Ghaziabad News : गाजियाबाद में फ्लाइट की टिकट बुक कराने के नाम पर दंपती से 12.60 लाख की ठगी

गाजियाबाद में फ्लाइट की टिकट बुक कराने के नाम पर दंपती से 12.60 लाख की ठगी
UPT | Symbolic Image

Oct 18, 2024 15:31

आरोप है कि जब वह पति के साथ आरोपियों के कार्यालय पहुंची तो वहां उनके साथ गाली-गलौच करते हुए जान से हाथ धोने की धमकी दी गई।

Oct 18, 2024 15:31

Short Highlights
  • टूर एंड ट्रेवल्स कंपनी की डायरेक्टर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
  • शिकायत पर आत्महत्या की धमकी देने का आरोप लगाया
  • दंपती ने डीसीपी से की शिकायत, कौशांबी थाने में रिपोर्ट दर्ज
     
Ghaziabad News : गाजियाबाद में टूर एंड ट्रेवल्स कंपनी की डायरेक्टर ने दंपती पर 12.60 लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाते हुए डीसीपी के आदेश पर कौशांबी थाने में केस दर्ज कराया है। उनका कहना है कि उन्हें फ्लाइट टिकट उपलब्ध कराने वाली कंपनी की संचालिका व उसके ने ठगी की है। इतना ही नहीं उन्होंने दंपती पर जान से मारने व पुलिस में शिकायत करने पर आत्महत्या करने की धमकी देने का आरोप भी लगाया है। पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

टूर एंड टे्रवल्स की सेवा उपलब्ध कराती
टूर एंड ट्रेवल कंपनी की डायरेक्टर मेघा मेहरा का कहना है कि उनकी कंपनी अपने ग्राहकों को टूर एंड टे्रवल्स की सेवा उपलब्ध कराती है। उनकी कंपनी इसके लिए फ्लाई टू ट्रेवल्स कंपनी की संचालिका विजनेश गुप्ता व उनके पति हैप्पी गुप्ता निवासी सेक्टर एक वैशाली से इंटरनेशनल फ्लाईस टिकट व टूर से संबंधित अन्य सुविधाए लेती है।

इंटरनेशनल टूर पैकेज खरीदा था
उनका कहना है कि 13 जनवरी को उक्त कंपनी संचालकों से मोबाइल व ई-मेल के जरिए अपने ग्राहकों के लिए इंटरनेशनल टूर पैकेज खरीदा था जो कि ग्राहक को 15 मई 2024 से 29 मई 2024 के बीच उपलब्ध कराना था। इसके लिए उन्होंने 12.60 लाख रुपये की पेमेंट भी कर दी।

गाली-गलौच करते हुए जान से हाथ धोने की धमकी दी
ग्राहक के टूर पर जाने का समय आने पर पीडि़त ने आरोपियों से टिकट मांगा तो उन्होंने महंगा टिकट होने की बात कहकर उन्हें उपरोक्त धनराशि के चार चेक थमा दिये। चेक लगाने का समय आने पर आरोपियों ने बात करने पर कहा कि वह उन्हें बाउंस करा देंगे। आरोप है कि जब वह पति के साथ आरोपियों के कार्यालय पहुंची तो वहां उनके साथ गाली-गलौच करते हुए जान से हाथ धोने की धमकी दी गई। इतना ही नहीं आरोपी हैप्पी ने कहा कि यदि पुलिस में शिकायत की तो वह आत्म्हत्या कर उन्हें फंसा देगे। पीडि़त के अनुसार उपरोक्त लोगों की धोखाधड़ी से उन्हें आठ लाख रुपये का और नुकसान उठाना पड़ा है। कौशांबी पुलिस का कहना है कि आलाधिकारियों के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।
 

Also Read

निर्बाध वि‌द्युत आपूर्ति के लिए 15 अक्टूबर से 15 नवंबर तक पीवीवीएनएल का अनुरक्षण माह

18 Oct 2024 04:32 PM

मेरठ पश्चिमांचल डिस्कॉम : निर्बाध वि‌द्युत आपूर्ति के लिए 15 अक्टूबर से 15 नवंबर तक पीवीवीएनएल का अनुरक्षण माह

प्रबंध निदेशक ने वितरण क्षेत्र के अधिकारियों / कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि 33 केवी उपकेन्द्रों का अनुरक्षण डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफॉर्मर की प्रिवेंटिव मैन्टनेस, प्रोटेक्शन सिस्टम आदि की जांच में ढिलाई ना बरती जाए और पढ़ें