाज ने हरियाणा के रवि को 21-18, 19-21, 21-10 से हराकर फाइनल फाइनल में जगह बनाई। 



गुजरात की अदिति फाइनल में पहुंची
महिला एकल के दूसरे सेमीफाइनल में गुजरात की अदिति राव ने दूसरी सीड पंजाब की तनवी शर्मा को 21-15, 21-15 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। पुरुष युगल में तमिलनाडु के संतोष गजेंद्र अनुवाद व रिजर्व बैंक इंडिया के शिवम शर्मा की जोड़ी ने तमिलनाडु के नवीन और लोकेश की जोड़ी को 21-7, 11-21, 21-19 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इनका मुकाबला उत्तर प्रदेश के मोहम्मद अर्ष व राजस्थान के शंकर सारस्वत तथा कर्नाटक के प्रकाश राज व आंध्र प्रदेश के संस्कार घोष के सेमीफाइनल मैच की विजेता जोड़ी के साथ होगा। 

शिखा और अश्विनी की जोड़ी फाइनल में
महिला डबल्स में कर्नाटक की शिखा गौतम अश्विनी भट्ट की जोड़ी ने तेलंगाना की साई श्रेया व राजस्थान की साक्षी फोगाट की जोड़ी को हराकर फाइनल में प्रवेश किया, जिसका मुकाबला पांडिचेरी की कवि प्रिया व महाराष्ट्र के सिमरन सिंघी तथा तमिलनाडु की धन्या एन. व अरूलवाला की विजेता जोड़ी के साथ होगा। 

यूपी की आखिरी उम्मीद भी खत्म
मिक्स डबल्स में उत्तर प्रदेश के अर्श मोहम्मद तथा उनकी जोड़ीदार ओडिसा की प्रगति परीदा, हरियाणा के अंकित महाजन व तेलंगाना अनघा पाई 15-21, 21-17 से हारकर फाइनल में पहुंचने से चूक गए। दूसरे सेमीफाइनल में उत्तराखण्ड़ के ध्रुव रावत तथा पंजाब की राधिका राधिका शर्मा ने कर्नाटक के आसित सूर्या व अमरूथा पी की जोड़ी को 14-21, 21-5, 21-19 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई।

19 अक्टूबर को फाइनल
सभी फाइनल मैच 19 अक्टूबर को दोपहर दो बजे से खेले जाएंगे। पुरस्कार वितरण समारोह मे शाम 4 बजे मुख्य उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक, यूपी बैंडमिंन संघ के चेयरमैन विराज सागर दास और नवनीत सहगल (अध्यक्ष उप्र बैडमिंटन संघ, चैयरमेन-प्रसार भारती) मौजूद रहेंगे।

Also Read

बटलर झील में बने आईलैंड कैफेटेरिया में अगले माह से सैर-सपाटा कर सकेंगे लोग

18 Oct 2024 10:29 PM

लखनऊ एलडीए : बटलर झील में बने आईलैंड कैफेटेरिया में अगले माह से सैर-सपाटा कर सकेंगे लोग

एलडीए द्वारा बटलर झील में बनाया गया कैफेटेरिया में अगले महीने से आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। साथ ही बटलर पैलेस को बुक कैफे के रूप में संचालित करने एवं अनुरक्षण के कार्य के लिए शीघ्र ही आरएफपी निकाली जाएगी। और पढ़ें