ट्रेड शो ने ब्रांड्स को दी नई पहचान : भूटान, श्रीलंका, दुबई से मिले करोड़ों के ऑर्डर, व्यापारी बोले- इतना तो प्रोडक्शन भी नहीं

भूटान, श्रीलंका, दुबई से मिले करोड़ों के ऑर्डर, व्यापारी बोले- इतना तो प्रोडक्शन भी नहीं
UPT | ट्रेड शो ने ब्रांड्स को दी नई पहचान

Sep 29, 2024 17:53

पल्लवी शर्मा ने बताया कि देश के विभिन्न शहरों के कारोबारियों ने उनके बिजनेस में दिलचस्पी दिखाई है। क्वेरी भी खूब आई हैं। ऑर्डर भी खूब मिले हैं। अधिक खुशी तब हुई जब दुबई, श्रीलंका और भूटान सरीखे देशों के कारोबारियों ने दिलचस्पी दिखाई।

Sep 29, 2024 17:53

Short Highlights
  • ट्रेड शो ने ब्रांड्स को दी नई पहचान
  • विदेशों से मिले करोड़ों के ऑर्डर
  • व्यापारियों की खुशी का ठिकाना नहीं
Noida News : पल्लवी शर्मा पहली बार यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में आईं...अपनी बुआ और छोटे बेटे के साथ लखनऊ से बाहर पहली बार किसी ट्रेड शो में स्टॉल लगाया...अपने व्यवसाय को बड़ा करने का सपना लेकर  ट्रेड शो पहुंची पल्लवी को भूटान, श्रीलंका, दुबई से आर्डर मिले। अकेले पल्लवी ही नहीं यूपी के विभिन्न जिलों के सैकड़ों उद्यमियों के सपनों को नया आसमान मिला। यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो ने छोटे उद्यमियों के लिए ना केवल देश के विभिन्न शहरों बल्कि विदेश में कारोबार का रास्ता खोला है। पल्लवी शर्मा ने बताया कि देश के विभिन्न शहरों के कारोबारियों ने उनके बिजनेस में दिलचस्पी दिखाई है। क्वेरी भी खूब आई हैं। ऑर्डर भी खूब मिले हैं। अधिक खुशी तब हुई जब दुबई, श्रीलंका और भूटान सरीखे देशों के कारोबारियों ने दिलचस्पी दिखाई। 

ऑर्डर इतने कि डिलीवरी मुश्किल 
फिरोजाबाद के ग्लास वेयर उद्यमी प्रतीश कुमार ने बताया कि पांच दिवसीय ट्रेड शो पूरी तरह सफल रहा। इन पांच दिनों में स्टॉल पर देशी-विदेशी कारोबारी आए। प्रतीश की मानें तो ऑर्डर बहुत ज्यादा मिला है। हमारा प्रोडक्शन उतना नहीं है, जितने का ऑर्डर मिला है। इस वजह से डिलीवरी में भी देरी होने की संभावना है। पिछले ट्रेड शो के मुकाबले इस बार अधिक ऑर्डर मिलने से प्रतीश की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। 



ट्रेड शो से ब्रांड को मिली पहचान 
ग्रेटर नोएडा की उद्यमी गुरिंदर कौर पहली बार यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में शामिल हुई थीं। गुरिंदर कौर का फुलकारी, हैंडप्रिंट्स शूट्स का काम है। गुरिंदर ने बताया कि ट्रेड शो ब्रांड के प्रमोशन के लिहाज से बहुत ही बेहतरीन प्लेटफॉर्म साबित हुआ। एक ही छत के नीचे उत्पाद बेचने की जगह तो मिली ही देशी-विदेशी कारोबारियों संग साझेदारी का भी मौका मिला। 

15 लाख तक की बुकिंग हुई 
मुरादाबाद के कारोबाररी वीरेश गोस्वामी ने बताया कि उनका होम डिकोर और फर्नीचर का कारोबार है। ट्रेड शो में आने से उनके कारोबार को बहुत फायदा हुआ। देश के विभिन्न इलाकों से आए खरीदारों और दुकानदारों संग बातचीत का मौका मिला तो ब्रांड को भी नई पहचान मिली। बकौल वीरेश 6 लाख तक के ऑर्डर मिल चुके हैं। 15 लाख तक की बुकिंग हुई है, जिसे आगे चर्चा कर अंतिम रूप दिया जाएगा। 

आखिरी दिन खूब मिले ऑर्डर
बागपत के दिलशाद अली का होम फिनिशिंग का कारोबार है। दिलशाद ने बताया कि रविवार को आखिरी दिन भी ठीक-ठाक ऑर्डर मिले। कारोबार के लिहाज से यह बहुत ही अच्छा प्लेटफॉर्म साबित हुआ है। सरकार कारोबार को बढ़ावा देने के लिए काफी प्रयास कर रही है। स्टॉल लगाने के लिए हमें सब्सिडी भी दी गई थी।

Also Read

सूचना पर पहुंची पुलिस, मां की मौत पर रोते रह गए तीन मासूम

29 Sep 2024 07:24 PM

बुलंदशहर बुलंदशहर में महिला सभासद ने की आत्महत्या : सूचना पर पहुंची पुलिस, मां की मौत पर रोते रह गए तीन मासूम

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से बड़ी खबर सामने आई है। रविवार को बुलंदशहर में महिला सभासद ने आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभासद नितेश कुमारी का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया... और पढ़ें