Ghaziabad News : गाजियाबाद में बिजली समस्या को लेकर भाकियू कार्यकर्ताओं ने अधीक्षण अभियंता ऑफिस पर दिया धरना

गाजियाबाद में बिजली समस्या को लेकर भाकियू कार्यकर्ताओं ने अधीक्षण अभियंता ऑफिस पर दिया धरना
UPT | धरने पर बैठे भाकियू कार्यकर्ता।

Jul 12, 2024 02:39

देर रात में किसानों,मजदूरों के घरों में बिजली विभाग छापेमारी कर रहा है। जो गलत है और उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Jul 12, 2024 02:39

Short Highlights
  • अधीक्षण अभियंता ऑफिस परिसर में किसानों ने चढ़ा दी कढ़ाई 
  • भाकियू ने दिया पीवीवीएनएल के अधिकारियों को अल्टीमेटम
  • बिजली संबंधी छह सूत्रीय ज्ञापन अधीक्षण अभियंता को सौंपा
Ghaziabad News : आज बिजली संबंधी मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने गाजियाबाद ​राजनगर स्थित अधीक्षण अभियंता ऑफिस पर धरना प्रदर्शन किया। भाकियू के धरना प्रदर्शन में जिले के आसपास के गांव के किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों में पहुंचना शुरू हो गए। भाकियू के धरना प्रदर्शन को देखते हुए राजनगर स्थित बिजली ऑफिस में पहले से ही कमरों में ताला लगा दिया गया था। इससे भाकियू कार्यकर्ता भड़क उठे।

ऑफिस परिसर में ही कढ़ाई चढ़ा दी
किसानों ने अधिकारियों को अल्टीमेटम दिया। किसानों की मांग थी कि बिजली संबंधी समस्याओं को अगर नहीं दूर किया गया तो धरना अनिश्वितकालीन हो जाएगा। इसके बाद किसानों ने अधीक्षण अभियंता ऑफिस परिसर में ही कढ़ाई चढ़ा दी है।

बिजली की समस्याओं को लेकर अनिश्चित कालीन धरना
भारतीय किसान यूनियन (भाकियू)ने जनपद के  किसानों  की बिजली की समस्याओं को लेकर अनिश्चित कालीन धरना शुरू किया।  भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष रामकुमार चौधरी,जिला अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह,युवा जिला अध्यक्ष छोटे चौधरी के नेतृत्व में बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता के कार्यालय पर धरना शुरू किया। 

बिजली विभाग छापेमारी कर रहा
जिला अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह ने बताया कि जनपद के किसानों के साथ बिजली विभाग खुलेआम लूट करने का काम कर रहा है। देर रात में किसानों,मजदूरों के घरों में बिजली विभाग छापेमारी कर रहा है। जो गलत है और उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बगैर प्रधान की अनुमति के कोई बिजली विभाग का अधिकारी, कर्मचारी किसी भी गांव में किसी के भी घर में नहीं घुसेगा।

नलकूपों (ट्यूबवेलों) पर मीटर नहीं लगने दिए जाएंगे
उन्होंने बताया कि किसानों की मुख्य छह मांगे हैं, जिनमें मुख्य रूप से किसानों के नलकूपों (ट्यूबवेलों) पर मीटर नहीं लगने दिए जाएंगे। जिले के किसी भी गांव में बिजली विभाग बगैर भाकियू के ग्राम अध्यक्ष की अनुमति के नहीं घुसेगा। किसानों के नलकूपों के बिल के साथ उनके घरों के कनेक्शनों को केवाईसी न करें। किसानों के नलकूपों, घरों के कनेक्शनों को तत्काल जोड़ा जाए। सरकार के जरिए बिजली माफी योजना को तत्काल लागू करते हुए किसानों को फ्री बिजली उपलब्ध कराई जाए।

किसानों की बिजली समस्याओं का तत्काल निस्तारण कराए
जनपद के प्रत्येक गांव में बिजली विभाग कैंप लगाकर किसानों की बिजली समस्याओं का तत्काल निस्तारण कराए। जिले में किसानों के नलकूपों को रोस्टर सही करके निर्बाध बिजली आपूर्ति कराने का काम करें। किसानों के खेतों से गुजर रही बिजली की क्षतिग्रस्त लाइनों को तत्काल बदला जाए। क्षेत्र में जो भी खराब ट्रांसफॉर्मर है उन्हें बदला जाए।

धरना प्रदर्शन के दौरान ये लोग रहे मौजूद 
इस मौके पर यह पदाधिकारी,किसान धरने में मौजूद रहे। प्रदेश उपाध्यक्ष रामकुमार चौधरी,पवन चौधरी (लाला राम बापू) महिला मेरठ मंडल अध्यक्ष मनीषा चौधरी ,जिला अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह,युवा जिला अध्यक्ष छोटे चौधरी,पवन चौधरी(दुहाई),सतेंद्र तेवतिया,ललित चौधरी, महिला जिला अध्यक्ष बबिता चौधरी,महानगर अध्यक्ष मंजू चौधरी, अभिषेक चौधरी आदि भाकियू पदाधिकारी और किसान मौजूद रहे।

Also Read

हापुड़ में एसपी और एएसपी के बाद अब कोतवाली प्रभारी का भी हुआ तबादला

18 Jul 2024 12:22 AM

हापुड़ Hapur News : हापुड़ में एसपी और एएसपी के बाद अब कोतवाली प्रभारी का भी हुआ तबादला

मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की शिकायत पर शासन ने मंगलवार देर रात को एसपी अभिषेक वर्मा और एएसपी राजकुमार अग्रवाल को हटा दिया था। उनको मुख्यालय से अटैच किया गया था। और पढ़ें