Noida News : जेवर एयरपोर्ट से दूर नहीं अब ये शहर, ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे के लिए मिली जमीन 

जेवर एयरपोर्ट से दूर नहीं अब ये शहर, ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे के लिए मिली जमीन 
UPT | ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे।

Jul 09, 2024 02:48

नोएडा में बन रहे जेवर एयरपोर्ट के साथ फरीदाबाद को जोड़ने के लिए बन रहे ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए एनएचएआई को पूरी जमीन पर कब्जा मिल गया है।

Jul 09, 2024 02:48

Short Highlights
  • ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए एनएचएआई को मिली जमीन
  • एक्सप्रेसवे कुल 31 किलोमीटर का होगा
Noida News : फरीदाबाद से नोएडा जेवर एयरपोर्ट तक बनने वाली ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण में आने वाली बाधाओ का तोड़ मिल चुका है। ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए एनएचएआई द्वारा जमीन का अधिग्रहण कर लिया गया है।

नोएडा में बन रहे जेवर एयरपोर्ट के साथ फरीदाबाद को जोड़ने के लिए बन रहे ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए एनएचएआई को पूरी जमीन पर कब्जा मिल गया है। फरीदाबाद शहर को जेवर से जोड़ने वाला ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे सेक्टर-65 के पास दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड से शुरू हो रहा है।

इतनी होगी ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे की लंबाई
जानकारी के अनुसार बनने वाला ये ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे कुल 31 किलोमीटर का होगा। इसका करीब 7 किलोमीटर का हिस्सा यूपी में बनेगा तो 24 किलोमीटर का हिस्सा हरियाणा में बनाया जाएगा। फरीदाबाद के 12 गांवों की जमीन अर्जित कर गई है। अब एनएचएआई ने अधिग्रहीत जमीन पर कब्जा भी कर लिया है। कब्जा लेने के बाद पूरी जमीन को चिह्नित कर समतल कर दिया गया है।

निर्माण के लिए कच्चा रास्ता तैयार
ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए एक कच्चा रास्ता तैयार किया गया है ताकि आवश्यक सामग्री को लाने के लिए भारी वाहन आ जा सकें। और किसी तरह की कोई असुविधा ना हो। इस रास्ते पर ट्यूबवेल, ईंट भट्टे और अन्य आवश्यक चीजों को भी शिफ्ट किया जा रहा है। ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण फरीदाबाद को जेवर एयरपोर्ट से जोड़ने का कार्य करेगा। इस सड़क से लोगों को यात्रा में कम समय लगेगा और यातायात के जाम से बचाव होगा।

काम में और तेजी
उम्मीद है कि आने वाले दिनों में ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण में तेजी देखने को मिलेगी। एनएचएआई अधिकारियों के मुताबिक ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे की जमीन पर कब्जा कर लिया गया है। अड़चनें दूर की जा रही हैं और आने वाले दिनों में काम में तेजी लाई जाएगी।

Also Read

भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने खत्म कराया अनशन, बोले-लड़ना है तो खा पीकर लड़ो

6 Oct 2024 10:30 PM

मेरठ Meerut News : भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने खत्म कराया अनशन, बोले-लड़ना है तो खा पीकर लड़ो

रविवार को किसानों के बीच पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने आमरण अनशन पर बैठे बाबा विजयपाल सिंह घोपला को जूस पिलाकर उनका आमरण अनशन तुड़वाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लड़ना है तो खा पीकर लड़ो।  और पढ़ें