Ghaziabad News : महामाया स्टेडियम का कायाकल्प के लिए मिली स्वीकृति, खिलाड़ियों को प्रशिक्षण की मिलेगी सुविधाएं

महामाया स्टेडियम का कायाकल्प के लिए मिली स्वीकृति,  खिलाड़ियों को प्रशिक्षण की मिलेगी सुविधाएं
UPT | जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की बैठक की अध्यक्षता करते सीडीओ अभिनव गोपाल।

Aug 17, 2024 02:41

स्टेडियम में आने वाले वरिष्ठ व्यक्तियों से 30,000 रुपये लाइफटाइम मेमबरशिप व 60 वर्ष से ऊपर व्यक्तियों के लिए 25,000 रुपये एकमुश्त समिति के खाते में जमा कराए जा सकेंगे।

Aug 17, 2024 02:41

Short Highlights
  • पे एंड प्ले तथा कम एंड प्ले के तहत मिली अनुमति 
  • सीडीओ की अध्यक्षता में बैठक आय व्यय पर निर्णय
  • जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति के खाते में धनराशि 
Ghaziabad News : कलेक्ट्रेट में मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल की अध्यक्षता में जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की बैठक हुई। समिति की वार्षिक आय-व्यय तथा वर्तमान में उपलब्ध धनराशि का विवरण, निर्णय में पाया गया कि वर्तमान माह तक समिति के खाते में धनराशि उपलब्ध है। व्यय धनराशि शून्य है। उपक्रीड़ाधिकारी एवं समिति के सचिव, कोषाध्यक्ष द्वारा समिति को अवगत कराया कि जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति नियमावली 2020 के तहत पे एंड प्ले तथा कम एंड प्ले के क्रियान्वयन के अंतर्गत मानक के अनुसार प्रत्येक तरणताल व जिम संचालन का वार्षिक रजिस्ट्रेशन 15,000 रुपये एक मुश्त समिति के खाते में जमा कराए जाने के लिए।

स्टेडियम में आने वाले वरिष्ठ व्यक्तियों से 30,000 रुपये लाइफटाइम मेमबरशिप व 60 वर्ष से ऊपर व्यक्तियों के लिए 25,000 रुपये एकमुश्त समिति के खाते में जमा कराए जा सकेंगे। इसके अलावा खिलाड़ियों से वर्ष में 100 रुपये प्रति रजिस्ट्रेशन शुल्क 385 रसीद के माध्यम से तथा इसके अतिरिक्त वर्ष में 100 रुपये समिति के खाते में जमा कराये जाने के लिए। खेल मैदान के आरक्षण में 1000 रुपये प्रत्येक आरक्षण पर समिति में जमा के लिए।

बैडमिंटन हॉल में प्रतिव्यक्ति शौकिया खिलाड़ियों से 1000 रुपये अंशदान के रूप में वार्षिक एकमुश्त समिति के खाते में जमा कराए जाने के लिए जमा कराए जाने से संबंधित कार्रवाई के लिए उपक्रीड़ाधिकारी एवं समिति के सचिव/कोषाध्यक्ष को अनुमति प्रदान की गयी। इसके अलावा नगर निगम एवं गाजियाबाद विकास प्राधिकरण से स्टेडियम में स्टेडियम के अंदर व बाहर की ओर सौन्दर्यीकरण का कार्य व दीवारों/ होर्डिग्स बोर्ड पर खेल से सम्बन्धित पेंटिग/स्लोगन आदि का कार्य। सुलभ शौचालय बालक/बालिका तथा दिव्यांगजन के लिए। स्टेडियम के मुख्य द्वारा से खेल मैदान गेट तक सीसीरोड व रैम्प तथा पथ प्रकाश के लिए लाइट निर्णय- उपक्रीड़ाधिकारी एवं समिति के सचिव/कोषाध्यक्ष द्वारा समिति को अवगत कराया गया।

खिलाड़ियों के हित को दृष्टिगत रखते हुए स्टेडियम में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए समिति के माध्यम से खेल एवं बैठने के लिए सामग्री क्रय किये जाने पर विचार करते हुए उपक्रीड़ाधिकारी को अनुमति प्रदान की गयी। उपक्रीडाधिकारी गाजियाबाद को निर्देशित किया गया कि महामाया स्टेडियम के बैडमिण्टन हॉल का जीर्णोद्धार से संबंधित समस्त कार्य समिति के माध्यम से कराये जाने के लिए निर्देशित किया गया तथा तरणताल के शौचालयों में पानी की आपूर्ति के लिए ट्यूबवेल मरम्मत व वायर/पाइप आदि से संबंधित कराये जाने के लिए निर्देशित किया गया। 
बैठक समापन पर उपक्रीड़ाधिकारी, (प्रभारी क्रीड़ाधिकारी) गाजियाबाद को निर्देशित किया गया कि स्टेडियम के रखरखाव व सौन्दर्यीकरण के लिए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण एवं नगर निगम द्वारा खेल हित में कार्य कराए जाने के लिए समय-समय पर सम्पर्क किया जाए। बैठक में मुख्य रूप से अपर नगर आयुक्त नगर निगम, अरूण ​कुमार, योगेन्द्र प्रताप सिंह जिला सूचना अधिकारी, पूनम विश्नोई, उप क्रीड़ाधिकारी सहित अन्य अधिकारी और विभागों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। 

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें