प्रचंड गर्मी से दिल्ली-एनसीआर को मिलेगी राहत : हल्की बदली से बारिश की जगी उम्मीद, जानिए कब दस्तक देगा मानसून

हल्की बदली से बारिश की जगी उम्मीद, जानिए कब दस्तक देगा मानसून
UPT | प्रचंड गर्मी से दिल्ली-एनसीआर को मिलेगी राहत

Jun 19, 2024 18:15

बुधवार को नोएडा समेत पूरे दिल्ली-एनसीआर में हल्की बदली देखने को मिली। बादलों की इस आंख-मिचौली से लोगों को बारिश की थोड़ी उम्मीद जगी है।

Jun 19, 2024 18:15

Short Highlights
  • प्रचंड गर्मी से दिल्ली-एनसीआर को मिलेगी राहत
  • हल्की बदली से बारिश की जगी उम्मीद
  • मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना
Noida News : 40 से 45 डिग्री का तापमान, झुलसा देने वाली धूप और लू के गर्म थपेड़ों से पूरा उत्तर भारत परेशान है। हालात ये हो गए हैं कि दिल्ली-एनसीआर बारिश की एक बूंद तक के लिए तरस गया है। जून का अंतिम सप्ताह आने वाला है। अमूमन इस समय तक दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो जाता था, लेकिन इस बार स्थिति गंभीर है।

बारिश होने के दिख रहे आसार
बुधवार को नोएडा समेत पूरे दिल्ली-एनसीआर में हल्की बदली देखने को मिली। बादलों की इस आंख-मिचौली से लोगों को बारिश की थोड़ी उम्मीद जगी है। वहीं अब मौसम विभाग ने भी कह दिया है कि बुधवार को अगले कुछ घंटों में दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में मामूली बूंदा-बादी हो सकती है। अगर ऐसा होता है, तो गर्मी से थोड़ी ही सही, लेकिन राहत मिलने की उम्मीद है।



इन इलाकों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन घंटों में दक्षिणी दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के अलावा नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ के अलावा सिकंदराबाद, बुलंदशहर, शिकारपुर, खुर्जा पर बारिश हो सकती है। हालांकि इस बारिश से गर्मी में ज्यादा राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। माना जा रहा है कि बारिश के बाद अगले 4-5 दिनों तक और अधिक गर्मी पड़ सकती है।

नोएडा-गाजियाबाद में कब तक आएगा मानसून?
नोएडा समेत पूरे दिल्ली-एनसीआर में फिलहाल प्री मानसून इफेक्ट देखने को मिल सकता है। लेकिन यहां मानसून 26 जून के बाद ही आएगा। मौसम विभाग के अनुसार 20 जून से ही पश्चिमी विक्षोभ के चलते गर्मी से मामूल राहत देखने को मिलेगी। वहीं शनिवार के बाद से राहत में थोड़ा और इजाफा होगा। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 18 जून तक मानसून की एंट्री हो जाती है, लेकिन इस बार मानसून बंगाल-बिहार के बॉर्डर पर ही अटका हुआ है।

Also Read

कहा-आम आदमी पार्टी की पहचान जाति-धर्म नहीं, स्कूल और अस्पताल के नाम पर

28 Sep 2024 09:36 PM

मेरठ मेरठ पहुंचे एमपी संजय सिंह : कहा-आम आदमी पार्टी की पहचान जाति-धर्म नहीं, स्कूल और अस्पताल के नाम पर

सांसद संजय सिंह ने कहा निजी अस्पतालों एवं प्राइवेट स्कूलों में मची लूट पर रोक नहीं लगी तो आम आदमी पार्टी व्यापक स्तर पर करेगी आंदोलन। और पढ़ें