Noida News : नोएडा पुलिस कमिश्नरेट ने अपराध ट्रैकिंग नेटवर्क में हासिल की यूपी में तीसरी रैंक

नोएडा पुलिस कमिश्नरेट ने अपराध ट्रैकिंग नेटवर्क में हासिल की यूपी में तीसरी रैंक
UPT | Noida Police Commissionerate

May 31, 2024 01:07

यह रैंकिंग बुधवार को जारी की गई। सीसीटीएनएस एक राष्ट्रीय स्तर का नेटवर्क है, जिसके जरिए अपराध और अपराधियों से संबंधित ...

May 31, 2024 01:07

Short Highlights
  • नोएडा पुलिस कमिश्नरेट ने हासिल की उपलब्धि
  • अपराध ट्रैकिंग नेटवर्क में यूपी स्तर पर हासिल किया तीसरा स्थान
  • पहला स्थान हासिल करने का लक्ष्य 
Noida News : यूपी में नोएडा की पुलिस कमिश्नरेट ने क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम्स (सीसीटीएनएस) के तहत अप्रैल महीने में प्रदेश स्तर पर तीसरी रैंक हासिल की है। यह रैंकिंग बुधवार को जारी की गई। सीसीटीएनएस एक राष्ट्रीय स्तर का नेटवर्क है, जिसके जरिए अपराध और अपराधियों से संबंधित जानकारी एवं रिकॉर्ड को ऑनलाइन माध्यम से विभिन्न पुलिस एजेंसियों के साथ साझा किया जाता है। इसका मुख्य उद्देश्य देशभर में पुलिस की कार्यप्रणाली को अधिक सुदृढ़ बनाना और अपराध नियंत्रण में तेजी लाना है। 

क्या है सीसीटीएनएस का उपयोग
नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने बताया कि सीसीटीएनएस को प्रभावी ढंग से संचालित करने के लिए कमिश्नरेट द्वारा कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं।  इनमें प्रभावी डाटा एंट्री, सभी अपराध संबंधित घटनाओं एवं आरोपियों की जानकारी को सटीक तरीके से सीसीटीएनएस पोर्टल पर अपलोड करना शामिल है। साथ ही पुलिसकर्मियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं, जिनमें उन्हें सीसीटीएनएस के उपयोग और इसके फायदों के बारे में बताया गया। 

प्रदेश स्तर पर पहला स्थान हासिल करने का लक्ष्य 
सीसीटीएनएस को लेकर आगे पुलिस कमिश्नर ने कहा कि थाने स्तर पर तैनात पुलिस कर्मियों को और बेहतर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। ताकि सिस्टम को और प्रभावी ढंग से बनाया जा सकें। समय समय पर इसे लेकर कार्यशाला का आयोजन किया जाता है। उन्होंने कहा कि अब हमने प्रदेश स्तर पर पहला स्थान हासिल करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

Also Read

गाजियाबाद में उमस भरी गर्मी ने किया परेशान, विद्युत कटौती से हुआ बुरा हाल

3 Jul 2024 08:28 AM

गाजियाबाद Ghaziabad News : गाजियाबाद में उमस भरी गर्मी ने किया परेशान, विद्युत कटौती से हुआ बुरा हाल

गाजियाबाद के अर्थला में पूरी रात बिजली की ट्रिपिंग होती रही। जिसके चलते लोगों को जागकर रात काटनी पड़ी। वहीं पॉश इलाके आरडीसी में दो घंटे तक बिजली गायब रही। बिजली कटौती का कारण अधिकारी अधिक मांग के कारण लोड बढ़ना बता रहे और पढ़ें