मेरठ में डिप्टी सीएम : यूपी में गंभीर मरीजों का इलाज तुरंत होता है, अमेरिका में लग जाते हैं महीनों

यूपी में गंभीर मरीजों का इलाज तुरंत होता है, अमेरिका में लग जाते हैं महीनों
UPT | उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक।

Jan 29, 2024 00:36

यूपी में हर दिन हादसों में घायल होने वाले 17 हजार लोगों का इलाज किया जाता है। आठ हजार गंभीर रोगियों का इलाज और पांच हजार मरीजों का हर दिन ऑपरेशन किया जाता है। उपमुख्यमंत्री रविवार को मेरठ में लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। 

Jan 29, 2024 00:36

Short Highlights
  • मेरठ में लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के दीक्षांत समारोह में पहुंचे उप मुख्यमंत्री डॉ. बृजेश पाठक
     
Meerut News : उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. बृजेश पाठक ने रविवार को कहा कि चिकित्सा क्षेत्र में उत्तर प्रदेश में व्यापक बदलाव हुआ है। आज पूरे प्रदेश में हर दिन दो लाख मरीज देखे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अमेरिका से भी तेज इलाज मिल रहा है। यहां गंभीर मरीज को तुरंत इलाज मिलता है, जबकि अमेरिका में इलाज के लिए मरीजों को महीनों इंतजार करना पड़ता है। 

हर दिन हादसों में घायल करीब 17 हजार लोगों को होता है इलाज
यूपी में हर दिन हादसों में घायल होने वाले 17 हजार लोगों का इलाज किया जाता है। आठ हजार गंभीर रोगियों का इलाज और पांच हजार मरीजों का हर दिन ऑपरेशन किया जाता है। उपमुख्यमंत्री रविवार को मेरठ में लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। 

पूरे मनोभाव से करें मरीजों की सेवा
उपमुख्यमंत्री ने उपाधि पाने वाले डॉक्टरों से कहा कि पूरे मनोभाव से मरीजों की सेवा करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 35 जिलों में मेडिकल कॉलेज खुल चुके हैं। शेष 16 जिले बचे हैं, वहां भी जल्द खुल जाएंगे । डिप्टी सीएम ने एमबीबीएस, एमडी और एमएस के छात्र-छात्राओं को उपाधि प्रदान की। ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। समारोह में अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विवि लखनऊ के कुलपति प्रो. डॉ. संजीव मिश्रा और सुपरस्पेशलिटी बाल चिकित्सा अस्पताल एवं स्नातकोत्तर शिक्षण संस्थान नोएडा के निदेशक प्रो. डॉ. एके सिंह, मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे, सीडीओ नूपुर गोयल, प्राचार्यडॉ. आरसी गुप्गुता, एसआईसी डॉ. धीरज राज, डॉ. प्रीति सिन्हा और अवार्ड कमेटी के इंचार्ज डॉ. गौरव गुप्ता उपस्थित रहे।

हर मेडिकल कॉलेज में खुलेंगे पैरामेडिकल कॉलेज
डिप्टी सीएम डॉ. बृजेश पाठक ने कहा कि प्रदेश के हर मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग और पैरा मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे। बिना नर्सेज स्टाफ के चिकित्सा व्यवस्था बेहतर ढंग से नहीं चल सकती। 

बदल गए रामपुर के सुर
आजम खां का नाम लिए बिना बृजेश पाठक ने कहा कि भाजपा सरकार आने के बाद रामपुर का सुर बदल गया है। पहले वह किसी और कारण से जाना जाता था। अब वहां वायलिन की मधुर धुन सुनाई पड़ती है। नोएडा में बनी मोबाइल स्क्रीन पूरे विश्व में भेजी जाती है। उन्होंने कहा कि बेसिक स्कूलों की स्थिति मान्टेसरी स्कूलों से बेहतर हुई है। उन्होंने कहा कि यूपी देश का सर्वोत्तम प्रदेश बनने की राह पर है। लखनऊ में ब्रह्मोस मिसाइल बनने लगी है, अब कोई भी देश भारत को आंख दिखाएगा तो यूपी में बनी मिसाइल वहां जाकर अपना काम करेगी। 

माफिया मांग रहे जान की भीख
डॉ. बृजेश पाठक ने कहा कि पहले मेरठ की पहचान दंगे के लिए होती थी। अब मेरठ की सड़क पर ऐसा कुछ नहीं होता। अब बेटियां रात को भी आइस्क्रीम खाने के लिए निकल सकती हैं। आज पूरे प्रदेश में माफिया गले में तख्ती डालकर जान की भीख मांगते घूम रहे हैं।

सभी जुड़ना चाहते हैं भाजपा से
उपमुख्यमंत्री ने बिहार मामले पर कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में लहर चल रही है। सभी भाजपा से जुड़ना चाहते हैं, नीतीश कुमार की वापसी भी इसी दिशा में उठा एक कदम है। हम यूपी की सभी 80 सीटें जीतेंगे। डिप्टी सीएम ने युवाओं से कहा कि चुनाव आ रहे हैं। मेरिट के आधार पर वोट करना, जो बेस्ट हो उसे चुनना, क्योंकि भारत के भविष्य की बात है।
 

Also Read

विधायक नंद किशोर गुर्जर को खास तरजीह, नाराजगी दूर करने की कोशिश

19 Sep 2024 01:26 AM

गाजियाबाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गाज़ियाबाद दौरा : विधायक नंद किशोर गुर्जर को खास तरजीह, नाराजगी दूर करने की कोशिश

विधायक नंद किशोर गुर्जर पिछले कुछ महीनों से गाज़ियाबाद के पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा के खिलाफ नाराज़गी जाहिर कर रहे हैं, वे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए लगातार शिकायतें कर रहे हैं। और पढ़ें