यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा : पुलिस की नौकरी पाने के लिए ऋषि से बन गया वरूण

पुलिस की नौकरी पाने के लिए ऋषि से बन गया वरूण
UPT | गाजियाबाद में नाम बदलकर परीक्षा देते पकड़ा गया अभ्यर्थी।

Sep 01, 2024 08:27

दो आधार कार्ड अलग-अलग नाम से मिले और उसकी एक मार्कशीट 2012 की सीबीएसई की और दूसरी मार्कशीट 2021 की बिहार बोर्ड की मिली।

Sep 01, 2024 08:27

Short Highlights
  • यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में पकड़ा अभ्यर्थी 
  • गाजियाबाद में दे रहा था नाम बदलकर परीक्षा 
  • उम्र कम दर्शाकर 2021 में बिहार बोर्ड से पास की हाईस्कूल परीक्षा  
UP police recruitment exam : उप्र पुलिस भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन गाजियाबाद में एक अभ्यर्थी पकड़ा गया है। उम्र ज्यादा होने पर अभ्यर्थी ऋषि से वरुण बन गया और पुलिस भर्ती परीक्षा देता हुआ पकड़ा गया। अभ्यर्थी ने 2012 में सीबीएसई से 10वीं परीक्षा पास की उसके बाद दूसरी मार्कशीट 2021 की बिहार बोर्ड की बनावा ली।

दूसरी पाली में एक अभ्यर्थी पकड़ा गया
यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के आखिरी दिन नंदग्राम क्षेत्र के राजकीय इंटर कॉलेज में परीक्षा में दूसरी पाली में एक अभ्यर्थी पकड़ा गया। अभ्यर्थी फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पुलिस परीक्षा देने के लिए पहुंचा था। लखनऊ से मिली सूचना पर पुलिस ने जांच की तो मामले का खुलासा हो गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मामले में केन्द्र व्यवस्थापक जय सिंह यादव ने नंदग्राम थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।
वरुण ठाकुर के नाम से परीक्षा दे रहा था
डीसीपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अभ्यर्थी ऋषि रंजन बिहार के बांका का रहने वाला है। वो शनिवार को नंदग्राम के राजकीय इंटर कॉलेज में बने परीक्षा केंद्र पर वरुण ठाकुर के नाम से फर्जी तरीके से परीक्षा दे रहा था।

एक नंबर के दो आधार कार्ड अलग-अलग नाम से मिले
लखनऊ से उसके दस्तावेजों के मिलान नहीं होने पर मौके पर पहुंचकर जांच की गई। उसके मोबाइल से एक नंबर के दो आधार कार्ड अलग-अलग नाम से मिले और उसकी एक मार्कशीट 2012 की सीबीएसई की और दूसरी मार्कशीट 2021 की बिहार बोर्ड की मिली।
सीबीएसई बोर्ड की मार्कशीट में उसका नाम ऋषि रंजन है जबकि बिहार बोर्ड की मार्कशीट में नाम वरुण ठाकुर मिला और पिता व मां के नाम एक जैसे मिले।
 

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें