ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आग का तांडव : फायर विभाग की टीम ने समय पर पहुंचकर बचाई जान

फायर विभाग की टीम ने समय पर पहुंचकर बचाई जान
UPT | ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आग का तांडव

Apr 07, 2024 14:02

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सेक्टर-1 यथार्थ अस्पताल के पास प्लाट में बने रेस्टोरेंट में आग लग गई। जिसके बाद लोगों में अफरा तफरी मच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने फायर विभाग की टीम को घटना की सूचना दी...

Apr 07, 2024 14:02

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सेक्टर-1 यथार्थ अस्पताल के पास प्लाट में बने रेस्टोरेंट में आग लग गई। जिसके बाद लोगों में अफरा तफरी मच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने फायर विभाग की टीम को घटना के सूचना दी। सूचना मिलने के बाद गौतमबुद्ध नगर फायर विभाग की टीम द्वारा आग को समय रहते बुझा दिया गया है। आग किस कारण से लगी अभी ये पता नहीं चल सका है। लेकिन प्रारम्भिक जांच की मानें तो ये आग शार्ट सर्किट के कारण लगी है। इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।
  आग की लपटें छू रही थी आसमान
आग लगने का बाद लपटें आसमान छू रही थी, धुए का गुबार दूर से देखा जा रहा था। ये आग ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-1 स्थित यथार्थ अस्पताल के बगल वाले प्लाट पर बने आग बंबू नेशन रेस्टोरेंट में लगी थी। चीफ फायर अफिसर प्रदीप कुमार ने बताया कि रात 21:57 बजे यथार्थ हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा के पीछे कोतवाली बिसरख क्षेत्र में स्थित बंबू नेशन रेस्टोरेंट में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की सूचना मिली।

आग पर ऐसे पाया गया काबू
इस घटना की खबर मिलते ही तुरंत कार्रवाई करने के लिए फायर सर्विस यूनिट मौके पर पहुंची। वहां मौजूद लोगों की मदद से यथार्थ हॉस्पिटल के फायर फायरिंग सिस्टम का इस्तेमाल कर के आग को ऐसे काबू में किया गया। गनिमत ये रही कि किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो 
घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें ग्रेटर नोएडा का यथार्थ हॉस्पिटल भी दिखाई दे रहा है। उसके ठीक पीछे एक रेस्टोरेंट में आग की लपटे भी दिखाई दे रही है। फायर विभाग की सूझबूझ से समय रहते आग पर काबू नहीं पाया होता तो हॉस्पिटल भी इस आग की चपेट में आ सकता था। 

पुलिस का बयान 
थाना बिसरख पर सूचना प्राप्त हुई कि बंबू नेशन रेस्टोरेंट में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई है। सूचना पर थाना बिसरख पुलिस द्वारा फायर बिग्रेड की सहायता से आग को पूर्णत बुझा दिया गया है। कोई जनहानि नहीं है।

Also Read

जल्द बदलेगी बागपत की तस्वीर, स्वच्छता ही सेवा अभियान में नागरिक देंगे सहयोग

16 Sep 2024 09:42 PM

बागपत स्वच्छ बागपत,स्वस्थ बागपत : जल्द बदलेगी बागपत की तस्वीर, स्वच्छता ही सेवा अभियान में नागरिक देंगे सहयोग

पखवाड़ा में मुख्यतः तीन गतिविधियां रखी गई हैं। स्वच्छता की भागीदारी, संपूर्ण स्वच्छता, सफाई मित्र सुरक्षा शिविर में सफाई मित्रों के सम्मान में... और पढ़ें