ग्रेटर नोएडा में टेस्ट क्रिकेट : कल भारत पहुंचेगी अफगान टीम, न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से राशिद खान बाहर

कल भारत पहुंचेगी अफगान टीम, न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से राशिद खान बाहर
UPT | Symbolic Image

Aug 28, 2024 02:00

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने 9 से 13 सितंबर तक न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इस टीम में राशिद खान को चोटिल होने के कारण जगह नहीं दी गई है।

Aug 28, 2024 02:00

Short Highlights
  • अफगान टीम 28 अगस्त को भारत आएगी
  • चोटिल होने के कारण राशिद खान टीम से बाहर
Greater Noida News : न्यूजीलैंड के खिलाफ ग्रेटर नोएडा में होने वाले वाले टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में राशिद खान को चोटिल होने के कारण जगह नहीं दी गई है। हशमतुल्लाह शाहिदी टीम की कप्तानी करेंगे। अफगानिस्तान की टीम बुधवार को भारत पहुंच सकती है। इसके बाद वे एक सप्ताह का अभ्यास करेंगे।

20 सदस्यीय टीम की घोषणा
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने 9 से 13 सितंबर तक न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की। शीर्ष टीम के खिलाफ खेलने को लेकर एसीबी काफी उत्साहित है। अफगान टीम 28 अगस्त को भारत आएगी और मैच से पहले एक सप्ताह के अभ्यास शिविर में भाग लेगी। शिविर के अंत में अंतिम 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जाएगा। 

फॉर्म के आधार पर टीम चयन
मुख्य चयनकर्ता अहमद शाह सुलेमानखेल ने कहा शिविर के दौरान खिलाड़ियों की फॉर्म के आधार पर अंतिम टीम चुनी जाएगी। कुछ युवा खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। वे भारत में चमक बिखेर सकते  हैं। एसीबी के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट में बहुत मजबूत है। अफगानिस्तान टीम उनकी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। 

राशिद को इंग्लैंड में लगी थी चोट 
ग्रेटर नोएडा के शहीद पथिक सिंह स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में होने वाले टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड अपनी टीम की घोषणा पहले ही कर चुका है। भारतीय परिस्थितियों को देखते हुए न्यूजीलैंड ने पांच स्पिनर चुने थे। राशिद इंग्लैंड खेली जा रही द हंड्रेड लीग में ट्रेंट रॉकेट्स की ओर से खेलते हुए चोटिल हो गए थे। उनकी चोट को लेकर तब स्थिति साफ नहीं की गई थी। राशिद की फॉर्म भी वहां बहुत अच्छी  नहीं थी। इसी टूर्नामेंट में राशिद खान की गेंदों पर कीरोन पोलार्ड ने पांच गेंदों पर लगातार 5 छक्के लगाए थे। 

सबसे अनुभवी गेंदबाज
राशिद टीम के सबसे अनुभवी और मारक गेंदबाज हैं। वह भारतीय पिच और खासकर ग्रेटर नोएडा के मैदान को बखूबी समझते हैं। उन्हें यहां खेलने का अनुभव किसी भी अफगानिस्तानी गेंदबाज से ज्यादा है। भारतीय परिस्थितियों को देखते हुए ही न्यूजीलैंड ने पांच स्पिनरों को शामिल किया था। 

अफगानिस्तान टीम में ये शामिल
अफगानिस्तान की टीम में हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, अब्दुल मलिक, रहमत शाह, बहीर शाह महबूब, इकराम अलीखेल (विकेटकीपर), शाहिदुल्लाह कमाल, गुलबदीन नायब, अफसर जजई (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह उमरजई, जियाउर्रहमान अकबर, शम्सुर्रहमान, कैस अहमद , जहीर खान, निजात मसूद, फरीद अहमद मलिक, नवीद जादरान, खलील अहमद और यामा अरब।

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें