Meerut News : देश के बड़े कॉलीन एक्सपोर्टर के यहां ED की छापेमारी, जानें क्यों हुई कार्रवाई

देश के बड़े कॉलीन एक्सपोर्टर के यहां ED की छापेमारी, जानें क्यों हुई कार्रवाई
UPT | मेरठ में कॉलीन कारोबारी के घर ईडी की छापेमारी के दौरान तैनात पुलिसकर्मी।

Sep 18, 2024 02:06

मेरठ के कॉलीन कारोबारी के यहां आज सुबह ईडी की टीम पहुंची। ईडी की टीम ने कॉलीन एक्सपोर्टर के साकेत स्थित घर और व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर एक साथ छापेमारी की है। 

Sep 18, 2024 02:06

Short Highlights
  • देश और विदेश में सप्लाई होते हैं कॉलीन 
  • घर और प्रतिष्ठानों पर एक साथ छापेमारी
Meerut News : देश के बड़े कॉलीन एक्सपोर्टर के यहां पर आज ईडी की छापेमारी हुई है। मेरठ के कॉलीन कारोबारी के यहां आज सुबह ईडी की टीम पहुंची। ईडी की टीम ने कॉलीन एक्सपोर्टर के साकेत स्थित घर और व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर एक साथ छापेमारी की है। 

विदेश में भी कॉलीन एक्सपोर्ट करते हैं
मेरठ में जितेंद्र गुप्ता का शारदा एक्सपोर्ट्स के नाम से देश में कॉलीन का बड़ा कारोबार है। जितेंद्र गुप्ता देश ही नहीं विदेश में भी कॉलीन एक्सपोर्ट करते हैं। शारदा एक्सपोर्टस दुनिया के 50 से अधिक देशों में कॉलीन की सप्लाई करती है। जितेंद्र गुप्ता के दोनों बेटे कारोबार के सिलसिले में अधिकतर बाहर ही रहते हैं। 

ईडी की टीम सबसे पहले साकेत स्थिति घर पहुंची
आज सुबह ईडी की कई टीमों ने शारदा एक्सपोर्टस के जितेंद्र गुप्ता के घर और उनके कारोबारी ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। इस दौरान ईडी की टीम सबसे पहले साकेत स्थिति घर पहुंची। दूसरी टीम परतापुर रिठानी में उनकी कॉलीन फैक्टरी पहुंची। इसी समय ईडी की अन्य टीमों ने रेलवे रोड स्थित बर्फखाना और आइस फैक्ट्री, कोल्ड स्टोर में छापा मारा। ईडी की छापेमारी देर शाम तक जारी रही। ईडी की टीम और उनकी गाड़ियां अंदर रही हैं। ईडी की टीम कॉलीन कारोबारी के दस्तावेज खंगाल रही है। 

स्वच्छ भारत अभियान के सदस्य और पीएम मोदी के नौ रत्नों में एक 
मेरठ के कॉलीन कारोबारी जितेंद्र गुप्ता देश और विदेश में एक्सपोर्टर जगत में बड़ा नाम है। जितेंद्र गुप्ता पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान समिति के सदस्य रहे हैं। इसी के साथ जितेंद्र गुप्ता 2014 में पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान में नौ रत्नों में शामिल थे।

निजी आवास पर स्वच्छता प्रहरी के रूप में मुलाकात की थी
जितेंद्र गुप्ता ने स्वच्छता अभियान के तहत मेरठ के ग्रामीण इलाकों में हजारों शौचालय और स्वच्छ पानी के लिए गांव में आरओ प्लॉट लगवाए थे। इसी के साथ जितेंद्र गुप्ता को सीएम योगी आदित्यनाथ भी सेवाकार्यों के लिए 2 अक्टूबर 2019 को स्वच्छता ही सेवा सम्मान से सम्मानित कर चुके हैं। पीएम मोदी ने जितेंद्र गुप्ता से अपने निजी आवास पर स्वच्छता प्रहरी के रूप में मुलाकात की थी।   

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें