Noida News : जेपी इंफ्राटेक कानूनी तौर पर दिवालिया घोषित, 20 हजार घर खरीदारों को मिली राहत

जेपी इंफ्राटेक कानूनी तौर पर दिवालिया घोषित, 20 हजार घर खरीदारों को मिली राहत
UPT | प्रतिकात्मक फोटो

May 25, 2024 20:05

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में स्थित जेपी इंफ्राटेक की विभिन्न परियोजनाओं के तहत लगभग 20 हजार घर खरीदारों को अपना घर मिलने की उम्मीद बढ़ गई है...

May 25, 2024 20:05

Short Highlights
  • जेपी इंफ्राटेक कानूनी तौर पर दिवालिया घोषित
  •  20 हजार घर खरीदारों को अपना घर मिलने की उम्मीद 
  • घर खरीदारों के खाते में जमा होंगे रुपये
Noida News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्थापित सबसे बड़ी बिल्डर कंपनी जेपी इंफ्राटेक कानूनी तौर पर दिवालिया घोषित कर दी गई है। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (NCLT) ने मुंबई की कंपनी सुरक्षा एआरसी के रिज़ॉल्यूशन प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिसके तहत सुरक्षा समूह जेपी इंफ्राटेक की सभी अधूरी परियोजनाओं को पूरा करेगा। इस फैसले से नोएडा-ग्रेटर नोएडा में स्थित जेपी इंफ्राटेक की विभिन्न परियोजनाओं के तहत लगभग 20 हजार घर खरीदारों को अपना घर मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। नए फैसले के मुताबिक नई कंपनी सुरक्षा रियल्टी 20 हजार फ्लैट बॉयर्स को घर बनाकर देगी।

घर खरीदारों के खाते में जमा होंगे रुपये
NCLT कंपनी ने चार साल के अन्दर सभी को फ्लैट बनाकर उनका निर्माण पूरा करने का वादा किया है। व्यावहारिक रूप से जेपी इंफ्राटेक पहले से ही दिवालिया हो चुकी थी। लेकिन अब NCLT ने इसे कानूनी रूप से दिवालिया घोषित कर दिया है। कर्ज में डूबी इस कंपनी के अधिग्रहण के लिए सुरक्षा समूह की बोली को मंजूरी मिल गई है। एनसीएलटी ने अपने फैसले में कहा है कि सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री में जमा 750 करोड़ रुपये में से 542 करोड़ रुपये जेपी इंफ्राटेक को मिलेंगे, जबकि 107 करोड़ रुपये घर खरीदारों के एस्क्रो खाते में जमा होंगे। 

समिति गठित करने का जारी किया निर्देश
न्यायाधिकरण ने जेपी इंफ्राटेक की अटकी आवासीय परियोजनाओं को पूरा करने के लिए एक निगरानी समिति भी गठित करने का निर्देश दिया है। यह समिति समाधान योजना को तेजी से लागू करने के लिए कदम उठाएगी और प्रगति पर नजर रखेगी। इस फैसले से घरों की बुकिंग करवाने के बाद सालों से इंतजार कर रहे 20 हजार से अधिक घर खरीदारों को राहत मिली है। उन्हें अपने घर मिलने की उम्मीद बढ़ गई है।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें