बागपत में उबर कोरियर सर्विस के नाम पर ठगी : क्यूआर कोड के जरिए 60 हजार रुपये की धोखाधड़ी, जानें पूरा मामला...

क्यूआर कोड के जरिए 60 हजार रुपये की धोखाधड़ी, जानें पूरा मामला...
UPT | symbolic

Oct 14, 2024 13:36

बागपत जिले में साइबर ठगी का एक नया तरीका सामने आया है, जिसमें उबर कोरियर सर्विस का नाम लेकर ठगों ने एक कैफे संचालक से 60 हजार रुपये की धोखाधड़ी की।

Oct 14, 2024 13:36

Baghpat News : उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में साइबर ठगी का एक नया तरीका सामने आया है, जिसमें उबर कोरियर सर्विस का नाम लेकर ठगों ने एक कैफे संचालक से 60 हजार रुपये की धोखाधड़ी की। घटना तब हुई जब दिल्ली से एक उबर टैक्सी चालक बागपत के टटीरी इलाके में स्थित एक कैफे पर पहुंचा और संचालक को एक क्यूआर कोड सौंपकर पर्ची पर लिखे फोन नंबर पर बात करने को कहा। फोन पर बात करने के बाद, कैफे संचालक ने क्यूआर कोड स्कैन कर 60 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। जब उसने टैक्सी चालक से पैसे मांगे, तो उसने पैसे न होने की बात कही, जिससे संचालक को ठगी का एहसास हुआ। 

ये भी पढ़ें:- यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर बड़ी खबर : दिल्ली में बीजेपी की बैठक में लिया गया अहम फैसला, भाजपा के 9 प्रत्याशी फाइनल, मीरापुर सीट आरएलडी के खाते में

क्यूआर कोड से साइबर ठगी का मामला
कैफे संचालक सचिन ने बताया कि उबर टैक्सी चालक रविंद्र उसके कैफे पर पहुंचा और उसे एक क्यूआर कोड देते हुए कहा कि पर्ची पर लिखे नंबर पर बात करें। सचिन ने फोन पर बात करने के बाद क्यूआर कोड स्कैन कर 60 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। जब उसने रविंद्र से पैसे मांगे तो उसने साफ मना कर दिया कि उसके पास पैसे नहीं हैं। इस पर सचिन ने उसे पकड़ लिया और तुरंत पुलिस के हवाले कर दिया। कैफे संचालक सचिन ने पुलिस को बताया कि वह साइबर कैफे चलाने के साथ-साथ कमीशन पर पैसे ट्रांसफर करने का भी काम करता है। उसे उम्मीद थी कि ट्रांसफर किए गए पैसे उसे टैक्सी चालक द्वारा मिल जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 



पुलिस ने बताया साइबर ठगी का मामला
पुलिस ने जब टैक्सी चालक रविंद्र से पूछताछ की, तो उसने बताया कि उसे उबर कोरियर सर्विस के तहत एक ड्यूटी मिली थी। दिल्ली में एक शख्स ने उसे क्यूआर कोड और पर्ची दी थी और बागपत के टटीरी में स्थित साइबर कैफे की लोकेशन दी थी। रविंद्र ने निर्दिष्ट स्थान पर पहुंचकर कैफे संचालक को पर्ची और क्यूआर कोड सौंप दिया। उसने साफ किया कि उसने पैसे ट्रांसफर करने की बात नहीं कही थी और उसे इस ठगी से कोई लेना-देना नहीं है। 

ये भी पढ़ें : दीपावली के बाद आसमान छू रहा हवाई किराया : लखनऊ से दिल्ली और मुंबई के टिकटों में पांच गुना इजाफा

साइबर थाना प्रभारी की प्रतिक्रिया
साइबर थाना प्रभारी प्रदीप डोडिया ने बताया कि 60 हजार रुपये की ठगी की शिकायत मिली है और कैफे संचालक तथा टैक्सी चालक से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने टैक्सी चालक से उस व्यक्ति की जानकारी और लोकेशन देने को कहा है, जिसने कोरियर सर्विस बुक की थी। फिलहाल, मामले की जांच जारी है और जल्द ही इस ठगी का खुलासा किया जाएगा।

Also Read

प्रेमी ने प्रेमिका की गर्दन काटी, बेटे की हत्या कर शव खेत में दफनाया

14 Oct 2024 03:40 PM

मेरठ Meerut News : प्रेमी ने प्रेमिका की गर्दन काटी, बेटे की हत्या कर शव खेत में दफनाया

नजराना का सालिम से प्रेम प्रसंग चल रहा है। किसी बात पर सालिम और नजराना के बीच विवाद हो गया। जिसके बाद सालिम ने गुस्से में नजराना की गर्दन काट दी। और पढ़ें