Noida News : नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एक्शन मोड में, अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एक्शन मोड में, अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई
UPT | प्रतिकात्मक फोटो

Jun 18, 2024 19:56

प्राधिकरण के सीईओ ने परियोजना विभाग के सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को अतिक्रमण के खिलाफ लगातार अभियान चलाने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। इस अभियान के तहत...

Jun 18, 2024 19:56

Short Highlights
  • नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एक्शन मोड में
  • सोरखा गांव में चला बुलडोजर
Noida News : नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉक्टर लोकेश एम. ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है। उन्होंने अवैध अतिक्रमण अभियान को गति देने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। इस अभियान के तहत, मंगलवार को सोरखा गांव के सेक्टर-115 में करोड़ों रुपये की जमीन के अवैध कब्जे को हटाया गया। इस कार्रवाई के दौरान कब्जाधारियों और पुलिस के बीच जमकर विवाद हुआ, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सोरखा गांव में चला बुलडोजर
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि अभियान के तहत वर्क सर्किल-6 की टीम ने सोरखा गांव में खसरा संख्या-388 पर अवैध निर्माण को बुलडोजर से तोड़ दिया है। इसके बाद नोएडा प्राधिकरण ने यहां अपना बोर्ड भी लगा दिया है। सरकारी काम में बाधा डालने पर कब्जादार पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि यदि दोबारा यहां अवैध निर्माण हुआ तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आगे भी जारी रहेगा अभियान
प्राधिकरण के सीईओ ने परियोजना विभाग के सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को अतिक्रमण के खिलाफ लगातार अभियान चलाने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। सीईओ ने सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को निर्देश दिया है कि अधिसूचित एरिया में जहां भी अतिक्रमण हो रहा हो उसको अभियान चलाकर तोड़ दिया जाए। उन्होंने लोगों से अपील की है कि इन कॉलोनाइजरों के चंगुल में फंसकर अपनी गाढ़ी कमाई न लगाएं। अवैध निर्माण के खिलाफ प्राधिकरण की तरफ से कार्रवाई जारी रहेगी।

पुलिस बल भी मौके पर मौजूद 
इस कार्रवाई में पुलिस बल भी मौके पर मौजूद रही। यह घटना स्थानीय समुदाय में अस्थिरता और विवाद की स्थिति पैदा कर सकती है, इसलिए इसमें सावधानी बरतनी जरूरी है। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि यदि दोबारा यहां अवैध निर्माण हुआ तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें