बदलता उत्तर प्रदेश : सीएम ग्रिड की सड़कों से बढ़ेगी गाजियाबाद शहर की सुंदरता

सीएम ग्रिड की सड़कों से बढ़ेगी गाजियाबाद शहर की सुंदरता
फ़ाइल फोटो | सीएम ग्रिड योजना के सड़कों के लोकार्पण के दौरान जनप्रतिनिधि और महापौर सुनीता दयाल।

Oct 14, 2024 08:45

सड़क के साथ डिवाइडर/फुटपाथ बनेंगे। जिसमें ग्रीनरी की जाएगी। जिसका फायदा बुजुर्गों एवं दिव्यांगजनों को मिलेगा। बीचबीच में बैठने के लिए बेंच व फ़ूड के स्टॉल भी होंगे

Oct 14, 2024 08:45

Short Highlights
  • सीएम ग्रिड की सड़कें होंगी नई टैक्नॉलाजी का अदभुद नमूना
  • मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी योजना से एक सीएम ग्रिड योजना 
  • 41 करोड़ की लागत से एयरफोर्स स्टेशन व नाग द्वार रोड का सौन्दर्यकरण 
अर्बन रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट ऐजेंसी द्वारा संचालित सीएम ग्रिड रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट स्कीम के अंतर्गत विकास कार्यों की शुरूआत अब गाजियाबाद में भी हो चुकी है। इसके लिए भूमिपूजन एयरफोर्स स्टेशन के सामने मुख्य अतिथि मा.कैबिनेट मंत्री सुनील शर्मा एवं महापौर सुनीता दयाल की अध्यक्षता में हो चुका है। 

सीएम ग्रिड रोड की ये होगी खासियत
सीएम ग्रिड रोड निर्माण के प्रथम चरण में एयरफोर्स स्टेशन से मोहन नगर चौक व करहेड़ा नाग द्वार रोड से एलिवेटेड रोड गोल चक्कर तक सड़कों का सौन्दर्यकरण किया जाएगा। सड़़कों को मॉडल रोड बनाया जाएगा। जिसमे ड्रैनेज, बिजली के केबल,अन्य चीजो को अंडरग्राउंड किया जाएगा। सड़क को सुंदर बनाया जाएगा। सड़क के साथ डिवाइडर/फुटपाथ बनेंगे। जिसमें ग्रीनरी की जाएगी। जिसका फायदा बुजुर्गों एवं दिव्यांगजनों को मिलेगा। बीचबीच में बैठने के लिए बेंच व फ़ूड के स्टॉल भी होंगे साथ ही किसी भी क्रॉसिंग पर सड़क ऊची बनेगी जिससे गाड़ी की गति धीमी हो सके और फुटपाथ से सड़क क्रॉस करने वालो के लिए सुविधा मिल सके।

पहले चरण में 41 करोड़ आएगी लागपत
उपरोक्त प्रोजेक्ट की लागत लगभग 41 करोड़ होगी। साथ ही द्वितीय चरण में इंदिरापुरम की सड़कों पर सौन्दर्यकरण किया जाएगा। सीएम ग्रिड की योजना का शहर के लिए बहुत महत्वकांक्षी है इस परियोजना से शहर बहुत ही साफ सुंदर हर भरा और आदर्श दिखाई देगा इन सड़कों का प्रयोग करने वाले लोग बहुत हर्षित होंगे और यह योजना की कार्यदायी संस्था नगर निगम है जहाँ महापौर और नगर आयुक्त मिलकर शहर हित मे अच्छा कार्य कराएंगे।

सड़कों के सौंदर्यकरण से होगा शहर का नाम 
यह योजना 41 करोड़ की लागत से पूर्ण होगी और इन सड़कों के सौंदर्यकरण होने से शहर का नाम उत्तर प्रदेश सहित देश मे आगे बढ़ेगा। नगर आयुक्त द्वारा बताया गया कि उपरोक्त सड़के प्रथम चरण में बनेंगी और दूसरे चरण में इंदिरापुरम योजना की सड़कों पर कार्य किया जाएगा व ये सड़के शहर की सुंदरता को ओर बढ़ने का कार्य करेंगी।
 

Also Read

क्यूआर कोड के जरिए 60 हजार रुपये की धोखाधड़ी, जानें पूरा मामला...

14 Oct 2024 01:36 PM

बागपत बागपत में उबर कोरियर सर्विस के नाम पर ठगी : क्यूआर कोड के जरिए 60 हजार रुपये की धोखाधड़ी, जानें पूरा मामला...

बागपत जिले में साइबर ठगी का एक नया तरीका सामने आया है, जिसमें उबर कोरियर सर्विस का नाम लेकर ठगों ने एक कैफे संचालक से 60 हजार रुपये की धोखाधड़ी की। और पढ़ें