नोएडा जेपी इंफ्राटेक : 20 हजार से अधिक खरीददारों को मिलेगी खुशखबरी, एनसीएलएटी ने जारी किया आदेश

20 हजार से अधिक खरीददारों को मिलेगी खुशखबरी, एनसीएलएटी ने जारी किया आदेश
UPT | नोएडा जेपी इंफ्राटेक

Jun 06, 2024 15:40

नोएडा में स्थित विवादग्रस्त जेपी इंफ्राटेक की परियोजनाओं में अब निर्माण कार्य तेज होने की उम्मीद है। राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) के हालिया आदेश के बाद सुरक्षा समूह...

Jun 06, 2024 15:40

Noida News : नोएडा में स्थित विवादग्रस्त जेपी इंफ्राटेक की परियोजनाओं में अब निर्माण कार्य तेज होने की उम्मीद है। राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) के हालिया आदेश के बाद सुरक्षा समूह ने इन परियोजनाओं का अधिग्रहण कर लिया है। इससे करीब 20 हजार से अधिक खरीददारों को उनके घर मिलने की राह आसान होगी।

यमुना प्राधिकरण को करना होगा भुगतान
जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड (जेआईएल) ने कई कानूनी मामलों और बाधाओं को पार करने के बाद अब बागडोर संभाल ली है। एनसीएलएटी के 24 मई के फैसले में कर्ज में डूबी जेआईएल के लिए सुरक्षा समूह की समाधान योजना को बरकरार रखा गया था। इसके तहत कंपनी को चार साल के भीतर यमुना प्राधिकरण को 1,334 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा।

दैनिक मामलों को संभाल रही समिति कंपनी 
इस मामले में नियुक्त कार्यान्वयन और निगरानी समिति की मंगलवार को एक बैठक हुई थी, जिसमें सुरक्षा, जेआईएल, घर खरीदारों और आईआरपी के अधिकारी शामिल थे। समिति कंपनी के दैनिक मामलों को संभाल रही है। एनसीएलएटी ने अपने आदेश में 20 हजार घर खरीदारों और 10 हजार किसानों सहित सभी हितधारकों को लाभ पहुंचाने के लिए संशोधित समाधान योजना के त्वरित कार्यान्वयन पर जोर दिया था।  सुरक्षा के जल्द काम शुरू होने की उम्मीद से फ्लैट खरीदारों ने राहत की सांस ली है।

घर मिलने की उम्मीद : खरीददार
एक खरीदार ने कहा, "हम 10-12 सालों से घर के लिए इंतजार कर रहे हैं और इसके लिए संघर्ष भी कर रहे थे। अब आने वाले सालों में घर मिलने की उम्मीद है। हालांकि, सुरक्षा समूह द्वारा निर्माण कार्यों को पटरी पर लाने में कितना समय लगेगा, यह देखना बाकी है। परियोजना की समस्याओं के चलते खरीदारों को लंबे समय से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सरकार और प्राधिकरणों से अपेक्षा है कि वे इस मामले पर नजर रखें और जरूरत पड़ने पर उचित कदम उठाएं।"

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें