advertisements
advertisements

जेवर एयरपोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर : यूपी सरकार ने लिए ताबड़तोड़ फैसले, मुआवजे को लेकर आई गुड न्यूज

यूपी सरकार ने लिए ताबड़तोड़ फैसले, मुआवजे को लेकर आई गुड न्यूज
UPT | जेवर एयरपोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर

Jun 11, 2024 14:29

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट मीटिंग में कई बड़े फैसले लिए। इसमें एक बड़ा फैसला जेवर एयरपोर्ट से भी जुड़ा है।

Jun 11, 2024 14:29

Noida News : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट मीटिंग में कई बड़े फैसले लिए। इसमें एक बड़ा फैसला जेवर एयरपोर्ट से भी जुड़ा है। वहीं सरकार ने प्रदेश में नई ट्रांसफर नीति को भी मंजूरी दे दी है। बैठक में कुल 41 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है।

जेवर एयरपोर्ट के लिए भी फैसला
योगी कैबिनेट की बैठक में जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए भी फैसला लिया गया है। सरकार ने जेवर एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित की गई किसानों की जमीन के लिए मुआवजे की राशि को मंजूरी दे दी है। इस एक फैसले से हजारों किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। सरकार की कोशिश है कि जेवर एयरपोर्ट से जुड़े सभी मुद्दों का त्वरित निपटारा कर उसे जल्द से जल्द ऑपरेशन में लाया जाए।

हजारों हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण
आपको बता दें कि नोएडा एयरपोर्ट परियोजना के तीसरे और चौथे चरण के लिए करीब 2053 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया गया था। इसमें से करीब 165 हेक्टेयर जमीन सरकारी थी, जबकि शेष बची 1888 हेक्टेयर जमीन किसानों की थी। इस अधिग्रहण में लगभग 6300 करोड़ रुपये की लागत का अनुमान लगाया गया है। गौरतलब है कि तीसरे और चौथे चरण में 14 गांवों की जमीनों को खरीदा जाना है।

विधायक से मिले थे हताश किसान
वहीं बीते महीने गांव महमदपुर जादौन में आयोजित जनचौपाल में जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह पहुंचे थे। किसानों ने जेवर एयरपोर्ट और मुंबई एक्सप्रेस-वे से प्रभावित होने से जुड़ी समस्याएं विधायक को बताईं और मुआवजे की मांग की। इस पर विधायक ने किसानों की समस्या का शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए थे।

Also Read

नेत्र रोग विभाग में दी रेटिना बीमारी के बारे में जानकारी, जाने क्या है रेटिनाइटिस पिगमेंटोसा

13 Jun 2024 07:40 PM

मेरठ LLRM Meerut : नेत्र रोग विभाग में दी रेटिना बीमारी के बारे में जानकारी, जाने क्या है रेटिनाइटिस पिगमेंटोसा

ये अंधे धब्बे परिधीय दृष्टि को कम करने में प्रगति करते हैं। यह रोग समय के साथ बढ़ता है और अंततः केंद्रीय दृष्टि को प्रभावित करता है, जो पढ़ने, ड्राइविंग और चेहरों को पहचानने जैसे कार्यों के लिए आवश्यक है। और पढ़ें