नोएडा में 'ऑपरेशन प्रहार' का दिखा असर : 75 नशा तस्कर गिरफ्तार, 64 किलो गांजा बरामद, ऑनलाइन करते थे ड्रग्स की डिलीवरी

 75 नशा तस्कर गिरफ्तार, 64 किलो गांजा बरामद, ऑनलाइन करते थे ड्रग्स की डिलीवरी
UPT | नोएडा में 'ऑपरेशन प्रहार' का दिखा असर

Oct 25, 2024 16:38

नोएडा पुलिस ने नशा तस्करी के खिलाफ ‘ऑपरेशन प्रहार’ के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए नशे के अवैध कारोबार पर भारी प्रहार किया है।

Oct 25, 2024 16:38

Noida News : नोएडा पुलिस ने नशा तस्करी के खिलाफ ‘ऑपरेशन प्रहार’ के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए नशे के अवैध कारोबार पर भारी प्रहार किया है। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर चलाए गए इस विशेष अभियान में 75 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से 64 किलोग्राम गांजा सहित अन्य नशीले पदार्थ भी बरामद किए गए हैं। इस अभियान का उद्देश्य युवाओं को नशे के दुष्चक्र से बचाना और जिले में नशा तस्करी के नेटवर्क को जड़ से उखाड़ना है।

500 से अधिक पुलिसकर्मियों का व्यापक अभियान
इस विशेष अभियान के लिए नोएडा पुलिस के 500 से अधिक कर्मियों की एक टीम बनाई गई, जिसने जिले के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की। पुलिस ने स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों के आस-पास मौजूद दुकानों और संभावित संदिग्ध ठिकानों पर विशेष नजर रखी। इस दौरान पुलिस को पता चला कि गिरोह ऑनलाइन डिलीवरी के जरिए नशे का कारोबार चला रहे थे, जिससे वे तकनीकी साधनों का उपयोग कर नशीले पदार्थों की तस्करी को बढ़ावा दे रहे थे। इस बात का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी मामला दर्ज करने की तैयारी की है।

युवाओं को नशे से बचाने की मुहिम
जॉइंट पुलिस कमिश्नर शिव हरी मीणा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए नशा तस्कर युवाओं को नशे की गिरफ्त में फंसाने के प्रयास में थे, विशेषकर छात्रों को। उन्होंने कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य युवाओं को नशे के खतरे से बचाना है। मीणा ने इस तरह के अपराधों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का संकल्प लिया और स्पष्ट किया कि नोएडा पुलिस किसी भी कीमत पर नशे के इस अवैध कारोबार को नहीं सहन करेगी। पुलिस ने इस बात का भी आश्वासन दिया कि ऐसे विशेष अभियान आगे भी लगातार चलाए जाएंगे ताकि नशा तस्करों के मंसूबों को नाकाम किया जा सके।



ड्रग्स की ऑनलाइन डिलीवरी पर पुलिस की सख्त नजर
पुलिस की जांच में यह सामने आया है कि यह गिरोह नशे के कारोबार को अधिक तकनीकी बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहा था, जिसके लिए वे ऑनलाइन माध्यमों का सहारा ले रहे थे। गिरोह न केवल स्थानीय स्तर पर बल्कि बड़े स्तर पर भी अपने नेटवर्क का विस्तार कर रहा था। ऑनलाइन डिलीवरी की मदद से ये अपराधी छात्रों और युवाओं को अपने जाल में फंसा रहे थे।

पुलिस की इस कार्रवाई से नशा तस्करों में खौफ
इस व्यापक कार्रवाई के बाद नशा तस्करों में खलबली मच गई है और पुलिस का मानना है कि इससे नशा कारोबारियों में डर का माहौल बनेगा। नोएडा में ‘ऑपरेशन प्रहार’ की सफलता से अन्य जिलों में भी इसी तरह के अभियान शुरू करने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। पुलिस का यह अभियान छात्रों और युवाओं को सुरक्षित भविष्य देने के लिए एक अहम कदम साबित हो रहा है।

इस खबर को भी पढ़ें- अमरोहा में दहशत : स्कूल बस पर बदमाशों की ताबड़तोड़ फायरिंग, 28 बच्चे बाल-बाल बचे

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला : आधार कार्ड उम्र निर्धारण के लिए वैध नहीं, स्कूल प्रमाणपत्र को माना सही आधार

Also Read

सपा ने उठाए सवाल, कह दी ये बड़ी बात 

25 Oct 2024 09:45 PM

गौतमबुद्ध नगर नोएडा में लगाए गए ‘बटेंगे तो कटेंगे’ होर्डिंग पर विवाद : सपा ने उठाए सवाल, कह दी ये बड़ी बात 

समाजवादी पार्टी के युवा सभा के राष्ट्रीय सचिव अक्षय सिंह भाटी ने कहा कि पड़ोसी जिले गाज़ियाबाद में विधानसभा उपचुनाव के चलते आचार संहिता लागू है। ऐसे समय में नोएडा, दिल्ली और गाज़ियाबाद की सीमा पर इन होर्डिंग्स का लगना मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन है। और पढ़ें