बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा में दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ड्रग्स फैक्ट्री का किया खुलासा, चार अफ्रीकी गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा में दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ड्रग्स फैक्ट्री का किया खुलासा, चार अफ्रीकी गिरफ्तार
UPT | ड्रग्स सप्लाई करते थे आरोपी

Jan 31, 2024 14:25

दिल्ली पुलिस के अधिकारी अंकित सिंह ने बताया कि एसीपी ऑपरेशन सेल राम अवतार, पुलिस इंस्पेक्टर सुभाष और दरोगा सपना शर्मा ने 27 नवंबर को एजे जेम्स नाम के एक अफ्रीकी नागरिक को गिरफ्तार किया था...

Jan 31, 2024 14:25

Short Highlights
  • दिल्ली पुलिस ने ग्रेटर नोएडा में ड्रग्स फैक्ट्री का किया खुलासा।
  • मौके पर चार लोग गिरफ्तार।
  • सोसाइटी में खुद बनाते थे ड्रग्स।
Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है। नोएडा पुलिस को पीछे छोड़ते हुए दिल्ली पुलिस ने बड़ा काम किया है। ग्रेटर नोएडा के अल्स्टोनिया हाउसिंग सोसाइटी में ड्रग्स फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। जहां से एनसीआर की कई यूनिवर्सिटी और कॉलेज में ड्रग्स की सप्लाई होती थी। नोएडा की यह सोसाइटी लंबे समय से ड्रग्स की सप्लाई कर रही थी और नोएडा पुलिस को खबर तक नहीं थी। दिल्ली पुलिस ने मौके पर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी मूल रूप से अफ्रीका के रहने वाले हैं।

आरोपियों तक कैसे पहुंची दिल्ली पुलिस 
दिल्ली पुलिस के अधिकारी अंकित सिंह ने बताया कि एसीपी ऑपरेशन सेल राम अवतार, पुलिस इंस्पेक्टर सुभाष और दरोगा सपना शर्मा ने 27 नवंबर को एजे जेम्स नाम के एक अफ्रीकी नागरिक को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने जेम्स के कब्जे से 70 ग्राम मेथामफेटामाईन की गोलियों बरामद की थी। जेम्स से पूछताछ करने पर 11 जनवरी को उसके साथी शैड्रेक को भी दिल्ली पुलिस ने दबोच लिया। शैड्रेक से पूछताछ के दौरान पता चला कि दो अफ्रीकी नागरिक इको और ओसिता ग्रेटर नोएडा में स्थित अल्स्टोनिया हाउसिंग सोसाइटी में रहते हैं।

खुद बनाते थे ड्रग्स
दिल्ली पुलिस ने दोनों आरोपियों को बीते 16 जनवरी को दिल्ली के त्रिलोकनगर से गिरफ्तार किया। उनसे पूछताछ करने पर इको और ओसिता ने दिल्ली पुलिस को बताया कि वह दोनों ग्रेटर नोएडा की चाई-4 में स्थित अल्स्टोनिया सोसाइटी में खुद ड्रग्स बनाते हैं। पुलिस ने उनकी निशानदेही से 20 किलो से ज्यादा कच्चा माल और करोड़ों रुपये का ड्रग्स बरामद किया है।

Also Read

पीसीएस परीक्षा के लिए अभ्युदय योजना के अंतगर्त तैयारी कर सकेंगे दूसरे वर्ष के छात्र

5 Jul 2024 02:28 PM

गाजियाबाद Ghaziabad News : पीसीएस परीक्षा के लिए अभ्युदय योजना के अंतगर्त तैयारी कर सकेंगे दूसरे वर्ष के छात्र

समिति द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु विषय विशेषज्ञ का चयन, परीक्षा की तैयारी के तरीके, टिप्स, प्रश्नों का उत्तर लिखने की विधि, सामान्य अध्ययन के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की जाएगी। और पढ़ें