नोएडा अथॉरिटी में बड़ी कार्रवाई : 6 अधिकारी और कर्मचारी सस्पेंड, जानें क्यों हुआ इस तरह का एक्शन

6 अधिकारी और कर्मचारी सस्पेंड, जानें क्यों हुआ इस तरह का एक्शन
UPT | नोएडा अथॉरिटी।

Aug 31, 2024 01:10

बता दें कि पिछले दिनों ऐसी सूचना थी कि अथॉरिटी के 7 अधिकारी और कर्मचारियों पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। इस कार्रवाई से जुड़ी सभी पत्रावली अथॉरिटी से मंगवा ली गई थी।

Aug 31, 2024 01:10

Noida News : यूपी की नोएडा अथॉरिटी में बड़ा एक्शन लिया गया है। यूपी औद्योगिक विकास विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 अधिकारियों और कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है। जानकारी के मुताबिक ये अधिकारी और कर्मचारी ट्रांसफर के बाद भी नोएडा अथॉरिटी से नहीं जा रहे थे। ऐसे 6 अधिकारियों और कर्मचारियों को विभाग ने सस्पेंड कर दिया है। सस्पेंशन का यह आदेश प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास अनिल सागर ने शुक्रवार को जारी किया है।

सस्पेंड होने वाले अधिकारी और कर्मचारी 
  • सहायक विधि अधिकारी नरदेव
  • प्रबंधक, प्लानिंग यूएस फारूकी
  • निजी सचिव विजेंद्र पाल सिंह कोमर
  • लेखाकार प्रमोद कुमार
  • सहायक विधि अधिकारी सुशील भाटी
  • प्रबंधक, प्लानिंग सुमित ग्रोवर
नई तैनाती की जगह नहीं जाने पर हुई कार्रवाई
बता दें कि पिछले दिनों ऐसी सूचना थी कि अथॉरिटी के 7 अधिकारी और कर्मचारियों पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। इस कार्रवाई से जुड़ी सभी पत्रावली अथॉरिटी से मंगवा ली गई थी। सूत्रों ने बताया था कि जल्द ही शासन से यह आदेश जारी हो जाएगा। नोएडा अथॉरिटी से ट्रांसफ़र के बाद भी नई तैनाती की जगह पर न जाने को लेकर इस कार्रवाई का अंदेशा था। इन अधिकारियों और कर्मचारियों ने अथॉरिटी में ख़ुद को रिलीव करने के लिए कोई पत्र भी नहीं दिया।

ट्रांसफर को अधिकारियों ने गंभीरता से नहीं लिया
कार्रवाई की मंजूरी मंत्री स्तर से भी हो गई थी। सूची में सीनियर मैनेजर से लेकर विधि अधिकारी, प्लानिंग असिस्टेंट समेत अन्य शामिल हैं। इनकी कुल संख्या 14 हैं। यह सभी मूलरूप से औद्योगिक विकास विभाग के हैं। पिछले दिनों औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने समीक्षा बैठक में इसको लेकर नाराजगी जताई थी। चेतावनी दी थी कि ट्रांसफर के बाद भी जमे अधिकारी-कर्मचारी सस्पेंड होंगे। लेकिन फिर भी इन अंडर ट्रांसफ़र अधिकारियों ने गंभीरता से नहीं लिया।

Also Read

मेरठ, दिल्ली-NCR में बारिश, आने वाले 24 घंटों में इन जिलों में भीषण वर्षा और बिजली गिरने की संभावना

18 Sep 2024 09:03 PM

मेरठ Weather Update : मेरठ, दिल्ली-NCR में बारिश, आने वाले 24 घंटों में इन जिलों में भीषण वर्षा और बिजली गिरने की संभावना

दूसरी तरफ जलभराव से हालात काफी खराब हैं। मेरठ में जलभराव के चलते मोहल्लों में घरों तक पानी घुस गया है। सुबह से हो रही बारिश rain के चलते मोहल्ले तालाब बन चुके हैं।   और पढ़ें