गाजियाबाद में संविधान संकल्प सम्मेलन : अजय राय बोले- भाजपा कुचल रही संविधान, दलितों पर हो रहे अत्याचार

अजय राय बोले- भाजपा कुचल रही संविधान, दलितों पर हो रहे अत्याचार
UPT | गाजियाबाद में संविधान संकल्प सम्मेलन में मंच से अभिवादन स्वीकार करते कांग्रेस नेता।

Oct 18, 2024 21:47

भाजपा शासन काल में दलितों पर अत्याचार और दुष्कर्म की घटनाएं प्रदेश में बढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा भाईचारा खत्म कर भेदभाव की नीति अपना रही है।

Oct 18, 2024 21:47

Short Highlights
  • पूर्व सिंचाई मंत्री बोले- जयंत चौधरी अपने दादा व पिता की विचारधारा से भटके 
  • गाजियाबाद में संविधान संकल्प बचाओ सम्मेलन में पहुंचे प्रदेशाध्यक्ष
  • भाजपा पर भाईचारा खत्म करने और भेदभाव की नीति अपनाने का आरोप
Ghaziabad News : गाजियाबाद में आज कांग्रेस ने संविधान संकल्प सम्मेलन का आयोजन किया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय राय ने कहा कि भाजपा संविधान को कुचल रही है। भाजपा शासन काल में दलितों पर अत्याचार और दुष्कर्म की घटनाएं प्रदेश में बढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा भाईचारा खत्म कर भेदभाव की नीति अपना रही है।   

अंबेडकर की प्रतिमा पर कांग्रेस नेताओं ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए
संविधान संकल्प बचाओ सम्मेलन जिला अध्यक्ष व महानगर कांग्रेस कमेटी द्वारा संयुक्त रूप से कराया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तर प्रदेश के प्रभारी अविनाश पांडे व प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, सांसद तनुज पुनिया, सीएलपी लीडर आराधना मिश्रा मोना, राष्ट्रीय सचिव प्रदीप नरवाल, राष्ट्रीय सचिव विधित चौधरी रहे हैं। कार्यक्रम की शुरूआत से पहले अंबेडकर पार्क में बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर कांग्रेस नेताओं ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इसके बाद अविनाश पांडे व प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में सत्ता पक्ष से राष्ट्रीय लोक दल के डॉक्टर मैराज़ुद्दीन अहमद की घर वापसी कराई।

मेराजुद्दीन अहमद ने कहा कि जयंत चौधरी भटक गए
जिस पर विचार रखते हुए मेराजुद्दीन अहमद ने कहा कि जयंत चौधरी अपने दादा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह व चौधरी अजित सिंह की विचारधारा से भटक गए हैं। पूरे देश में किसानों, दलितों, अल्पसंख्यकों के साथ जिन पार्टियों में निरंतर अत्याचार किया आज चौधरी जयंत उसी के साथ मिल गए हैं। देश के अंदर लगातार किसानों, दलितों और अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहे हैं। लेकिन जयंत चौधरी ख़ामोश हैं यही कारण है जिस वजह से सत्तारूढ़ पक्ष छोड़कर मेराजुद्दीन ने कांग्रेस का दामन थामा है।
<iframe width="560" height="315" src="https://www.youtube.com/embed/Ni8mF7fln8g?si=5CnRp4ggFjkzFvp8" title="YouTube video player" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture; web-share" referrerpolicy="strict-origin-when-cross-origin" allowfullscreen></iframe>
भारतीय जनता पार्टी भेदभाव की नीति पर और आपसी भाईचारे को खत्म कर रही
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी निरंतर संविधान को कुचलने का काम कर रही है। प्रदेश में बेटियों की इज्जत का मामला हो या बढ़ते बलात्कार की संख्या का। किसानों, युवाओं, अल्पसंख्यक, दलितों पर बढ़ते अपराधों से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि भारतीय जनता पार्टी भेदभाव की नीति पर और आपसी भाईचारे को खत्म कर रही है। इसलिए सम्मेलन में आए प्रत्येक व्यक्ति और कांग्रेस पार्टी के सिपाही का यह कर्तव्य बनता है कि संविधान बचाने के लिए एकजुट होकर के इस लड़ाई को लड़ेंगे।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता उपस्थित रहे
कार्यक्रम के समापन के पश्चात सभी मुख्य अतिथियों ने जिला अध्यक्ष विनीत त्यागी व महानगर अध्यक्ष विजय चौधरी को सफल कार्यक्रम करने की बधाई दी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से अमरोहा से दानिश अली, राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉली शर्मा, पूर्व एमएलसी हरेंद्र अग्रवाल, पूर्व मंत्री सतीश शर्मा, प्रदेश महासचिव बिजेंद्र यादव, प्रदेश महासचिव सुशांत गोयल, मीडिया प्रभारी आशुतोष गुप्ता, विशाल वशिष्ठ, पंकज तंजानिया के अलावा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता उपस्थित रहे। 

Also Read