Noida News : BHEL की अधिकारी शिल्पा की मौत मामले में नया मोड़, मरने से पहले लिखी दर्दभरी... 

BHEL की अधिकारी शिल्पा की मौत मामले में नया मोड़, मरने से पहले लिखी दर्दभरी... 
UPT | BHEL की डिप्टी मैनेजर शिल्पा गौतम का फाइल फोटो।

May 28, 2024 13:37

सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवर्ड हाउसिंग सोसाइटी में भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) की डिप्टी मैनेजर शिल्पा गौतम की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। जांच कर रही पुलिस को इंडियन रेवेन्यू सर्विस...

May 28, 2024 13:37

Short Highlights
  • सौरभ से मिलने के लिए मिन्नतें करती थी शिल्पा।
  • साल 2021 में शिल्पा का हो गया था तलाक।
Noida News : सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवर्ड हाउसिंग सोसाइटी में भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) की डिप्टी मैनेजर शिल्पा गौतम की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। जांच कर रही पुलिस को इंडियन रेवेन्यू सर्विस (आईआरएस) अधिकारी सौरभ मीणा के घर से एक डायरी मिली है, जिसमें शिल्पा ने सौरभ पर धोखा देने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

जिंदगी की उलझनों को डायरी में बयां किया 
बता दें कि नोएडा पुलिस ने दिल्ली में तैनात एक IRS (Indian Revenue Service) अधिकारी को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार IRS अधिकारी पर अपनी पार्टनर की हत्या का आरोप लगा है। डायरी के तीन पन्नों में शिल्पा ने हिंदी और अंग्रेजी में अपनी जिंदगी की उलझनों और दर्द को बयां किया है। डायरी में शिल्पा गौतम ने लिखा कि सौरभ से मिलने के लिए मिन्नत करनी पड़ती थीं, क्योंकि  सौरभ उसको समय नहीं देता था। फिलहाल नोएडा पुलिस शिल्पा गौतम की डायरी को सुसाइड नोट के रूप में देख रही है।

पुलिस कर रही है सभी पहलुओं पर जांच
अभी तक की जांच में शिल्पा की मौत का कारण फंदे से लटकना आया है। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। शनिवार को सेक्टर-100 के लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी में सौरभ के फ्लैट से शिल्पा का शव फंदे से लटका हुआ मिला था। शिल्पा के पिता की शिकायत पर पुलिस ने सौरभ को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था। पिता का आरोप है कि दोनों की दोस्ती डेटिंग ऐप से शुरू हुई थी। वर्ष 2021 से वे सहमति संबंध में थे। सौरभ से शिल्पा शादी करना चाहती थी और शनिवार को इसी बात को लेकर उससे मिलने गई थी।

सौरभ के फ्लैट से मिली थी शराब की खाली बोतलें 
पुलिस ने बताया कि सौरभ के फ्लैट से महंगी शराब की खाली बोतलें भी मिलीं थीं, जिससे आशंका है कि शराब के नशे में झगड़ा हुआ होगा। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि शिल्पा की हत्या हुई है या नहीं। लेकिन परिजनों की तहरीर पर हत्या की धाराएं लगाई गई हैं। जांच में पता चला है कि शिल्पा और सौरभ एक-दूसरे के फ्लैटों में कई दिनों तक साथ रहते थे, लेकिन कुछ समय से उनके बीच दूरियां बढ़ने लगी थीं। शिल्पा पहले से शादीशुदा थी और 2021 में उसका तलाक हो गया था। इसके बाद वह अकेली रहती थी और डेटिंग ऐप के जरिए सौरभ से मिली थी।

सौरभ पर कई महिलाओं से संबंध का आरोप
पुलिस इस समय सौरभ के मोबाइल, सोशल मीडिया अकाउंट और फोन रिकॉर्ड की भी जांच कर रही है। यह भी बताया जा रहा है कि शव के परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर हत्या की धारा हट सकती है, क्योंकि दरवाजा अंदर से बंद था और सौरभ को सिक्योरिटी की मदद लेनी पड़ी थी। सौरभ पर कई महिलाओं से संबंध रखने का आरोप है। मृतका के पिता ने भी बेटी की पिटाई और गर्भपात कराने का आरोप लगाया है। सौरभ का परिवार भी मजबूत बैकग्राउंड से है। उसके बड़े भाई आईएएस और बहन भी आईआरएस अधिकारी हैं। बताया जा रहा है कि इस मामले में सौरभ का परिवार शिल्पा के बारे में कुछ नहीं जानता था और वे आरोपों को गलत बता रहे हैं।

Also Read

गाजियाबाद में उमस भरी गर्मी ने किया परेशान, विद्युत कटौती से हुआ बुरा हाल

3 Jul 2024 08:28 AM

गाजियाबाद Ghaziabad News : गाजियाबाद में उमस भरी गर्मी ने किया परेशान, विद्युत कटौती से हुआ बुरा हाल

गाजियाबाद के अर्थला में पूरी रात बिजली की ट्रिपिंग होती रही। जिसके चलते लोगों को जागकर रात काटनी पड़ी। वहीं पॉश इलाके आरडीसी में दो घंटे तक बिजली गायब रही। बिजली कटौती का कारण अधिकारी अधिक मांग के कारण लोड बढ़ना बता रहे और पढ़ें