advertisements
advertisements

कारोबारी के बेटे की मर्डर मिस्ट्री : जांच में नोएडा पुलिस की नई थ्योरी, फिरौती नहीं तो फिर क्या हो सकता है मॉटिव...

जांच में नोएडा पुलिस की नई थ्योरी, फिरौती नहीं तो फिर क्या हो सकता है मॉटिव...
UPT | अंतिम संस्कार के दौरान मौके पर पुलिस

May 06, 2024 15:36

ग्रेटर नोएडा में होटल कारोबारी के बेटे की मर्डर मिस्ट्री में पुलिस उलझकर रह गई है। जिसका एक मई को अपहरण किया गया और उसके दो दिन बाद हत्या कर दी गई। हत्या करने के बाद शव को नोएडा से 70 किलोमीटर दूर बुलंदशहर नहर में फेंक दिया गया, ताकि किसी को शव का पता न चले। पोस्टमॉर्टम के बाद सामने आए तथ्यों के अनुसार...

May 06, 2024 15:36

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में होटल कारोबारी के बेटे की मर्डर मिस्ट्री में पुलिस उलझकर रह गई है। जिसका एक मई को अपहरण किया गया और उसके दो दिन बाद हत्या कर दी गई। हत्या करने के बाद शव को नोएडा से 70 किलोमीटर दूर बुलंदशहर नहर में फेंक दिया गया, ताकि किसी को शव का पता न चले। पोस्टमॉर्टम के बाद सामने आए तथ्यों के अनुसार अब पुलिस इस मामले में हत्यारों की तलाश में जुट गई है। इस हत्याकांड में पुलिस फिरौती को छोड़कर दूसरे एंगल से जांच पड़ताल में जुटी है। पुलिस जल्द ही इस मामले में कातिलों तक पहुंचने का दावा भी कर रही है। उधर इस मामले में संबंधित पुलिस कर्मियों पर गाज भी गिर चुकी है। 

इन एंगल पर कर जांच शुरू
कारोबारी के बेटे का मर्डर फिरौती के लिए नहीं किया गया, क्योंकि अपहरण के 4 दिनों में परिजनों के पास कोई फिरौती की कॉल नहीं आई। पुलिस की जांच अब प्रॉपर्टी विवाद, पारिवारिक रिश्ते और बेटी की शादी पर केंद्रित है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि वह लड़की कौन थी, जो बेटे को साथ ले गई? देखा जाए तो अब तक पुलिस ने 25 लोगों को हिरासत में लिया है। ग्रेटर नोएडा पुलिस कमिश्नर ने बीटा 2 थाने के प्रभारी को लाइन हाजिर किया है और विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि कासना CNG पंप के पास कृष्ण कुमार का शिवा नामक होटल है। उनके 2 बेटे और 3 बेटियां हैं। कुणाल सबसे छोटा बेटा था। कृष्ण कुमार की बेटी की 10 मई को शादी है। इसी सिलसिले में वे 2 दिन के लिए बाहर गए थे। होटल पर बेटा कुणाल बैठा था। बुधवार की दोपहर 2 बजे स्कोडा कार आई। उसमें कई लोग सवार थे। कार से एक महिला उतरी और होटल के अंदर गई। वह कुणाल को साथ ले आई और गाड़ी में बैठाकर उसे साथ ले गई। 

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने चौंकाया
पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार कुणाल की बॉडी मिलने से 36-48 घंटे पहले ही उसकी मौत हो गई थी, यानी अपहरण के तीसरे दिन ही उसकी हत्या कर दी गई थी। डॉक्टरों को कुणाल के शरीर पर 12 जगह घाव के निशान मिले हैं। सबसे ज्यादा घाव पीठ पर थे, जहां 5 जगह गहरे जख्म थे। शरीर के आगे वाले हिस्से में 6 जगह और चेहरे पर 1 जगह घाव था। सभी जगह किसी नुकीली चीज से मारा गया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, कुणाल की मौत गला दबाने से हुई। कुणाल के पिता कृष्ण कुमार ने बताया, "कुछ लोगों ने मेरे बेटे का अपहरण कर लिया। मैं तो बाहर था, क्योंकि मेरी बेटी की शादी थी। मेरा बेटा होटल पर था। तभी कार से कुछ लोग आए और एक महिला ने मेरे बच्चे को फुसलाकर ले गई। मैंने पुलिस को सूचना दी, लेकिन उन्होंने मेरी नहीं सुनी।"

अपहरण का मुकदमा किया गया दर्ज
इस मामले में सामने आया है कि पुलिस मौके पर पहुंची तथा CCTV फुटेज चेक की, लेकिन होटल का CCTV खराब पड़ा था। आसपास के CCTV से पता चला कि स्कोडा कार से कुणाल ले जाया गया था। एक महिला कार से उतरती है और होटल के अंदर जाती है। बताया गया कि कुणाल की बरामदगी के लिए पुलिस कर्मियों की 10 टीमें लगाई गईं। शक के आधार पर पुलिस ने 24 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की। पिछले 4 दिन में 100 से ज्यादा कैमरे खंगाले। हरियाणा, दिल्ली, गाजियाबाद और बुलंदशहर की पुलिस से संपर्क किया। कई जगह पर दबिश देकर जांच-पड़ताल की। पुलिस को यहां से कुणाल का कोई क्लू नहीं मिला। इसी बीच पुलिस को बुलंदशहर में कुणाल के बॉडी पड़ी होने की सूचना मिली। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में अपहरण की धाराओं को बढ़ा दिया गया है।

इन एंगल पर भी जांच
कुणाल के पिता कृष्ण कुमार द्वारा पुलिस को बताए गए एंगल पर भी जांच शुरू कर दी गई है। कृष्ण कुमार ने बताया था कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी हरियाणा के एक परिवार के साथ तय की थी। शुरुआत में सब कुछ ठीक चल रहा था। जिस लेन-देन पर बात हुई थी, लड़के वाले उस पर राजी थे। शादी की डेट भी निकलवा ली थी, जैसे-जैसे तारीख नजदीक आने लगी, लड़के वालों ने छोटी-छोटी बातों पर विवाद करना शुरू कर दिया। उन लाेगाें की डिमांड भी बढ़ती जा रही थी। कृष्ण कुमार का कहना है कि ये बात न तो मुझे पसंद आई और न मेरी बेटी को। इसलिए उनसे रिश्ता तोड़ लिया। इसको लेकर उनसे बहस भी हुई थी। कृष्ण कुमार की इस जानकारी के बाद पुलिस ने उस परिवार के भी कुछ लोगों को पूछताछ के लिए उठाया। 

होटल विवाद और गांव के लोगों से रंजिश
पुलिस अब कृष्ण कुमार के ससुराल पक्ष और कुछ रिश्तेदारों से होटल की प्रॉपर्टी को लेकर विवाद को लेकर भी जांच पड़ताल में जुट गई है। होटल ठीक चल रहा है, घर में पैसा भी आ रहा था। कृष्ण कुमार की मानें तो ये सब चीजें उनके रिश्तेदारों को अखर रही थीं। वे लोग होटल में हिस्सा चाहते थे, लेकिन कृष्ण कुमार तैयार नहीं थे। वहीं कृष्ण कुमार का गांव के कुछ लाेगाें से भी झगड़ा हुआ था। जिसको लेकर गांव का एक व्यक्ति किसी मामले में जेल गया था। जो हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है। उसके परिवार वालों को लगता था कि कुणाल के पिता ने ही मुखबिरी की थी। इसको लेकर कई बार बहस भी हुई। कृष्ण कुमार मना करते थे कि उन्होंने पुलिस को कुछ नहीं बताया। लेकिन दूसरा पक्ष उन पर विश्वास करने को तैयार नहीं था। पुलिस इस मामले में सभी एंगल को लेकर जांच कर रही है। लेकिन वह फिरौती के एंगल को भी साथ लेकर चल रही है, पुलिस का मानना है कि लोगों ने फिरौती मांगने की तैयारी की हो लेकिन डर के मारे वह ऐसा नहीं कर पाए। फिलहाल पुलिस सभी एंगल से हत्यारों तक पहुंचना चाहती है।

Also Read

लू-हीटवेब के दृष्टिगत यूपी के इन जिलों में 20 से 25 मई तक कक्षा आठ तक के विद्यालयों में अवकाश घोषित

19 May 2024 11:48 PM

मेरठ School Holiday : लू-हीटवेब के दृष्टिगत यूपी के इन जिलों में 20 से 25 मई तक कक्षा आठ तक के विद्यालयों में अवकाश घोषित

अत्यधिक गर्मी से राहत को लेकर पश्चिमी यूपी के जिलों मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, रामपुर, मुरादाबाद, शामली और... और पढ़ें