एपल के दीवानों के लिए बड़ी खबर : कंपनी कर रही 4 नए स्टोर खोलने की तैयारी, जानिए नोएडा या गाजियाबाद में से कहां अधिक संभावना

कंपनी कर रही 4 नए स्टोर खोलने की तैयारी, जानिए नोएडा या गाजियाबाद में से कहां अधिक संभावना
UPT | कंपनी कर रही 4 नए स्टोर खोलने की तैयारी

Oct 04, 2024 13:41

कंपनी ने रिटेल स्टोर के एक्सपेंशन के लिए प्लान तैयार किया है। ये स्टोर पुणे, बेंगलुरु, दिल्ली-एनसीआर और मुंबई में खोले जाएंगे।

Oct 04, 2024 13:41

Short Highlights
  • एपल के दीवानों के लिए बड़ी खबर
  • 4 नए स्टोर खोलने की तैयारी
  • दिल्ली-मुंबई में पहले से स्टोर
Noida News : एपल कंपनी ने भारत में अपने 4 नए स्टोर खोलने की तैयारी कर ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से फिलहाल ये दावा किया गया है। इसके मुताबिक, कंपनी ने रिटेल स्टोर के एक्सपेंशन के लिए प्लान तैयार किया है। ये स्टोर पुणे, बेंगलुरु, दिल्ली-एनसीआर और मुंबई में खोले जाएंगे।

दिल्ली-मुंबई में पहले से स्टोर
आपको बता दें कि एपल ने बीते साल ही भारत में दो स्टोर ओपन किए थे, जिसमें एक दिल्ली और दूसरा मुंबई में था। इस स्टोर के खुलते ही लोगों की लंबी लाइन लग गई थी। हर कोई स्टोर में जाकर एपल के प्रोडक्ट को देखना चाहता था दिल्ली में यह स्टोर साकेत के सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल में खोला गया था। वहीं मुंबई का स्टोर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के जियो वर्ल्ड ड्राइव में खोला गया था।



दिल्ली-एनसीआर में कहां खुलेगा स्टोर?
जब से एपल के दिल्ली-एनसीआर में अपना नया स्टोर खोलने की जानकारी सामने आई है, तब से ही लोग कयास लगाने में जुट गए हैं कि स्टोर नोएडा में खुलेगा या गाजियाबाद में। अब संभावना पर विचार किया जाए, तो गाजियाबाद के मुकाबले नोएडा में स्टोर खुलने की प्रबलता ज्यादा है। इसकी साफ वजह ये है कि नोएडा में डीएलएफ जैसे कई बड़े मॉल है, जहां हर रोज लाखों लोग आते हैं। ऐसे में नोएडा में मॉल खोलना कंपनी के लिए फायदे का सौदा हो सकता है।

दिल्ली में दूसरा स्टोर तो नहीं?
कुछ लोग ये भी मान रहे हैं कि जैसे एपल मुंबई में पहले से एक स्टोर होने के बावजूद दूसरा स्टोर खोलने वाला है, ठीक वैसे ही दिल्ली में भी दूसरा स्टोर ओपन हो रहा हो। अब क्योंकि चर्चा दिल्ली-एनसीआर में स्टोर खोले जाने की है, इसलिए इस संभावना से इंकार तो नहीं किया जा सकता। लेकिन अगर देखा जाए, तो दिल्ली और मुंबई में क्षेत्रफल और जनसंख्या दोनों के लिहाज से काफी अंतर है। मुंबई में दूसरा स्टोर भले ही खोला जाए, लेकिन दिल्ली में दूसरा स्टोर कंपनी के लिए फायदे का सौदा नहीं होगा। हालांकि यहां एक बात और स्पष्ट कर दें कि दिल्ली-एनसीआर में फरीदाबाद और गुरुग्राम भी आते हैं, इसलिए यहां भी स्टोर खोले जाने की संभावना है। वैसे तो ये सारी बातें मात्र कयास पर आधारित हैं, इसलिए कंपनी के आधिकारिक बयान का इंतजार करना समझदारी होगी। फिलहाल तो हम केवल इतना ही बता सकते हैं कि नोएडा का डीएलएफ मॉल और गुरुग्राम का साइबर हब इस रेस में आगे हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- चर्चा में आया संभल का कल्कि महोत्सव : SDM रितु रानी ने जमकर लगाए हरियाणवी गाने पर ठुमके, वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें- दशहरा-छठ पर यात्रा होगी आसान : गोरखपुर होकर चलाई जाएंगी नई स्पेशल ट्रेन, देखें शेड्यूल

Also Read

काबू पाने में जुटा दमकल विभाग, बड़े नुकसान की आशंका

4 Oct 2024 05:45 PM

हापुड़ हापुड़ की गत्ता फैक्ट्री में अचानक लगी आग : काबू पाने में जुटा दमकल विभाग, बड़े नुकसान की आशंका

घटना की जानकारी मिलते ही पांच फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। फिलहाल अग्निशामक आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। आग से लाखों रुपये के नुकसान की आशंका है... और पढ़ें