रियल एस्टेट कंपनी नोएडा में हुई मालामाल : देश की 21 बड़ी कंपनियों ने बेचे 35 हजार करोड़ के फ्लैट्स

देश की 21 बड़ी कंपनियों ने बेचे 35 हजार करोड़ के फ्लैट्स
UPT | building

Sep 02, 2024 20:42

बेंगलुरू की शोभा लिमिटेड और ब्रिगेड एंटरप्राइजेज ने वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में क्रमशः 1,874 करोड़ रुपये और 1,086 करोड़ रुपये की संपत्तियां बेचीं। इसके अतिरिक्त, बेंगलुरू स्थित पूर्वांकरा लिमिटेड ने 1,128 करोड़ रुपये की बिक्री और बुकिंग की...

Sep 02, 2024 20:42

Noida News : बढ़ती महंगाई के बीच भी देश में प्रॉपर्टी की मांग कम नहीं हो रही है। वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही यानी अप्रैल-जून तक रियल एस्टेट कंपनियों ने फ्लैट्स की बुकिंग करके 21 बड़ी कंपनियों ने करीब 35 हजार करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी बेची हैं। इनमें सबसे अधिक बुकिंग गोदरेज प्रॉपर्टीज ने की है। 

कमाई में टॉप तीन कंपनियां
वर्तमान तिमाही में सबसे अधिक कमाई करने वाली कंपनियों में भारत गोदरेज प्रॉपर्टीज ने प्रमुख स्थान प्राप्त किया है। जून तक की तिमाही में इस कंपनी ने 8,637 करोड़ रुपये की बिक्री और बुकिंग की, जिससे यह इस तिमाही की सबसे बड़ी कंपनी बन गई। इसके बाद डीएलएफ लिमिटेड का स्थान है, जिसने चालू वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में अपनी बिक्री और बुकिंग को तीन गुना से अधिक बढ़ाकर 6,404 करोड़ रुपये की कमाई की। तीसरे नंबर पर मुंबई की मैक्रोटेक डेवलपर्स है, जो लोढ़ा ब्रांड के तहत संपत्तियां बेचती है और इसने 4,030 करोड़ रुपये की बिक्री और बुकिंग दर्ज की।


सिग्नेचर ग्लोबल और बेंगलुरु की कंपनियों की बिक्री
रियल एस्टेट में हाल ही में सूचीबद्ध गुरुग्राम की सिग्नेचर ग्लोबल ने वर्ष की पहली तिमाही में 3,120 करोड़ रुपये की बिक्री और बुकिंग की, जो पिछले साल की इसी तिमाही की तुलना में तीन गुना अधिक है। बेंगलुरू की प्रेस्टीज एस्टेट्स प्रोजेक्ट्स ने 3,029.5 करोड़ रुपये की बिक्री और बुकिंग की, जो पिछले साल की इसी अवधि से थोड़ी कम है।

अन्य कंपनियों की संपत्ति बिक्री
बेंगलुरू की शोभा लिमिटेड और ब्रिगेड एंटरप्राइजेज ने वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में क्रमशः 1,874 करोड़ रुपये और 1,086 करोड़ रुपये की संपत्तियां बेचीं। इसके अतिरिक्त, बेंगलुरू स्थित पूर्वांकरा लिमिटेड ने 1,128 करोड़ रुपये की बिक्री और बुकिंग की, जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में लगभग स्थिर रही है। प्रमुख सूचीबद्ध रियल एस्टेट डेवलपर्स ने पहली तिमाही में अपनी बिक्री और बुकिंग में वार्षिक वृद्धि दर्शाई है, जिसका प्रमुख कारण हाउसिंग प्रॉपर्टीज, विशेषकर लग्जरी घरों की बढ़ती डिमांड है।

Also Read

फैक्टरियों को अपनाना होगा दोहरा इंजन सिस्टम, वायु प्रदूषण पर लगेगी रोक

15 Sep 2024 01:05 PM

हापुड़ ग्रीन टेक्नोलॉजी की शुरुआत : फैक्टरियों को अपनाना होगा दोहरा इंजन सिस्टम, वायु प्रदूषण पर लगेगी रोक

जिले की सभी फैक्टरियों को अब दोहरी इंजन किट और रेट्रोफिट एमिशन कंट्रोल डिवाइस (आरईसीडी) लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। लगभग तीन सौ फैक्टरियों के संचालकों को यह निर्देश दिया गया है... और पढ़ें