Greater Noida News : सुपरटेक इको विलेज-2 में दूषित पानी पीने से 1500 लोग हुए बीमार, बिल्डर पर 5 करोड़ का जुर्माना

सुपरटेक इको विलेज-2 में दूषित पानी पीने से 1500 लोग हुए बीमार, बिल्डर पर 5 करोड़ का जुर्माना
UPT | सुपरटेक इको विलेज-2

Sep 21, 2024 13:25

सुपरटेक इको विलेज-2 सोसाइटी में दूषित पानी पीने से करीब 1500 लोग बीमार हो गए। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

Sep 21, 2024 13:25

Greater Noida West News : सुपरटेक इको विलेज-2 सोसाइटी में दूषित पानी पीने से करीब 1500 लोग बीमार हो गए। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।स्थानीय प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बिल्डर पर 5 करोड़ 7 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। इस घटना ने सोसायटी में रहने वाले हजारों परिवारों की सुरक्षा और स्वच्छता को लेकर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

1500 लोग बीमार पड़ गए थे
सोसाइटी के निवासियों ने पिछले कुछ दिनों से पीने के पानी में दुर्गंध और अजीब स्वाद की शिकायत की थी। कई निवासियों को पेट दर्द, उल्टी, दस्त और बुखार जैसी समस्याएं होने लगीं। जब यह मामला गंभीर हो गया और सोसायटी के लगभग 1500 लोग बीमार पड़ गए। स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर पानी के सैंपल लिए और जांच शुरू की। 

जांच में हुआ खुलासा
जांच में पाया गया कि सोसाइटी में सप्लाई किया जा रहा पानी दूषित था। जिससे लोगों की तबीयत खराब हो गई। कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा और कुछ को घर पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया। इस घटना के बाद निवासियों में बिल्डर और सोसायटी प्रबंधन के प्रति गहरा आक्रोश है।

बिल्डर पर बड़ा एक्शन
जांच रिपोर्ट के आधार पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सुपरटेक बिल्डर पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 करोड़ 7 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि यह जुर्माना सोसायटी में रहने वाले निवासियों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने और दूषित पानी की सप्लाई करने के कारण लगाया गया है। अधिकारियों ने यह भी कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे और सभी सोसायटीज में पानी की नियमित जांच की जाएगी।

ये भी पढ़ें : तिरुपति लड्डू विवाद के बाद काशी विश्वनाथ महाप्रसाद की जांच : SDM ने वेंडर गोदाम पर की छापेमारी, फूड डिपार्टमेंट को भेजे सैंपल

पहले भी कई बार पैदा हुई समस्या
इस घटना के बाद सोसायटी के निवासियों में काफी नाराजगी है। कई लोगों ने बिल्डर और प्रबंधन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी बात कही है। निवासियों का कहना है कि यह पहली बार नहीं है जब उन्हें ऐसी समस्या का सामना करना पड़ा है। पहले भी पानी की गुणवत्ता को लेकर शिकायतें की गई थीं, लेकिन उन्हें गंभीरता से नहीं लिया गया।

Also Read

बिजनेसमैन हैं राम, रावण करते हैं जॉब, जानिए क्या करती हैं सीता...

21 Sep 2024 04:49 PM

गौतमबुद्ध नगर Noida News : बिजनेसमैन हैं राम, रावण करते हैं जॉब, जानिए क्या करती हैं सीता...

देश में नवरात्रि से रामलीलाओं का दौर शुरू हो जाएगा। इसको लेकर नोएडा में भी तैयारियां जोरों पर हैं। रामलीला कमेटी जहां व्यवस्थाओं में जुटी हैं, वहीं कलाकार रिहर्सल कर रहे हैं। रामलीलाओं में किरदार निभाने वाले... और पढ़ें