UP International Trade Show : रियल एस्टेट में निवेश की तरफ लोगों का बढ़ रहा आकर्षण, ग्रेटर नोएडा बना पहली पसंद

रियल एस्टेट में निवेश की तरफ लोगों का बढ़ रहा आकर्षण, ग्रेटर नोएडा बना पहली पसंद
UPT | UP International Trade Show 2024

Sep 29, 2024 15:14

इन बिल्डरों ने लगाए स्टॉल ट्रेड शो में प्रमुख रियल एस्टेट डेवलपर्स ने हिस्सा लिया है। जिनमें गौर ग्रुप, काउंटी ग्रुप, एसकेए डेवलपर्स, ग्रुप 108, सीआरसी, मिगसन ग्रुप, भूटानी और निराला जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं...

Sep 29, 2024 15:14

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में रियल एस्टेट सेक्टर की महत्वपूर्ण भूमिका दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। राज्य सरकार की योजनाओं और निवेश के अनुकूल नीतियों के चलते गौतमबुद्ध नगर तेजी से लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है। यहां की आवासीय और व्यावसायिक परियोजनाओं में लोगों की गहरी रुचि देखने को मिल रही है। वर्तमान में चल रहे यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में रियल एस्टेट क्षेत्र में निवेशकों और घर खरीदारों में जबरदस्त उत्साह का माहौल है।



ट्रेड शो में डेवलपर्स ने लिया हिस्सा
इन बिल्डरों ने लगाए स्टॉल ट्रेड शो में प्रमुख रियल एस्टेट डेवलपर्स ने हिस्सा लिया है। जिनमें गौर ग्रुप, काउंटी ग्रुप, एसकेए डेवलपर्स, ग्रुप 108, सीआरसी, मिगसन ग्रुप, भूटानी और निराला जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं। ये डेवलपर्स अपनी प्रमुख परियोजनाओं और भविष्य की योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्रस्तुत कर रहे हैं। लोगों को प्रोजेक्ट्स की तकनीकी विशेषताओं से लेकर वित्तीय योजनाओं तक की जानकारी दी जा रही है।

अंतरराष्ट्रीय निवेशक भी ले रहे रुचि
गौतमबुद्ध नगर में आया अरबों रुपये का निवेश ट्रेड शो में केवल जानकारी लेने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि बड़ी संख्या में लोग फ्लैट बुकिंग कराने के लिए भी पहुंच रहे हैं। गौतमबुद्ध नगर में बढ़ते शहरीकरण और बुनियादी ढांचे में सुधार ने इस क्षेत्र को आकर्षक निवेश हब बना दिया है। रियल एस्टेट में बढ़ते निवेश की बात करें तो इस साल की पहली तिमाही (जनवरी से मार्च) में भारतीय रियल एस्टेट में विदेशी निवेश लगभग 995.1 मिलियन डॉलर था, लेकिन दूसरी तिमाही (अप्रैल से जून) में यह बढ़कर 2.5 बिलियन डॉलर से अधिक हो गया। यह आंकड़े बताते हैं कि रियल एस्टेट सेक्टर को लेकर न केवल घरेलू बल्कि अंतरराष्ट्रीय निवेशक भी रुचि ले रहे हैं।

Also Read

सूचना पर पहुंची पुलिस, मां की मौत पर रोते रह गए तीन मासूम

29 Sep 2024 07:24 PM

बुलंदशहर बुलंदशहर में महिला सभासद ने की आत्महत्या : सूचना पर पहुंची पुलिस, मां की मौत पर रोते रह गए तीन मासूम

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से बड़ी खबर सामने आई है। रविवार को बुलंदशहर में महिला सभासद ने आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभासद नितेश कुमारी का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया... और पढ़ें