नोएडा में आग का आतंक : बंद पड़ी कंपनी में AC से लगी आग, हीट होने पर फटा एलपीजी सिलेंडर

बंद पड़ी कंपनी में AC से लगी आग, हीट होने पर फटा एलपीजी सिलेंडर
UPT | बंद पड़ी कंपनी में लगी आग

Jun 03, 2024 12:37

नोएडा में थाना फेस 1 क्षेत्र की सेक्टर 10 स्थित एक बंदी पड़ी कंपनी के ग्राउंड फ्लोर और सेकेंड फ्लोर में आग लग गई। सूचना पर फायर की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट...

Jun 03, 2024 12:37

Noida News : नोएडा में थाना फेस 1 क्षेत्र की सेक्टर 10 स्थित एक बंदी पड़ी कंपनी के ग्राउंड फ्लोर और सेकेंड फ्लोर में आग लग गई। सूचना पर फायर की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं। आग बुझाने के दौरान तीसरे फ्लोर पर रखा सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। जिसे सुनकर लोगों की सांसें थम गई। इसके बाद फायर की टीम तीसरे फ्लोर पर पहुंची और आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि एसी में शार्ट सर्किट होने से कंपनी में आग लगी थी।
 
यह है पूरा मामला 
सीएफओ प्रदीप चौबे ने बताया कि सेक्टर 10 के सी 122 में केएम लीजिंग लिमिटेड गारमेंट और प्रिंटिंग प्रेस की कंपनी है। यह कंपनी अंतर्यामी बाबा की बताई जाती है। कंपनी पिछले काफी समय से बंद थी। सोमवार सुबह करीब 10:03 बजे सूचना मिली कि कंपनी के ग्राउंड फ्लोर सेकेंड फ्लोर में आग लग गई है। सूचना पर फायर की 8 गाड़ियां मौके पर भेजी गई। आग बुझाने के दौरान बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर में रखा एक एलपीजी के सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। जिसके बाद वहां भी आग लग गई। फायर की टीम तुरंत तीसरे फ्लोर पर पहुंची और आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया। आग से किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। कंपनी में रखां गारमेंट और प्रिंटिंग प्रेस का सामान जलकर राख हो गया।

एसी स्टार्ट करने पर हुआ शार्ट सर्किट 
सीएफओ ने बताया कि कंपनी काफी समय से बंद थी। सोमवार को कंपनी खोलकर एसी स्टार्ट किया गया। इसी दौरान एसी में शार्ट सर्किट में होने से ग्राउंड फ्लोर में आग लग गई। हीट होने पर तीसरे फ्लोर पर रखा एलपीजी का सिलेंडर भी फट गया। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

Also Read

गाजियाबाद में उमस भरी गर्मी ने किया परेशान, विद्युत कटौती से हुआ बुरा हाल

3 Jul 2024 08:28 AM

गाजियाबाद Ghaziabad News : गाजियाबाद में उमस भरी गर्मी ने किया परेशान, विद्युत कटौती से हुआ बुरा हाल

गाजियाबाद के अर्थला में पूरी रात बिजली की ट्रिपिंग होती रही। जिसके चलते लोगों को जागकर रात काटनी पड़ी। वहीं पॉश इलाके आरडीसी में दो घंटे तक बिजली गायब रही। बिजली कटौती का कारण अधिकारी अधिक मांग के कारण लोड बढ़ना बता रहे और पढ़ें