Noida News : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लागू 

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लागू 
Uttar pradesh times | Section 144, Noida

Jan 20, 2024 16:08

यह धारा 21 जनवरी से 26 जनवरी तक लागू रहेगी। इस दौरान कोई भी शख्स इस धारा का उल्ल्ंघन करता पाया जाता है तो उस पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाएगी.............

Jan 20, 2024 16:08

Noida News :अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा सोमवार यानी 22 जनवरी को है। इसे लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया है। शनिवार को गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से भी जनपद में धारा 144 लागू कर दिया गया है। यह धारा 21 जनवरी से 26 जनवरी तक लागू रहेगी। इस दौरान कोई इस धारा का उल्ल्ंघन करता पाया जाता है तो उस पर पुलिस कार्रवाई की जाएगी। 

धार्मिक गतिविधि पूरी तरह से रहेगी प्रतिबंधित
धारा 144 के दौरान पुलिस द्वारा भीड़भाड़ वाली जगह पर ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी। सरकारी दफ्तरों के ऊपर या एक किलोमीटर के दायरे में ड्रोन उड़ाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। इसके अलावा अन्य स्थानों पर फोटोग्राफी या वीडियो-रिकॉर्डिंग के लिए मानव रहित ड्रोन का इस्तेमाल करने के लिए पुलिस की परमिशन लेनी होगी। सार्वजनिक स्थानों और सड़कों पर, नमाज, पूजा या जुलूस या कोई अन्य धार्मिक गतिविधि पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। ऐसी गतिविधियों के आयोजन की अनुमति पुलिस आयुक्त या अतिरिक्त पुलिस आयुक्त या जिले के तीन क्षेत्रों के संबंधित पुलिस उपायुक्तों से लेनी होगी। 

असामाजिक तत्वों पर पुलिस की रहेगी नजर 
पुलिस ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा और 26 जनवरी को लेकर शहर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। इस संबंध में डीसीपी हरीश चन्दर का कहना है कि शहर में 21 जनवरी से 26 जनवरी तक धारा 144 लागू है। इन हालात में असामाजिक तत्वों द्वारा शान्ति व्यवस्था को भंग करने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में विशेष तौर पर असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जाएगी। 

Also Read

इलाके में फैली सनसनी, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

6 Oct 2024 10:02 AM

गौतमबुद्ध नगर ग्रेटर नोएडा में मिली कपल की लाश : इलाके में फैली सनसनी, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

ग्रेटर नोएडा में दादरी थाना क्षेत्र के जंगल में एक प्रेमी जोड़े का शव मिला। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में इस मामले में हत्या और आत्महत्या दोनों ही पहलुओं पर गौर किया जा रहा है। और पढ़ें