नोएडा पुलिस ने पकड़े 4 फर्जी आईएएस : शहर के कई बिजनेसमैन निशाने पर थे, गजब ढंग से ठगी करता था गैंग

शहर के कई बिजनेसमैन निशाने पर थे, गजब ढंग से ठगी करता था गैंग
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Aug 23, 2024 03:22

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, गोपनीय सूचना मिलने के बाद थाना फेस-1 की टीम ने हरौला चौकी के पास तिराहे पर एक कार्रवाई की, जिसमें कृष्ण प्रताप सिंह, प्रवीन, सतेंद्र और सचिन पाठक को गिरफ्तार किया गया।

Aug 23, 2024 03:22

Noida News : नोएडा पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए फर्जी आईएएस अधिकारी बनकर ठगी करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 7 फर्जी आईएएस विजिटिंग कार्ड, एक रिवाल्वर, एक पिस्टल, सैमसंग टेबलेट, 4 मोबाइल फोन और स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की गई है। कार पर भारत सरकार लिखा है।

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, गोपनीय सूचना मिलने के बाद थाना फेस-1 की टीम ने हरौला चौकी के पास तिराहे पर एक कार्रवाई की, जिसमें कृष्ण प्रताप सिंह, प्रवीन, सतेंद्र और सचिन पाठक को गिरफ्तार किया गया। ये सभी आरोपी बिना लाइसेंस के हथियार लेकर घूम रहे थे और फर्जी आईएएस अधिकारी बनकर विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को धोखा देकर उनसे पैसे वसूलते थे। पुलिस को यह भी पता चला है कि इनके निशाने पर शहर के कई बड़े कारोबारी थे, जिनसे ठगी करने की योजना बनायी जा रही थी।

पूछताछ में हुआ खुलासा
पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वे फर्जी आईएएस अधिकारी बनकर लोगों को अपने प्रभाव में लेते थे और उनसे विभिन्न काम कराने के नाम पर धोखाधड़ी से पैसे ऐंठते थे। ये आरोपी अपने रुतबे का दिखावा कर सरकारी कर्मचारियों को प्रभावित करते थे और विभिन्न प्रकार की अवैध गतिविधियों में संलिप्त रहते थे।

ये हैं गिरफ्तार आरोपी
1. कृष्ण प्रताप सिंह : निवासी अहरोली बगेल, थाना बनकटा, जिला देवरिया, उत्तर प्रदेश।
2. प्रवीन : निवासी आदर्श कॉलोनी मुल्ला होटल, जिला फरीदाबाद।
3. सतेंद्र : निवासी भैसरोली, थाना भौगांव, जिला मैनपुरी, उत्तर प्रदेश।
4. सचिन पाठक : निवासी कुरावली, थाना कुरावली, जिला मैनपुरी, उत्तर प्रदेश।

गिरफ्तारी करने वाली टीम
गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर अभयेन्द्र सिंह, सब इंस्पेक्टर धर्मवीर सिंह, सब इंस्पेक्टर (यूटी) हिमांशु, सब इंस्पेक्टर (यूटी) देवानन्द शर्मा और कांस्टेबल जगमोहन पटेल शामिल थे। इस कार्रवाई को पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर द्वारा सराहा गया है। नोएडा पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई से एक बड़ा गिरोह बेनकाब हुआ है, जो लंबे समय से लोगों को ठगकर उनके साथ धोखाधड़ी कर रहा था। अब पुलिस इस मामले की आगे जांच कर रही है ताकि इस गिरोह से जुड़े अन्य लोगों को भी पकड़ा जा सके।

Also Read

औरैया से गाजियाबाद ट्रांसफर के बाद आईपीएस चारू निगम की भावुक विदाई, जानिए उनकी कहानी

12 Sep 2024 10:57 PM

गाजियाबाद IPS Charu Nigam : औरैया से गाजियाबाद ट्रांसफर के बाद आईपीएस चारू निगम की भावुक विदाई, जानिए उनकी कहानी

उत्तर प्रदेश सरकार ने 11 सितंबर को आईपीएस अधिकारियों के तबादलों की एक सूची जारी की, जिसमें औरैया के एसपी चारू निगम का नाम भी शामिल था। और पढ़ें