advertisements
advertisements

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव : डॉ.महेश शर्मा ने नामांकन दाखिल किया, कहा- सांसद बनकर करेंगे जनसेवा

डॉ.महेश शर्मा ने नामांकन दाखिल किया, कहा- सांसद बनकर करेंगे जनसेवा
UPT | डॉ.महेश शर्मा ने भरा नामांकन

Apr 03, 2024 13:12

डॉ. महेश शर्मा ने गौतमबुद्ध नगर लोकसभा में एक बार फिर नामांकन भरा है। इस दौरान महेश शर्मा के साथ भारतीय जनता पार्टी के कई ओर दिग्गज नेता मौजूद रहे...

Apr 03, 2024 13:12

Short Highlights
  • डॉ. महेश शर्मा ने गौतमबुद्ध नगर लोकसभा में एक बार फिर भरा नामांकन
  • नामांकन के दौरान भारतीय जनता पार्टी के कई ओर दिग्गज नेता रहे मौजूद
Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर लोकसभा में एक बार फिर डॉ. महेश शर्मा ने नामांकन भरा है। यह लगातार दो बार सांसद रह चुके हैं। इस दौरान महेश शर्मा के साथ भारतीय जनता पार्टी के कई ओर दिग्गज नेता मौजूद रहे। बुधवार को नामांकन के दौरान डीएम ऑफिस में डॉक्टर महेश शर्मा के अलावा नोएडा के विधायक पंकज सिंह और दादरी के विधायक तेजपाल नागर मौजूद रहे। साथ ही उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक कलेक्ट्रेट पहुंचे। कुल मिलाकर भारतीय जनता पार्टी ने डॉक्टर महेश शर्मा के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। इस मौके पर डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि अगर गौतमबुद्ध नगर की जनता का आशीर्वाद हमेशा की तरह रहा तो इस बार भी वह सांसद बनाकर लोगों की सेवा करेंगे। 

डॉ.महेश शर्मा ने मांगा जनता का आशीर्वाद
डॉ.महेश शर्मा ने नामांकन के दौरान बताया कि भाजपा की सरकार एक बार फिर बनने वाली है। अबकी बार 400 के पास सीट जाएगी। देश की जनता भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बहुत प्यार करती है। इसी का फल है कि भाजपा पूरे भारत की ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल पार्टी बन चुकी है। पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश ने बहुत तरक्की की है। जनता का आशीर्वाद रहा तो आगे भी तरक्की होगी। उनका कहना है कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी।

चौथी बार मैदान में उतरेंगे डॉ.महेश शर्मा
बता दें कि डॉ.महेश शर्मा ने पहली बार वर्ष 2009 में चुनाव लड़ा था। भाजपा से डॉ. महेश शर्मा और बसपा से सुरेंद्र सिंह नागर के बीच कांटे की टक्कर हुई थी, जिसमें उनको हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में डॉ. महेश शर्मा ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नरेंद्र भाटी को हराकर जीत हासिल की। नरेंद्र भाटी अब भाजपा में हैं और एमएलसी हैं। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर डॉ.महेश शर्मा का मुकाबला बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार सतवीर गुर्जर से हुआ। जिसमें डॉक्टर महेश शर्मा को 8,30,812 वोट मिले। जबकि, सतवीर गुर्जर को 4,93,890 वोट मिले थे। महेश शर्मा ने बड़ी जीत हासिल की थी। अब चौथी बार डॉ.महेश शर्मा सांसद का चुनाव लड़ेंगे।

महेश शर्मा का जीवन और करियर
राजस्थान के अलवर जिले एक छोटे से गांव मनेठी में जन्में महेश शर्मा के पिता कैलाश चंद शर्मा एक स्कूल शिक्षक थे। वह शुरुआती शिक्षा गांव में प्राप्त कर आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली आ गए थे। महेश शर्मा ने उन्होंने यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज से डिग्री प्राप्त की । और एमिटी विश्वविद्यालय, नोएडा से मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की। वह बचपन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े हुए थे। बाद में वह बीजेपी में शामिल हो गए थे। डॉ. महेश शर्मा भाजपा से  17वीं लोकसभा में गौतम बुद्ध नगर में भाजपा की टिकट से चुनाव लड़कर निर्वाचित हुए है। वह पेशे से एक चिकित्सक हैं और नोएडा स्थित कैलाश ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल के मालिक हैं। डॉ. महेश शर्मा भारत सरकार में संस्कृति और पर्यटन और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री है। उन्होंने आगामी 2024 लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा त्रिपुरा का प्रभारी भी नियुक्त किया गया है। 

4 अप्रैल नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि
चुनाव आयोग ने नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए 4 अप्रैल अंतिम तिथि रखी है। 5 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 8 अप्रैल नाम वापसी का अंतिम दिन रहेगा। जिले में 26 अप्रैल को जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्र में 2269 बूथों पर मतदान होगा। इस बार चुनाव में 26.20 लाख मतदाता मतदान करेंगे, जिनमें 14.21 लाख पुरुष और 11.98 लाख महिलाएं हैं।

Also Read

रालोद के रोड शो में समर्थकों का हंगामा, जयंत को आई मामूली चोट

18 Apr 2024 11:30 PM

बागपत लोकसभा चुनाव 2024 : रालोद के रोड शो में समर्थकों का हंगामा, जयंत को आई मामूली चोट

लोकसभा चुनाव में भाजपा से गठबंधन में मिली दोनों सीटों पर जीत के लिए रालोद और भाजपा पार्टी द्वारा हरसंभव कोशिश की जा रही है... और पढ़ें