योगी सरकार की तारीफ में बोले पीयूष गोयल : देश की बढ़ती अर्थव्‍यवस्‍था में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा यूपी

देश की बढ़ती अर्थव्‍यवस्‍था में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा यूपी
UPT | मुख्‍य अतिथि के रूप में केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल

Sep 28, 2024 21:03

इंडिया एक्सपो मार्ट में चल रहे उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में शनिवार को छुट्टी के दिन भारी भीड़ देखने को मिली। ट्रेड शो के आयोजित वेलिडिक्‍टरी (valedictory) समारोह में मुख्‍य अतिथि के रूप में केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल शामिल हुए...

Sep 28, 2024 21:03

Noida News : इंडिया एक्सपो मार्ट में चल रहे उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में शनिवार को छुट्टी के दिन भारी भीड़ देखने को मिली। ट्रेड शो के आयोजित वेलिडिक्‍टरी (valedictory) समारोह में मुख्‍य अतिथि के रूप में केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल शामिल हुए। उन्होंने कहा कि यहां आए बॉयर्स और उनके उत्पादों के प्रति दिखाई गई रुचि देश के औद्योगिक विकास को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सहायक होगी।

यह भी पढ़ें- 4 दिन में 2.60 लाख से ज्यादा विजिटर्स बने यूपीआईटीएस 2024 का हिस्सा : यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में हर दिन बढ़ रही विजिटर्स की संख्या 

ट्रेड शो में बोले केंद्रीय मंत्री गोयल
पीयूष गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने बहुमुखी विकास का एक प्रभावी मॉडल स्थापित किया है, जो देश को विश्व की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था में बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि इस ट्रेड शो की सफलता प्रदेश की बढ़ती ताकत को उजागर करती है।



योगी सरकार की गिनाईं उपलब्धियां
केंद्रीय मंत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार की कौशल विकास पर जोर देने से कुशल रोजगार में वृद्धि हो रही है, जिससे उद्यमियों को भी लाभ हो रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि योगी सरकार ने केंद्र की योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू किया है, जो कि अत्यंत महत्वपूर्ण है। उन्‍होंने कहा कौशल विकास, ईज ऑफ डूईंग बिजनेस के साथ ही स्‍मार्ट सिटीज के डेवलपमेंट पर भी प्रदेश सरकार जिस तरह फोकस कर रही है, उससे प्रदेश देश की शान बना हुआ है।

प्रदेश विकास के नए आयाम स्‍थापित कर रहा : राकेश सचान
इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के माइक्रो, स्मॉल और मीडियम इंटरप्राइजेज, खादी और विलेज इंडस्ट्रीज, हैंडलूम और टेक्सटाइल मंत्री राकेश सचान ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में बना माहौल निवेशकों को आकर्षित कर रहा है। उन्होंने कहा कि 2017 में जहां निर्यात केवल 88 हजार करोड़ रुपये था, आज यह दोगुना से अधिक बढ़ चुका है। उन्होंने बताया कि सरकार का लक्ष्य अगले दो वर्षों में निर्यात को 3 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचाना है। यह निर्यात एमएसएमई और ओडीओपी के माध्यम से बढ़ रहा है। योगी जी के नेतृत्व में, प्रदेश हर स्तर पर विकास के नए आयाम स्थापित कर रहा है, चाहे वह कानून व्यवस्था, बुनियादी ढांचे, रेलवे कनेक्टिविटी या नए हवाई अड्डों की बात हो।

यह भी पढ़ें- यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 : औद्योगिक विकास को गति देने का सशक्त माध्यम बन रहा यूपीआईटीएस

1 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्‍यवस्‍था बनने में सफल होगा प्रदेश
उन्‍होंने आगे कहा कि 2022 में प्रदेश सरकार ने विभिन्‍न सेक्‍टरों के लिए जो पॉलिसी बनाई हैं, निश्चित तौर पर उससे उद्यमियों को लाभ मिलेगा और उत्तर प्रदेश उद्यम प्रदेश बनने के साथ ही उत्तम प्रदेश बनेगा और 2025 तक 1 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्‍यवस्‍था बनने में सफल होगा।

Also Read

कहा-आम आदमी पार्टी की पहचान जाति धर्म नहीं स्कूल और अस्पताल के नाम पर

28 Sep 2024 09:36 PM

मेरठ मेरठ पहुंचे एमपी संजय सिंह : कहा-आम आदमी पार्टी की पहचान जाति धर्म नहीं स्कूल और अस्पताल के नाम पर

सांसद संजय सिंह ने कहा निजी अस्पतालों एवं प्राइवेट स्कूलों में मची लूट पर रोक नहीं लगी तो आम आदमी पार्टी व्यापक स्तर पर करेगी आंदोलन। और पढ़ें