Ghaziabad News : नरेंद्र कश्यप बोले-ओबीसी और दलितों के आरक्षण के विरोध में रहा है गांधी परिवार

नरेंद्र कश्यप बोले-ओबीसी और दलितों के आरक्षण के विरोध में रहा है गांधी परिवार
UPT | भाजपा ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष गाजियाबाद में पत्रकार वार्ता करते हुए।

Sep 17, 2024 23:53

जनता पार्टी की सरकार बनी, तब मंडल आयोग बना। लेकिन फिर कांग्रेस आ गई और मंडल कमीशन की रिपोर्ट ठंडे बस्ते में डाल दी गई।

Sep 17, 2024 23:53

Short Highlights
  • ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने कहा-राहुल गांधी को सिखाया जाएगा सबक
  • ओबीसी मोर्चा प्रदेशभर में मंडल और जिला स्तर पर करेगी प्रदर्शन
  • नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी, राजीव गांधी से लेकर राहुल गांधी तक हैं आरक्षण विरोधी
Ghaziabad News : अमेरिका में राहुल गांधी द्वारा दिए गए आरक्षण विरोधी बयान को लेकर ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने राहुल गांधी व कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

नेहरू जब प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने आरक्षण का विरोध किया
ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने कहा है कि नेहरू जब प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने आरक्षण का विरोध किया था और इतना ही नहीं नेहरू जी ने ये भी कहा था कि आरक्षण वाले नौकरी पा जाएंगे तो सरकारी सेवा की क्वालिटी खराब हो जाएगी।

मंडल कमीशन की रिपोर्ट ठंडे बस्ते में डाल दी
नेहरू ने ओबीसी आरक्षण के लिए गठित काका कालेलकर कमीशन की रिपोर्ट को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। जब इंदिरा गांधी आई, तो उन्होंने भी ओबीसी आरक्षण पर रोक लगाकर रखी। जब देश ने उनको सजा दी, जनता पार्टी की सरकार बनी, तब मंडल आयोग बना। लेकिन फिर कांग्रेस आ गई और मंडल कमीशन की रिपोर्ट ठंडे बस्ते में डाल दी गई। इसके बाद राजीव गांधी ने भी अपनी सरकार में ओबीसी को आरक्षण नहीं मिलने दिया।

आरक्षण की नीति को दबाने का काम किया गया
ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी आजादी के बाद से ओबीसी और दलित आरक्षण के विरोध में रही है। नरेंद्र कश्यप ने कहा कि इसका सबसे बड़ा उदाहरण है कि जब नेहरू सरकार ने रिपोर्ट तैयार की तो उसमें आरक्षण की नीति को दबाने का काम किया गया, जो सालासर गलत था।

ओबीसी, दलितों के आरक्षण को खत्म करने का फैसला लेंगे
इसके साथ ही जब इंदिरा गांधी आई तो उन्होंने भी आरक्षण विरोधी नीतियों का ही समर्थन किया और राहुल गांधी ने भी इसको लेकर कोई सकारात्मक सोच नहीं दिखाई थी ।अमेरिका में जिस तरीके से राहुल गांधी ने इंटरव्यू में बातचीत के दौरान छात्र-छात्राओं को संदेश देते हुए कहा कि जब उनका समय आएगा यानी राहुल गांधी का इशारा था कि जब उनकी सरकार आएगी तो ओबीसी, दलितों के आरक्षण को खत्म करने का फैसला लेंगे।

अमेरिका में दिए गए बयान की निंदा की
नरेंद्र कश्यप ने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए उनके अमेरिका में दिए गए बयान की निंदा की है। इस दौरान पत्रकार वार्ता में महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, पप्पू पहलवान, मनोज यादव, राजेश गुप्ता, विजय धामा, सौरभ जयसवाल और मंत्री प्रतिनिधि उपस्थित रहे। 

Also Read

विधायक नंद किशोर गुर्जर को खास तरजीह, नाराजगी दूर करने की कोशिश

19 Sep 2024 01:26 AM

गाजियाबाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गाज़ियाबाद दौरा : विधायक नंद किशोर गुर्जर को खास तरजीह, नाराजगी दूर करने की कोशिश

विधायक नंद किशोर गुर्जर पिछले कुछ महीनों से गाज़ियाबाद के पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा के खिलाफ नाराज़गी जाहिर कर रहे हैं, वे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए लगातार शिकायतें कर रहे हैं। और पढ़ें