यमुना प्राधिकरण का फैसला : टप्पल में अब नहीं होगा अवैध निर्माण, यीडा सारी जमीन का मास्टर के तहत विकास करेगा

टप्पल में अब नहीं होगा अवैध निर्माण, यीडा सारी जमीन का मास्टर के तहत विकास करेगा
UPT | यमुना अथॉरिटी के सीईओ अरूण वीर सिंह

Jun 27, 2024 02:26

पूरी जमीन का विकास यमुना विकास प्राधिकरण  करेगा। इसको लेकर उत्तर प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है। टप्पल ने 2627 हैक्टेयर जमीन है। जिसको पूरे तरीके से यमुना प्राधिकरण विकसित करेगा...

Jun 27, 2024 02:26

Greater Noida News : यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में टप्पल में अब अवैध निर्माण नहीं हो पाएगा। यमुना प्राधिकरण सारी जमीन का मास्टर के तहत विकास करेगा। बुधवार को प्राधिकरण की 81 वीं बोर्ड बैठक में यह फैसला लिया गया। 

सरकार को प्रस्ताव भेजा
टप्पल में 2627 हैक्टेयर जमीन है। अब पूरी जमीन का विकास यमुना विकास प्राधिकरण करेगा। इसको लेकर उत्तर प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है। टप्पल में तेजी के साथ अवैध निर्माण चल रहा था, जिसको रोकने के लिए फैसला लिया गया है कि टप्पल में बची पूरी जमीन को मास्टर प्लान में लाया जाएगा।

ये अधिकारी रहे शामिल
बैठक में यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुणवीर सिंह के अलावा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रवि कुमार एनजी और नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉक्टर लोकेश एम शामिल हुए। इस बोर्ड बैठक में 37 प्रस्तावों को रखा गया, जिसमें किसानों से संबंधित मुद्दे भी हैं।  इस बोर्ड बैठक में लखनऊ से काफी अधिकारी शामिल होने के लिए पहुंचे।

Also Read

खाड़ी के देशों में महक रही मेरठ की बासमती, 152 देशों में है बासमती की डिमांड

5 Jul 2024 09:52 AM

मेरठ Meerut News : खाड़ी के देशों में महक रही मेरठ की बासमती, 152 देशों में है बासमती की डिमांड

देश में बासमती की फसल यूपी समेत सात राज्यों में की जाती है। यूपी की मिटटी में पैदा होने वाली बासमती के स्वाद के विदेशी भी दीवाने हैं। यहीं कारण है कि बासमती का निर्याय साल दर साल बढ़ता जा रहा है। इससे किसानों की आय में भी वृद्धि हो रही है। और पढ़ें